अब डीजल की होगी होम डिलीवरी  आईओसीएल ने शुक्रवार, 15 मार्च को यह घोषणा की कि पुणे, महाराष्ट्र में डिलीवरी शुरू हो चुकी हैं. इंडियन ऑयल इस पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पीईएसओ) को मंजूरी दे दी डिलिवरी सिस्टम को लॉन्च करने वाली पहली कंपनी हैं. कंपनी जल्द ही दरवाजे की सेवा को देशव्यापी विस्तार की योजना बना रही हैं. आईओसीएल ने नई योजना – “ईंधन एट Doorstep” की घोषणा की – ट्विटर पर “ग्राहकों की सुविधा में एक और मील का पत्थर ईंधन Doorstep” ट्विटर पर इसकी जानकारी दी गई .

ये कदम इंडियन आयल ने इसलिए उठाया

ये कदम इंडियन आयल ने इसलिए उठाया क्यूंकि लोगों को पेट्रोल पंप पर लम्बे लाइन में लगे रहना पड़ता था. जिसकी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. इस स्कीम से बेड़े मालिकों और दूरदराज के लोगों को खासकर इससे प्रमुख लाभ होगा. आईओसीएल ने ईंधन की कीमत के बारे में कोई विवरण नहीं बताया हैं, वितरण प्रणाली कैसे कार्य करेगी, डिलीवरी की समय सीमा या डिलीवरी के लिए शुल्क क्या मान्य होगा ये सारी बातें अभी सामने नहीं आई हैं.

इससे किसानों को खासा लाभ होगा जिस इंधन के लिए उन्हें दूरदराज जाना होना था, और तो और इससे समय की बचत होगी और सुविधाजनक भी होगी. पुणे में डीजल वाहन मालिक अब ईंधन स्टेशनों को छोड़ा और और इसके बजाए अपने दरवाजे पर ईंधन की डिलीवरी करा सकते हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल), भारत का सबसे बड़ा ईंधन रिटेलर, ने अपनी पहली तरह की योजना शुरू कर दी है जो घर पर डिज़ल वितरित करेगी.

प्रमुख बिंदु :-

  • घर तक सेवाए देगा इंडियन आयल.
  • पुणे में डिलीवरी हुई शुरू.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here