8 बॉलीवुड सितारे जो दुनियाँ के हर सिनेमा में नजर आते हैं
8 बॉलीवुड सितारे जो दुनियाँ के हर सिनेमा में नजर आते हैं

आज हम बात कर रहे है 8 ऐसे बॉलीवुड सितारे की जिन्हें पूरी दुनियाँ के फिल्मो में नजर आते है. वो जमाना गया जब बॉलीवुड सितारे एक तरह के सोलो रोल तक ही सीमित थे. पूरी फिल्म हर फिल्मो की तरह उसी स्टोरी के साथ चल रही होती है. अब बॉलीवुड में ये ट्रेंड चेंज हुआ है. अब तो बड़े-बड़े सितारे नवाजुद्दीन,आमिर खान,शाहिद कपूर जैसे कलाकारों ने भी अपनी फिल्मों में कई अहम बदलाव किए है.

डायरेक्टर का कितना रहा योगदान ?

और तो और फिल्म इंडस्ट्री के डायरेक्टर लोगों ने भी अपनी फिल्मों को अच्छे ढंग से बनाया है. कहानी में जान के साथ-साथ कलाकारों को अलग-अलग फिल्मों में रखने से लेकर उन्हें भरपूर इस्तमाल करना तक. इसी अभूतपूर्ण  कामो की वजह से इंडस्ट्री में कुछ सितारे है जो दुनियाँ के हर होने हर लोगों के दिलो जान में छाए हुए है. आइए बात करते है ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में.

  1. KalkiKoechlin:- अपने अनोखे और विशेष अभिनय के जरिए लोगों के दिलों जान में छा जाने वाली सितारों में से एक है. जिन्होने अलग-अलग फिल्मों में अपने एक अलग अभिनय से लोगों के साथ-साथ  डायरेक्टर के भी दिलों में राज करती है. इनकी फिल्मों के बारे में बात करें तो ‘Margarita with a straw ‘ से इनको ब्रेक मिला जो की 2014 में आई थी. इस फिल्म की डायरेक्टर थी सोनाली बोस.
  2. आलिया कमल :-  अपने विशिष्ट अभिनय से और अपने अखंड लगन से इन्होने ये मुकाम हासिल किया. इनकी अगर मूवी में मिले ब्रेक की बात करें तो वो थी ‘ship of Theseus’. ये फिल्म 2013 में आई थी. इसके director थे आनंद गाँधी.
  3. इरफान खान:-

    अपने नेचुरल एक्टिंग के लिए जाने जाते है. अपने हर किरदार को बखूबी निभाते है. अभी हाल के समय में वो बीमारी से ग्रसित है. उम्मीद है जल्द ही ठीक होकर फिर फिल्मों में आएंगे. उनकी मूवी आई थी ‘The Lunch Box ‘ इस फिल्म में वो सजन के किरदार में थे. इस फिल्म ने बस सफलता ही नहीं बटोरी अपितु कई सारे नेशनल अवार्ड्स भी जीते. इस फिल्म में उनके साथ नवाज़ुदीन भी थे. जो की फिल्म में इरफान के ऑफिस में काम करते है.

  4. रणवीर शोरे :- बहुत कम लोग जानते होंगे एक्टर के बारे में. लेकिन अपने अभिनय से हमेशा लोगों के दिलो में दस्तक देने में कामयाब रहे है. इनकी ब्रेक मूवी की बात करें तो वों थी तितली जो की ड्रामा फिल्म थी और 2014 में आई थी. इस फिल्म के डायरेक्टर थे कनुबेहल.
  5. ऋचा चड्डा :- अपने जिन्दादिली एक्टिंग की वजह से ऋचा ने इंडस्ट्री में अपनी विशेष पहचान बनाई है. अगर आप बात करे फुकरे में एक्टिंग या हो अमेज़न वेब सीरीज के सीरियल में अपने बोल्ड अदाओं से लाखों लोगों का दिल जीता है. अगर इनकी ब्रेक मूवी की बात करें तो वो थी मशान. ये फिल्म 2015 में आई थी. जिसका निर्देशन किया था नीरज घेरवान ने. ये ड्रामा फिल्म थी.
  6. राधिका आप्टे:-

    ये अदाकारा महाराष्ट्र से है. लेकिन इनकी फिल्मे देखकर आपको इसका अंदाजा बिलकुल नहीं लगेगा. अपनी खुद की अलग पहचान से जानी मानी अदाकारा ने चाहे वो महाराष्ट्र सिनेमा की बात हो या बॉलीवुड की या शोर्ट स्टोरीज की हर तरफ इनका जादू बिखरा हुआ है. इनकी अगर ब्रेक मूवी की बात करें तो वो थी ‘Parched’.  ये फिल्म 2016 में रिलीज़ हुई थी. इसके प्रोडूसर थे अजय देवगन.

  7. नवाजुद्दीन :- अब ऐसे कलाकार की बात करें जो ना ही हाइट से ना ही फेस से और ना ही देखने से एक्टर नहीं हो और उन्होने अपना परचम लहराया हुआ है तो आप समझ सकते है कितना टैलेंटेड होगा. जी हाँ नवाजुद्दीन की बात कर रहे है हम.

इनको विशेष पहचान गैंग्स ऑफ वासेपुर – 2 से मिल चुकी थी. एक्टिंग के दम पर अगर कोई एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में है तो वो कोई और नही नवाजुद्दीन ही है. अगर बात करें ब्रेक मूवी की तो वो थी रमन राघव 2.0 जिसका डायरेक्शन किया था अनुराग कश्यप ने. 2016 की बहतरीन फिल्मों में से एक थी रमन राघव.

8. आमिर खान :- आमिर खान Mr. Perfectionist के नाम से भी जाने जाते है. आमिर हमेशा से अपनी फिल्म को नए-नए तरीके से बनाते आ रहे है. हमेशा दर्शकों के दिमाग में ये सवाल रहता है की अब आमिर कौन से फिल्म लाएंगे कैसे फिल्म लाएंगे क्या रोल होगा उनका ?. और भी कई तरह के सवाल.

अब इनकी ब्रेक मूवी की बाह करें तो वो थी दंगल. दंगल ने कई रिकॉर्ड तोड़े. इस फिल्म उनके अलावा फातिमा सना शेख,सानिया मल्होत्रा,Zaira Wasim,सुहानी भटनागर थी जिन्होने बहुत अहम किरदार निभाए और बखूबी निभाएं. ये आमिर खान की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है.

प्रमुख बिंदु :-

  • कौन है वो 8 बॉलीवुड सितारे जो दुनियाँ के हर सिनेमा में नजर आते है.
  • जाने कौन सी थी वो जिसने दिया ब्रेक.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here