भारतीय कप्तान विराट कोहली की मोम की प्रतिमा यहां दिल्ली मैडम तुसाद म्युजियम की शोभा बढायेगी. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और लियोनेल मेस्सी की प्रतिमायें पहले ही से संग्रहालय में है. बारह बरस पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण से अंडर 19 विश्व कप में जीत और भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनने तक विराट कोहली का सफर सुनहरा रहा है. उन्हें अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार और बीसीसीआई के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के तीन पुरस्कार मिल चुके हैं. भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से नवाजा है.

विराट कोहली ने मैडम तुसाद टीम से मुलाकात की है. लंदन से विश्व विख्यात कलाकारों की एक टीम ने आकर उनका नाप लिया है. कोहली ने इस बारे में कहा कि यह बड़े फख्र की बात है. मैं मैडम तुसाद टीम को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे ऐसी जिंदगी भर साथ रहने वाली याद दी है. जहां म्यूजियम में नरेंद्र मोदी से लेकर सचिन तेंदुलकर और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी हर क्षेत्र से जुड़ी भारतीय नामचीन हस्तियां मौजूद हैं.

जबकि इस संग्राहलय में फुटबॉलर लियोनल मेसी, डेविड बेकहम और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की प्रतिमा लगाई जा चुकी है. ऐसे में मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली  भी अब इस लीग में शामिल हो गए हैं. उनकी प्रतिमा दिल्ली के मैडम तुसाद में लगेगी. जहां विजिटर उनके साथ सेल्फी ले सकते हैं. विराट कोहली मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं.

मैडम तुसाद के बारें में कोहली ने कहा

मोम की प्रतिमा के रूप में स्थापित किये जाने की खबर पर विराट कोहली ने कहा है, “ये बहुत ही बड़ा सम्मान है कि उन्होंने मुझे इस संग्राहलय में जगह देने के बारे में सोचा है. मैडम तुसाद और उनकी पूरी टीम का शुक्रिया, उनके साथ सिटिंग सेसन में बिताये गए पल मेरी जिंदगी के सबसे खास पलों में से एक है.”

मैडम तुसाद के विशेष एक्सपर्ट लन्दन से आये और उन्होंने 200 मेज़रमेंट यंत्रों की माध्यम से विराट की परफेक्ट तस्वीर उतारने की कोशिश की है. जिससे मोम की प्रतिमा हुबहू विराट कोहली जैसी लगे. विराट कोहली मौजूदा समय में आईपीएल की तैयारियों में लगे हुए हैं. विराट कोहली आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं उन्हें 17 करोड़ रुपये में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया है.

दिल्ली कनॉट प्लेस में बना मैडम तुसाद संग्रहालय

कनॉट प्लेस में बना मैडम तुसाद संग्रहालय आपके लिए खुला है. रीगल बिल्डिंग में बने मैडम तुसाद संग्रहालय में प्रवेश के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग होती है. बुकिंग करने पर विशेष ऑफर भी दिए जाते हैं. टिकट की कीमत अभी बड़ों के लिए  960 रुपये और बच्चों के लिए 760 रुपये है.

संग्रहालय की सेल्स एंड मार्केटिंग हेड सबिया गुलाटी इसे मनोरंजन के नए युग का आगाज मानती है. संग्रहालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, श्रेया घोषाल, मधुबाला, आशा भोसले, कपिल देव और मिल्खा सिंह के मोम के पुतले देखने को मिलेंगे. और अब आपको यहाँ विराट भी मिलेगें जिनके साथ आप सेल्फी ले सकते है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here