अगर एक महीने सिर्फ पानी पिया तो क्या
अगर एक महीने सिर्फ पानी पिया तो क्या

सही सुना आपने अगर एक महीने सिर्फ पानी पिया तो क्या होगा?. क्या आपने कभी ये सोचा है क्या होगा?. सोचने से कुछ नही होगा पहले आजमाइए फिर देखिए क्या होता है परिणाम. कृपया करके negative तो बिलकुल ना सोचे. अगर आप संभवतः कर सकते है तो अवश्य करके देखे. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके शरीर का अच्छा होना और चेहरे का खिलना तय है. आइए जानते है क्या होता है अगर एक महीने सिर्फ पानी पिया तो.

अगर आप एक महीने सिर्फ पानी पीते है तो :-

 सभी तरह के बाहर के कहने को त्याग दे और पानी पिए.

आप अपने दैनिक के भोजन को कर सकते है.

आप देखेंगे की पानी पीने से आपके चेहरे की रौनक बनती हुई नजर आएगी.

पेशाब की मात्रा अत्यधिक होगी क्यूंकि आप जल पी रहे है.

सिर्फ पानी पीने से आपके शरीर में ना सरदर्द होगा ना ही डिहाइड्रेशन होगा. बहुत से लोग है जो पानी ना पीकर जूस पिते है,सोडा पिते है,काफी पीते है. आप ऐसा ना करके सिर्फ पानी पिए एक महीने तक परिणाम आप दिखना शुरू हो जाएगा. आइए जानते है हर हफ्ते में पानी पीने से क्या होता है.

  1. पहला हफता :-

आप पहले हफ्ते ना ही कॉफ़ी ले और ना ही कोई अन्य चीज सिर्फ पानी पिए. आप दिन में चार बार बोतल की पानी पी सकते है. आपको ऐसा जरुर लगेगा एक समय पर की आप अत्यधिक मात्रा में पानी पी रहे है. पानी जो आपको पीना है वो 8 ग्लास प्रतिदिन के हिसाब से पिए. आपको पहले हफ्ते में केवल ये नही लगेगा की आप पानी पी रहे है जबी आपको ये भी लगेगा की आप शरीर में जितने भी विषैले कीटाणु है उनका बाहर कर रहे है. आखिर सिर्फ पानी ही तो जीवन है.

2. दूसरा हफ्ता :-
दुसरे हफ्ते में आपको लगेगा आप सिर्फ पानी से इतना अधिक मूत्र कर रहे है जितना अपने पूरी जिंदगी में नहीं किया होगा. कोई बात नही सिर्फ पानी पीना जारी रखे. आपको ऐसा भी लगेगा की आप 20 बार या उससे अधिक बार मूत्र कर लेते है. आप ये लगेगा की हाथ धोते-धोते आपके हाथ हमेसा भीगे रहते है. आपको अब लगने लगा होगा की आप अत्यधिक मात्रा में जल ले रहे है. आप लेते रहे ये आपके सेहत के लिए बेहद अच्छा है और खास भी है. इससे आप हाइड्रेटेड रहेगे. आपके शरीर में पानी की कमी कभी महसूस नही होगी.

3. तीसरा हफ्ता :-

इस हफ्ते में आपको लगेगा की आपका चेहरा चीनी मिट्टी के तरह हो चुका है. कहना का मतलब की सिर्फ पानी पीने से आपके चेहरे की पिम्पल का नामों निशान नही रहेगा. वो गायब हो चुका होगा. आपके ललाट में जो एक दाग गर्मी की वजह से रहा होगा वो भी खत्म हो चुका होगा. सिर्फ पानी ने आपके पेट में हो रही गुड़ गुड़ी को भी बंद कर दिया है. वो गाना है ना पानी रे पानी तेरा रंग कैसा. पानी का रंग तो वही है लेकिन शरीर में जाते ही सिर्फ पानी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. सारी रोगों से छुटकारा मिल जाएगा आपको पानी में इतनी शक्ति है. आप अपनी नार्मल डाइट लेते रहे उसमे कमी बिलकुल ना करें.

4. चौथा हफ्ता :-
आप आप इक्षा खत्म हो जाएगी सिर्फ पानी पीने की. लेकिन ऐसा बिलकुल ना करें. पानी लेते रहे. लेकिन सबसे अच्छी बात सामने ये आएगी की आप पानी और अपने नार्मल भोजन के साथ जीवित रह सकते है. ये अच्छी आदत है इसे यु ही बनाकर रखे. ये बात भी है अगर आप पीने पिटे रहेंगे तो आपको कोई और ड्रिंक लेने की जरुरत ही नही है. पानी पीने में इतनी शक्ति है इतना स्वच्छ है जल. इसे नियमित तौर पर लेते है पिटे रहें.

प्रमुख बिंदु :-

  • सिर्फ पानी पिए.
  • जाने इसका असर क्या है ?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here