1. बालों में देखें ये बदलाव तो समझिए आपकी किस्मत बदलने वाली है आज आपको बताने जा रहे है. बालों में आए कुछ बदलाव से जिसको आप आए दिन नजरअंदाज कर देते है जो की आपकी किस्मत बदलने में सहायक सिद्ध होता है. आइए जानते है ऐसे ही कुछ बदलाव के बारे में। सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के अंग लक्षणों का पूरा विश्लेषण किया गया है. बाल भी आपके शरीर का एक हिस्सा है।
  2. आपको जानकर ये ताज्जुब होगा की बालों का कम से अधिक होने से लेकर बालों का सिल्की-स्ट्रैट होना या चमत्कार होने से लेकर चमकहीन होने तक हर बात अपने आप में आपके आने वाले कल के लिए कुछ भविष्यवाणी करती है. इन्हें समझकर आप अपने भविष्य को समझ सकते है और उसके अनुसार काम करते हुए इसके अच्छे या बुरे संकेतो को अपने अनुसार परिवर्तित भी कर सकते है।

    जाने कैसे ?

  3. सिर पर बाल कम होना :-  इसमें दो तरह की बात होती है. पहली बात ये की व्यक्ति का जन्मजात ही बाल का ना होना या कहे कम होना। ऐसी स्तिथि अच्छी नहीं मानी जाती. ऐसे लोग अक्सर बीमार रहते है और कोई भी काम करने के लिए इन्हें बहुत संघर्ष करनी होती है।
  4. सिर पर बाल कम होना पार्ट-2 लेकिन सर पर बाल का काम होना जो की दूसरी स्तिथि व्यक्ति को सौभाग्यशाली बनाती है. बालों का गिरना-झड़ना या अचानक कम होना आपको परेशान कर सकता है. लेकिन ये जानकर आपको थोड़ा रिलैक्स मिलेगा।
  5. सिर पर बाल का बहुत कम होना:- गंजापन आना आपके धनी होने की निशानी है। इसलिए अगर आपके सिर पर बाल कम होने लगें और गंजापन आने लगे तो समझें कि आने वाले वक्त में आपको बड़ी कामयाबी मिलेगी और आपका अच्छा वक्त आने वाला है।
  6. Head के बीच से बाल कम होना या पूरी तरह चला जाना निकट भविष्य में आपको होने वाले धन लाभ का संकेत हैं। सबसे बड़ी बात यह होती है यह धन आपके जीवन में स्थायी तौर पर रहता है और लाफस्टाइल में में पॉजिटिव बदलाव भी लाता है। ऐसे लोग हर प्रकार से सुखी-संपन्न जीवन जीते हैं।
  7. लेकिन अगर सिर के टॉप (उपरी सतह) पर बाल हों और दोनों किनारों से बाल जाने लगें तो ऐसे लोगों को सफलता मिलती तो है लेकिन देर से मिलती है। जीवन में इन्हें भी सफलता और सम्मान मिलता अवश्य है लेकिन उसका लाभ ये खुद बहुत कम ही उठा पाते हैं।

    जाने क्या है संकेत ?

  8. इनके कमाए हुए धन और सम्मान का लाभ इनके परिवार को मिलता है और तो और बस ये केवल एक पीढ़ी तक सिमित नहीं रहता, कई पीढ़ी इनके लिए शुक्रगुजार होती है।
  9. रूखे और चमकदार बाल :- बालों का रुखा और चमकदार होना आपके बारे में बहुत कुछ कह जाता है। बालों का अचानक रुखा और उलझा हुआ और चमकहीन हो जाना आने वाले वक़्त में परेशानियों की तरफ इशारा करना है। इसके ठीक विपरीत चमकदार और शाइनिंग बाल आने वाले समय में आपको मिलने वाले सम्मान और सफलता का संकेत है।

प्रमुख बिंदु:-

जानिए बालों में ऐसे बदलाव।

जिससे आपकी किस्मत जाएगी बदल।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here