आरएसएस दुनिया का सबसे बड़ा स्वयंसेवी संघ या संघटन हैं इसे दुनिया भर के अधिकांश देसजों में फैला यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भिन्न भिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहा है. दुनिया भर में इसकी लाखों शाखाएं लगती हैं. यह संघठन 1925 में शुरु किया गया था. अब यह संघठन अपने सौ साल पुरे करने जा रहा है इसके 100 वर्ष में संघ ने देश था समाज के लिए बहुत काम किये हैं. लोगों को संघ के बारें में जानने की जिज्ञासा भाजपा सरकार के सेंट्रल में आने से बढ़ गयी है. और अब कई फिल्ममेकर्स और प्रोड्यूसर्स आरएसएस को उनके कामों को परदे पर दिखाना चाह रहें हैं.

हमरे देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली और सबके चहीते और फेवरिट एक्टर सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों के लेखक कवि विजयेन्द्र प्रसाद  अब आरएसएस के उपर बनने जा रही फिल्म की स्टोरी लिख रहें हैं. जल्द ही सी मूवी की स्टोरी कम्पलीट हो जाएगी. हमारी खबर के अनुसार यह फिल्म 100 करोड़ के बजट की फिल्म होगी. कर्नाटक की लहरी रिकॉर्डिंग कंपनी के मालिक तुलसीराम नायडू और उनके छोटे भाई मनोहर नायडू मिलकर इस फिल्म को बनाने के जोरों शोरों से तैयारियों में लगे हुए हैं.

इस फिल्म की स्टोरी में आरएसएस के शुरुआत से लेके अभी तक की सारी बातों के बारे में दिखाया जायेगा. फिल्म में आरएसएस उसके संघ के संस्थापक डॉ. हेडगेवार, नेता एमएस गोलवलकर, वीर सावरकर, के. सुदर्शन, मोहन भागवत समेत कई सीनियर नेताओं को दिखाया जाएगा साथ में ही आरएसएस के सभी सरसंघचालकों (मुखिया) के कार्य और उपलब्‍ध‍ियों का भी बखान होगा यह फिल्म देखने लायक होगी सीमे आरएसएस के बारें में जानने के लिए काफी कुछ मिलेगा.

कौन होगा फिल्म में

अभी हाल में ये खबर है की इस प्रॉजेक्‍ट के लिए अक्षय कुमार समेत बॉलिवुड के कई ऐक्‍टर्स साथ में काम कर सकते हैं. पर वो कौन होंगे इस बात का कहना मुश्किल है पर अक्षय कुमार का नाम इसमें सबसे ऊपर आ रहा है. फिल्म को हिंदी भाषा में बनाया जाएगा और इसके बाद इसे तेलुगू, तमिल, कन्नड़ जैसी भाषाओं में बदला जायेगा.

हालहिं में विजयेंद्र प्रसाद आरएसएस और बीजेपी के नेताओं से मिले कुछ दिनों में वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत दूसरे बड़े नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

फिल्म भगवा भी आ सकती है

अभी तक कोई भी फिल्म आरएसएस को लेकर नहीं बनी है. पर हालहिं में भगवा फिल्म के बनने की बात सामने आई है. इन्टरनेट पर कई दिनों से फिल्म भगवा के बनने की खबर तो आपने सुनी ही होगी. यूटूयूब पर इस फिल्म से लेकर कुछ वीडियो डाले गएँ हैं जिसमे संघ की प्रार्थना अपलोड हुई है. हमारी जानकारी के अनुसार अक्षय फिल्म भगवा में भी मेन किरदार निभा सकते हैं. इस फिल्म को एसएसएन फिल्म्स के द्वारा डायरेक्टर एआर सरकार डायरेक्ट करेंगें इस फिल्म को प्रोडयूस अनीता संजय शर्मा करेंगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here