लड़की शो के प्रतियोगियों में से ही एक थी।मशहूर हस्तियों पर यौन उत्पीड़न के आरोपों की घटनाओं का एक लंबा इतिहास रहा है। सोशल मीडिया में ऐसी ही एक खबर सामने आई है. इस समाचार के अनुसार, पापोन ने एक एक शो के दौरान एक नाबालिग लडकी को किस कर लिया. इस प्रसिद्ध बॉलीवुड प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon)  पर एक नाबालिग लड़की को अनुचित तरीके से छूने और चूमने का आरोप लग रहा है। यह सब एक रियलिटी शो की शूटिंग के दौरान हुआ। यह शूटिंग होली समारोह के विषय पर की जा रही थी.

प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) पर रियलिटी शो के सेट पर बलपूर्वक एक छोटी लड़की को चूमने के आरोप लगे हैं। इंटरनेट पर चल रहे वीडियो में, पार्श्व गायक पापोन को एक छोटी लड़की को चुमते हूवे देखा जा सकता है। वास्तव में लड़की शो के प्रतियोगियों में से ही एक थी।

प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) वास्तव में उस लडकी के गुरु हैं. रिपोर्ट के अनुसार, प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) ने नाबालिग को अनुचित तरीके से चूमा। इस घटना के दौरान, शो के अन्य ज्यूरी सदस्य, जिनमें शान, हिमेश रेशमिया और पलख मुछल शामिल भी उपस्थित थे।

विवाद कहाँ से शुरू हुवा

पापोन ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो साझा किया जिसे देख कर ऐसा लगता है कि प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) स्नेह से उस बच्ची को चुमते है. वे उस समय प्रतियोगियों के साथ हल्के फुल्के मूड में थे. पापोन उस शो के एक जूरी सदस्य थे.

सुप्रीम कोर्ट की एक वकील श्री मति रुणा भुयान ने बाल अधिकारों संरक्षण के राष्ट्रीय आयोग को एक पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) का कार्य “अनुचित” था। पुरे मामले को “यौन अपराध” की संज्ञा देते हूवे, वकील रुना भुयण ने अपनी शिकायत में लिखा है, “मैं गायक अनुराग पपोन महंत के एक छोटी बच्ची से इसक तरह के व्यवहार से बेहद अचंभित हूँ जहां वे एक छोटी सी बच्ची को रंग लगा रहे है और अनुचित तरीको से चूम रहे है. वीडियो देखने पर, मैं पुरे भारत में आयोजीत होने वाले इस तरह के रियलिटी शो में दौरान छोटी बच्चियों की सुरक्षा के विषय को लेकर चिंतीत हूँ.

मामले की सफाई में क्या कहा गया

पपोन महंत के वकील गौरांग नारंग ने कहा है की इस पुरे मामले को गलत तरीके से लिया गया है. इंडिया टुडे के साथ एक टेलीकॉन में उन्होंने कहा, “कोई भी व्यक्ति पब्लिक डोमेन पर ऐसा कुछ भी नहीं डालेगा की कोई भी उसे वंहा से उठा कर उसके खिलाफ उपयोग कर सके.  ये अफ़सोस की बात है, की जिस वकील ने ऐसा किया उन्होने इस तरह का माइंड सेट बना लिया था. परन्तु तथ्य की बात ये है कि इस तरह के स्नेह और प्रेम के विषयो को इस तरह से नहीं लिया जाना चाहीये. जो भी हो प्लेबैक गायक इस पुरे मामले पर बेहद दुखी है.

पापोन के वकील ने नाबालिग के पिता द्वारा जारी किए गए बयान का हवाला देते हुए कहा कि “गुरु और शिष्य के रिश्ते” को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए।

विदित हो की पापोन ने स्वयं ही इस विडियो को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया था.

पापोन से सम्बंधित कुछ तथ्य

प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) को कई लोकप्रिय फिल्मो में जैसे बेफ़िक्रे, सुल्तान, बेफिक्रे, दम लगा के हैया, और कई अन्य फिल्मे. प्लेबैक गायक पापोन  (playback singer Papon) का वास्तविक नाम अंगराग महंत है, लेकिन वह अपने उपनाम पापोन से ही लोकप्रिय है।

इसके साथ ही, फोल्क फ्यूज़न बैंड एंड ईस्ट इंडिया कंपनी के संस्थापक है। पापोन एक बड़े भारतीय शास्त्रीय, भक्ति और लोक संगीत के गायक हैं। वास्तव में, अपने पिता से उन्होने प्रारंभिक प्रशिक्षण प्राप्त किया था. उनकी पहली हिंदी एल्बम  ‘द स्टोरी सो फ़ार’ 2012 में रिलीज हुई थी.  इसके साथ ही 2004 में उनका पहला असमिया एल्बम ‘जोनाकी रती’ भी रिलीज़ हूआ था. पापोन के प्रशंसकों ने पापोनिस्ट नाम से एनजीओ खोल लिया। वे स्वयं खुद को पापोनिस्ट कहते हैं.  इसके साथ ही, वर्ष 2012 में उनके एल्बम ‘द स्टोरी सो फार’ को GIMA अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 2015 में उनके एल्बम को साल के सर्वश्रेष्ठ पॉप एल्बम के रूप में भी पुरस्कृत किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here