अपनी रिलेशनशिप को मजबूत करने के लिए अपनाएं ये असरदार 8 आदतेंजिंदगी में आगे की तरफ बढ़ते रहने और कामयाबी मिलने के पीछे Relationship का बहुत बड़ा रोल होता है. यदि आपके relation सभी से अच्छे हैं तो आपका Mind ज्यादा Creative हो जाता है, क्योंकि ऐसी स्थिति में आप अपने काम पर ज्यादा Focus कर सकते हैं. और साथ ही साथ Enjoy भी करते है. वहीं, दूसरी तरफ यदि खासतौर से आपका Relation अपने लाइफ पार्टनर से अच्छा नहीं हैं, तो इसका असर काम पर भी होता है. और दिमाग पर भी. हालांकि, इन दिनों हर इंसान Daily लाइफ में काफी Busy है.

ऐसे में Life partner के लिए वक्त निकालना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन कुछ Daily Habits को Change करके आप अपने Relationship को Stronger और Romantic Relationship बना सकते हैं.

हैबिट्स जो आपके रिश्ते को फिर से जवान कर सकती हैं –

  • First

अगर आपको दिन में टाइम नही मिल पाता तो रात में आप अपने Life Partner के साथ वीक में दो या तीन बार बाहर जा सकते है. इससे आपको भी अच्छा लगेगा और और साथ ही आपके Life Partner को भी.

  • Second

आप उन्हें ऐसे जगह लेकर जाये जहाँ आप उनसे एकांत में बाते कर सके इससे आप लोग बाते भी कर लेंगे और अपने Life Partner के दिल मे क्या क्या बातें हैं उसे भी जान पाएंगे.

  • Third

Life Partner के साथ Attraction होना बहुत जरुरी है. अक्सर शादी के बाद Attraction भी खत्म हो जाता है. जिससे Misunderstanding होनी लगती है. आपसे बेहतर आपके Life Partner को कोई और नही जान सकता. बेहतर यही है ये आपको फैसला लेना है आप अपने Life Partner के प्रति Attractive रहे.

  • Fourth

अपने Life Partner से Flirt करना. ऐसी शिकायत रहती है पहले Flirt करते थे अब नही करते. ये बिलकुल गलत बात है. कभी-कभी Flirt करते रहे जिससे Relationship Strong होती है. तो “keep flirting keep loving”. एक जगजीत सिंह जी की गजल की लाइन है” ना उम्र की सीमा हो ना जन्मो का हो बंधन”.

  • Fifth

Relationship को Strong और रोमांटिक बनाने के लिए आप अपने Life Partner ki किचन मे हेल्प भी करा सकते है

इससे Mind को भी Relax मिलता है. यदि आप खाना नही बनाना जानते तो सब्जी काट दीजिये या बर्तन धो दीजिये जिससे आपके Life Partner को मदद भी मिल जाएगी और काम भी जल्दी पूरा हो जायेगा. सबसे खास बात ये की साथ होने का एहसास होगा और साथ काम का Load भी कम रहेगा.

यदि आपका Life Partner भी जॉब करता है या करती है तो उन्हें रास्ते मे Drop कर दे. इससे साथ मे कुछ बाते भी हो जाएँगी और साथ का साथ मिल जायेगा. इसके साथ 3 या 4 महीने मे 2 से 3 दिन की छुट्टी लेकर आप Life Partner के साथ घूमने जा सकते है. इससे साथ मे बिताये समय से Relationship romantic होगी.

  • Sixth

यदि आप पुरानी pictures अपने Life Partner के साथ देखते तो पुरानी यादे ताज़ा हो जाती है.

  • Seventh

गिफ्ट दे जिससे मूड को Change किया जा सकता है. अपने Life Partner के साथ कभी आपकी अनबन हुई हो तो गिफ्ट देने से मूड Change हो जाएगा, ये मायने नही रखता गिफ्ट महँगा है या नही.

बस ये तय कर लीजिए की जीवन दोनों को साथ जीना है, फिर तरीके अपने आप निकाल आएगे. दोनों को एक दुसरे से सम्मान मिलना चाहिए, इतना काफी है रिश्ते की कीमत समझने के लिए.

  • Eighth

कई बार ऐसा होता है हम अपने Life Partner की पूरी बात सुने बिना बोलना शुरू कर देते है. ऐसे मे जरुरी है की पूरी बात सुने फिर समझे फिर उस पर  कुछ डिसिज़न ले.

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here