ऐप्पल ने अपनी WWDC 2018 सम्मेलन की तारीख की घोषणा की है जिसमें इसमें एप्पल अपने सॉफ्टवेयरस और हार्डवेयर दोनों को लॉन्च क्र सकता  है. सम्मेलन 2018 की कंपनी की पहली बड़ी घोषणा है डेवलपर्स के लिए सम्मेलन 4 जून से 8 जून तक रखा जाएगा. एप्पल मैकनेरी कन्वेंशन सेंटर, सैन जोस, यूएस में आयोजित होने वाले आयोजन को आयोजित करेगा, तो क्यूपर्टिनो आधारित तकनीक फर्म क्या लॉन्च करेगा? अटकलें और अफवाहों के आधार पर कुछ अनुमान हैं.

Apple iPad with Face ID

फेस आईडी के साथ ऐप्पल आईपैड काफी समय से अफवाहों में है. यह आईफोन एक्स की मुख्य सुविधा को और आगे लेके जाएगा और इसे ब्राउज़िंग सामग्री को सुरक्षित बनाएगा और उपयोगकर्ताओं को आसानी से डिवाइस को अनलॉक करने के लिए उपयोगी होगा.

Next-gen Apple iPad Mini

एक सस्ता iPad मॉडल की भी उम्मीद है यह अगली पीढ़ी के आईपैड मिनी के रूप में आ जाएगा पर आईपैड मॉडल की तुलना में कम शक्तिशाली होगा. WWDC के दौरान पिछले साल एप्पल के रूप में ये अनुमान आए थे कि कुछ आईपैड उत्पादों का अनावरण किया गया था.

 

Cheaper Apple MacBook

फर्म WWDC 2018 सम्मेलन में ‘सस्ता’ मैकबुक मॉडल को पेश कर सकता है रिपोर्ट कहती है कि मैकबुक  की मौजूदा मैकबुक एयर जैसी कीमत होगी.

AirPods

एयरपॉडस आम तौर पर आईफोन मॉडल के साथ आते हैं, लेकिन चूंकि कंपनी कई बार अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करना पसंद करती है, हम सिर्फ एयरपॉड 2 को डेवलपर के सम्मेलन में देख सकते हैं.

Upgraded Homepods

WWDC 2018 सम्मेलन में नेक्स्ट गेंरातिओं का होमपॉड भी लॉन्च किया जा सकता है. यह कुछ आंतरिक अपडेट के साथ आ सकता है और इसमें अधिक कार्य हो सकते हैं कंपनी ने WWDC 2017 के दौरान पिछले साल प्रथम-जनरल होमपोड शुरू किया था लेकिन इस साल की शुरुआत में इसे लॉन्च सकता है.

Apple iOS 12

एप्पल आईओएस 12 इस बार WWDC 2018 में सामने आसकते है. आईफोन और आईपैड मॉडल के लिए आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम शायद नई तकनीक और अधिक आसानि के साथ आ जाएगा. ये इस साल बाद में  आईफोन और आईपैड डिवाइसों के लिए जारी हो सकता है.

Apple tvOS 12

आईओएस 12 के समान, टीवीओएस के साथ भी टक्कर मिलने की संभावना है. यह बड़ी स्क्रीन पर ब्राउज़िंग की प्रक्रिया को  आसान और सरल बनाने के लिए माना जाता है. कुछ अन्य टेक्निक्स  भी शामिल हो सकती है.

 

Apple macOS 10.14

ऐप्पल अपने मैकोड संस्करण को 10.14 में अपग्रेड कर सकता है. टीओवीओएस और आईओएस की तरह, यह मैक सिस्टम के लिए और अधिक सुविधाएं भी लाएगा. नये फीचर आईफोन  आसान और तेज़ है.

Apple watcOS 5

एप्पल वॉचोज़5, आपकी कलाई में फर्म अगले संस्करण के साथ पहनने योग्य और स्वतंत्र बनाने की कोशिश कर सकता है और अधिक आईफोन फीचर लाएगा. उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन को अक्सर देखने  से रोक सकता है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here