चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट 12 से 31 मई तक विस्तार के कारण बंद रहेगा. इसको देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सत्र के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. अब किंग्स इलेवन पंजाब अपने सात घरेलू मैचों मे से तीन मुकाबले ही मोहाली में खेलेगी जबकि उसके चार मुकाबले इंदौर में आयोजित किए जाएंगे.

घरेलू सत्र की शुरुआत इंदौर की जगह मोहाली से करेगी

पहले उसे तीन मैच इंदौर जबकि चार मैच मोहाली में खेलने थे. यही नहीं अब किंग्स इलेवन अपने घरेलू सत्र की शुरुआत इंदौर की जगह मोहाली से करेगी. दैनिक जागरण ने पहले ही बताया था कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट के बंद रहने के कारण किंग्स इलेवन पंजाब ने आइपीएल गवर्निग काउंसिल को कार्यक्रम में बदलाव करने को कहा है जिसे अब मान लिया गया.

BCCI के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि किंग्स इलेवन की मांग को मान लिया गया है और इसका असर बाकी टीमों पर न पड़े इसलिए उसके घरेलू मैचों की अदला-बदली कर दी गई है.

पहले किंग्स इलेवन पंजाब को 15, 19 और 23 अप्रैल को अपने शुरुआती तीन घरेलू मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेलने थे लेकिन अब यह तीनों मैच मोहाली में होंगे. वहीं 04, 06, 12 और 14 मई को मोहाली में होने वाले पंजाब के घरेलू मैच अब होल्कर स्टेडियम में आयोजित होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब ने इससे पहले पत्र लिखा था कि दो से 31 मई तक चंडीगढ़ एयरपोर्ट के बंद रहने की स्थिति में खिलाडि़यों का मोहाली आना-जाना संभव नहीं होगा. पहले उसके 12 और 14 मई के मैचों में परिवर्तन के बारे में सोचा जा रहा था लेकिन इससे आइपीएल के पूरे कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ता.

इसके बाद इंदौर और मोहाली के मैचों में अदला बदली कर दी गई. निश्चित तौर पर इससे इंदौरवासियों को फायदा हो गया क्योंकि वहां तो टेस्ट मैच के लिए दर्शक उमड़कर होल्कर स्टेडियम पहुंचते हैं. ऐसे में वहां एक मैच ज्यादा मिलना दर्शकों के साथ-साथ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी फायदे का सौदा होगा क्योंकि इंदौर में हर मैच के हाउसफुल होने की गारंटी होती है.

स्टैंडबाई Stadium

IPL गवर्निग काउंसिल की बैठक में लखनऊ के नए नवेले इकाना स्टेडियम और राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम को स्टैंडबाई में रखा गया था. इसके पीछे वजह यह है कि दो साल पहले सूखे के बावजूद पानी के इस्तेमाल के खिलाफ लगी याचिकाओं के कारण बीसीसीआइ को आइपीएल मैच स्थानांतरित करने पड़े थे. इस बार भी एनजीटी में ऐसी ही याचिका लगी हुई है. इसके अलावा हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और सचिव को लोकपाल ने हटा दिया है. आइपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआइ चाहती है अगर किसी कारण मैचों को स्थनांतरित करना पड़े दो स्टेडियमों को पहले से ही तैयार रखा जाए.

होलकर स्टेडियम, इंदौर

  • 4 मई 2018
    Kings XI Punjab vs Mumbai Indians (होलकर स्टेडियम, इंदौर, रात 8 बजे)
  • 6 मई 2018
    Kings XI Punjab vs  Rajasthan Royals (होलकर स्टेडियम, इंदौर, रात 8 बजे)
  • 12 मई 2018
    Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders (होलकर स्टेडियम, इंदौर, रात 4 बजे)
  • 14 मई 2018
    Kings XI Punjab vs Royal Challangers Banglore (होलकर स्टेडियम, इंदौर, रात 8 बजे)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here