भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने Indian Premier League (IPL) के 11वें सत्र के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. IPL-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी और फाइनल 27 मई को मुंबई में खेला जाएगा. बॉलीवुड अभिनेत्री Prity Zinta के मालिकाना वाली टीम Kings XI Punjab अपने दूसरे घर Indore में तीन मैच 15, 19 और 23 अप्रैल को खेलेगी. तीनों मैच रात 8 बजे से शुरू होंगे.

इंदौर में होने वाले आईपीएल मैच
इंदौर में होने वाले आईपीएल मैच

लीग का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और चेन्नाई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. पंजाब टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अप्रैल को दिल्ली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ करेगी. जैसे की कयास लगाए जा रहे थे Kings XI Punjab अपना पहला घरेलु मैच इंदौर में खेलेगी. उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी पंजाब टीम ने अपने घरेलू मैचों की शुरुआत Indore के होलकर स्टेडियम से ही की थी. टीम का यहां अभ्यास शिविर भी लगा था. Prity  ने इसे अपना लकी मैदान बताया था. यहीं से शुरुआत के बाद पंजाब ने लीग मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अंतिम स्थान से उठकर वह पांचवें स्थान पर रही थी.

इंदौर में होने वाले आईपीएल मैच
इंदौर में होने वाले आईपीएल मैच

बीते साल भी IPL में किंग्स टीम ने होम ग्राउंड पर होने वाले शुरूआती तीन मैच Indore में खेले थे, इस बार भी उसके होम ग्राउंड मैच होलकर स्टेडियम से ही शुरू होंगे. हालांकि पंजाब का पहला मैच बेंगलुरू में 13 अप्रैल को होगा और इसके बाद वह 14 अप्रैल को Indore आएगी. टीम यहां दो मैच खेलकर 20 अप्रैल को कोलकाता जाएगी और वहां से 21 को Indore लौटेगी. फिर अंतिम मैच खेलकर 24 अप्रैल को Indore से रवाना होगी.

Online, Book My Show से  करना होगा टिकट बुकिंग

टीम के सीईओ सतीश मेनन ने बताया कि टिकट ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से बेचे जाएंगे, लेकिन ऑनलाइन के जरिए ही अधिकांश टिकट बिक्री होगी. दाम में बहुत बदलाव नहीं होगा और लगभग बीते साल जैसे ही रहेंगे. फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधि Indore आएंगे और व्यवस्थाएं देखेंगे. जानकारी के अनुसार ऑनलाइन टिकट बिक्री बुक माय शो वेबसाइट के जरिए होगी.

Indore में होने वाले मैच

  • Kings XI Punjab वि. चेन्न्ई सुपरकिंग्स (15 अप्रैल)
  • Kings XI Punjab वि. सनराइजर्स हैदराबद (19 अप्रैल)
  • किंग्स इलेवन वि. कोलकाता नाइटराइडर्स (23 अप्रैल)
इंदौर में होने वाले आईपीएल मैच
इंदौर में होने वाले आईपीएल मैच

अभी तक शाम चार बजे और रात आठ बजे मैच शुरू होते थे. लेकिन, इस बार आठ बजे वाले मैचों का सीधा प्रसारण सात बजे से जबकि चार बजे वाले मैचों का प्रसारण शाम पांच बजकर 30 मिनट से होगा. Kings XI Punjab अपने चार घरेलू मैच मोहाली में जबकि तीन Indore में खेलेगा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here