एप्पल आई फोन हुआ फेल,वजह जानकर चौंक जाएंगे! सैमसंग गैलेक्सी S9 और सैमसंग गैलेक्सी S9+ मीडिया में सुर्खियाँ बनाने वाले सबसे दो उपकरण हैं स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 8 हैंडसेट के रूप में एक ही डिजाइन को साझा करते हैं और हमारे समेत आलोचकों द्वारा अच्छी तरह से सराहना करते हैं. लेकिन यह कहना की ऐसा प्रीमियम धातु और कांच डिजाइन नाजुक है और थोड़ी सी दरार हो जाती हैं. अनजान लोगों के लिए, ऐप्पल आईफोन एक्स में भी एक ही धातु + गिलास का निर्माण होता है इन दोनों हैंडसेट के स्थायित्व की जांच करने के लिए,यूट्यूब ने आगे बढ़कर आईफोन एक्स के साथ एस 9  का परीक्षण किया हैं.

Square Trade और फोन बफ के द्वारा youtube पर कुछ विडियो आए हैं

Square Trade और फोन बफ के द्वारा youtube पर कुछ विडियो आए हैं. इन दोनों में से Square Trade ने एक विडियो बनाया जिसमें सैमसंग गैलेक्सी S9 और सैमसंग गैलेक्सी S9+ पर टेस्ट किया गया हैं. दोनों फोन को 6 फीट की समान ऊचाई से नीचे गिराया गया जिसके फलस्वरूप दोनों फोन के आगे और पीछे दरार देखा गया. दोनों फोन पर टम्बल टेस्ट और Bend Test भी किया गया. समग्र परिणामों के अनुसार, गैलेक्सी एस 9 और गैलेक्सी एस 9+ ने क्रमशः 71 और 76 के एक सहज अंक प्राप्त किया.

उसी फर्म ने आईफोन एक्स का परीक्षण पिछले वर्ष किया था जब इसे लॉन्च किया गया था. स्मार्टफोन एक ही टेस्ट के माध्यम से चला गया और 90 का ब्रेबिलिटी स्कोर मिला, जो कि गैलेक्सी एस 9 हैंडसेट से प्राप्त हुआ हैं. इसलिए डिवाइस को ‘सबसे Breakable आईफोन कभी’ कहा गया.

जिन्हें इस बारे में पता नहीं हैं  Apple I phone X अपने स्टेनलेस स्टील का प्रयोग करती हैं. जबकि सैमसंग गैलेक्सी S9  एल्युमीनियम फ्रेम प्रयोग में आता हैं. ऐसे देखा जाए तो सैमसंग गैलेक्सी S9 जीत की तरफ अग्रसर हैं.

प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं:-

  • सैमसंग गैलेक्सी एस 9, एस 9+ ड्रॉप टेस्ट में एप्पल आईफोन  X  की पीछे करते हुए.
  • समान ऊचाई से गिराया गया.
  • अलग-अलग टेस्ट में अलग अलग मिले अंक.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here