अप्रैल माह में होतें हैं इन मशहूर हस्तियों के जन्मदिन

0
387
अप्रैल माह में होतें हैं इन मशहूर हस्तियों के जन्मदिन
अप्रैल माह में होतें हैं इन मशहूर हस्तियों के जन्मदिन

बार-बार दिन ये आये बार-बार दिल ये गाये तुम जियो हजारो साल ये मेरी है आरजू हैप्पी बर्थडे टू.. यू.. हैप्पी बर्थडे टू..यू.. जब भी किसी को जन्मदिन की मुबारक बात देतें है तो ये गाना जरुर याद आता है, हमे पता है की जन्मदिन हमारे लिए कितने ख़ास होतें हैं. चाहे वो अपना खुद का हो या अपने किसी प्रिय जनो का हम बहुत ख़ुशी के साथ इन्हें मानते हैं उन्हें मुबारक बात देतें है. ऐसे में अपने प्रिय या चहेते खिलाडियों, एक्टर्स या कोई भी ऐसे मशहूर सख्स जिन्हें आप अपना दोस्त या आपके लिए वो आइडल हैं, ऐसे लोगों को आप कैसे भूल सकतें हैं. अगर आपको याद ना हो तो याद कर लीजिये की अप्रैल माह में वे कौन से सितारे या महान पुरुष या मशहूर हस्ती हैं जिनका जन्मदिन होता है.

अजय देवगन

जन्म: 2 अप्रैल, 1969 भारतीय हिन्दी फ़िल्म उद्योग बॉलीवुड के एक जाने माने अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं. अजय के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ से हुई थी.

प्रभु देवा

जन्म: 03 अप्रैल, 1973 भारतीय नर्तक, नृत्य दिग्दर्शक, फ़िल्म अभिनेता व निर्देशक है. उन्होंने भिन्न-भिन्न नृत्य के प्रकारों में महारत हासिल की है. उन्हें भारत का माइकल जैक्सन भी कहा जाता है.

जया प्रदा

जन्म: 3 अप्रैल 1962 एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं.

संजय सूरी

जन्म: 6 अप्रैल 1971, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और प्रोड्यूसर संजय सूरी  संजय ‘सॉरी भाई!, होम डिलीवरी, तेरा जादू चल गया, दिल विल प्यार व्यार, धूप, सिकंदर, चलो इश्क लड़ाए जैसी कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

जितेन्द्र

जन्म: 7 अप्रैल 1942, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर जि‍तेन्द्र का असली नाम ‘रवि कपूर’ है. जि‍तेन्द्र ही एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने 200 से ज्यादा फिल्में लीड रोल में की हैं. इसके अलावा श्रीदेवी और जया प्रदा के साथ जि‍तेन्द्र ने अधिकतम फिल्में की हैं.

अल्लू अर्जुन

जन्म: 8 अप्रैल 1983 यह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं और तेलुगू फिल्मों के लिए काम करते हैं. वर्षों से तेलुगू सिनेमा से जुड़े एक परिवार में इनकी पैदाइश है, अल्लू अर्जुन, निर्माता अल्लू अरविंद के बेटे हैं.

जया बच्चन

जन्म: 9 अप्रैल 1948, बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री और राज्यसभा सदस्य जया (भादुड़ी) बच्चन मनोरंजन-जगत की आदरणीय अभिनेत्रियों में शुमार हैं। आज के अनेक युवा कलाकारों के लिए वह मातृत्व स्नेह की झरना हैं। जया महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी, अभिषेक बच्चन की मां और मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्य राय बच्चन की सास हैं.

टेरेन्स लुईस

जन्म: 10 अप्रैल 1975, बॉलीवुड के मशहूर  भारतीय नर्तक, नृत्य दिग्दर्शक टेरेन्स कंटेम्परेरी डांस स्टाइल के लिए जाने जाते है. उन्होंने 14 साल की उम्र से डांस करना शुरू कर दिया था.

सतीश कौशिक

जन्म: 13 अप्रैल 1956, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सतीश कौशिक ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक शेखर कपूर के साथ फिल्म मासूम से की. इस फ़िल्म में सहायक निर्देशक होने के साथ-साथ उन्होंने इस फिल्म में अभिनय भी किया. उन्होंने बतौर निर्देशक अपने करियर की पारी की शुरुआत फिल्म अनिल कपूर और श्री देवी स्टारर फिल्म रूप की रानी चोरो के राजा से की थी.

मंदिर वेदी

जन्म: 15 अप्रैल 1972, क्रिकेट वर्ल्ड की ग्लैमरस होस्ट मंदिरा बेदी कोलकाता में पैदा हुई इस बेहतरीन अदाकरा ने ए‍क शानदार एक्ट्रेस के साथ-साथ देश में क्रिकेट की दुनिया की बेमिसाल होस्ट के रूप में भी नाम कमाया.

लारा दत्ता

जन्म: 15 अप्रैल 1972, बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री लारा दत्ता ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. सुष्मिता सेन के बाद मिस यूनिवर्स बनने वाली लारा दत्ता दूसरी भारतीय महिला हैं.

सिद्धार्थ नारायण

जन्म: 17 अप्रैल 1979, तमिल, तेलगू फिल्मों के सुपरस्टार और हिंदी फिल्मों में भी अपनी अदाकारी दिखा चुके अभिनेता सिद्धार्थ नारायण एक मशहूर अभिनेता हैं.

पूनम ढिल्लों

जन्म:18 अप्रैल, 1962,  बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री हैं. 80 से ज्यादा फ़िल्मों में अपने अभिनय क्षमता का लोहा मनवा चुकीं पूनम ने अपने दौर के तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया है.

मुकेश अम्बानी

जन्म:18 अप्रैल, 1957, एक भारतीय व्यवसायी हैं और फ़ोर्ब्स सूची के अनुसार अगस्त 2016 में लगभग 22.2 अरब डॉलर की निजी सम्पत्ती के साथ दुनिया के छत्तीसवें सबसे अमीर आदमी हैं. वे रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और कंपनी के सबसे बड़े शेयर धारक हैं. यह भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी तथा फोर्च्यून500 कंपनी है.

अरशद वारसी

जन्म:19 अप्रैल 1968, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अरशद वारसी एक भारतीय अभिनेता हैं. वह मुख्यतः हिंदी फिल्मो में नजर आते हैं और हिंदी सिनेमा में सर्किट के रूप में जाने जातें हैं.

चेतन भगत

जन्म:19 अप्रैल 1968, मशहूर उपान्यास कार, चेतन भगत सर्वाधिक बिकने वाले उपन्यासों के लेखक है, जिनमे फाइव पॉइंट समवन (2004), वन नाईट @ द कॉल सेंटर (2005), द 3 मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ (2008), 2 स्टेट्स (2009), रेवोलुशन 2020 (2011), व्हाट यंग इंडिया वांट्स (2012), हाफ गर्लफ्रेंड (2014) और मेकिंग इंडिया ऑसम (2015) शामिल है. ये सभी किताबे बाजार में आते ही प्रसिद्धि के सातवे आसमान पर पहोच गयी थी. उनकी किताबो में से 4 पर तो बॉलीवुड फिल्म भी बनाई गयी है, उन फिल्मो के नाम अमीर खान की ३ इडीयट्स, काई पो चे!, 2 स्टेट्स और हेल्लो है.

मनोज बाजपेयी

जन्म:23 अप्रैल 1969, बॉलीवुड के एक मशहूर फिल्म ‘सत्या’ में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले भीखू महात्रे उर्फ मनोज बाजपेयी. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म अलीगढ़ में गे प्रोफेसर के तौर पर नजर आए मनोज बाजपेयी ने अपनी अदायगी से एक्टिंग के दायरे को और बड़ा कर दिया है.

सचिन तेंदुलकर

जन्म:24 अप्रैल 1973, क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 45 साल के हो गए हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम वन डे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड दर्ज है. उनके नाम सर्वाधिक 18426 रन हैं, जिसमें उनके सबसे ज्‍यादा 49 शतक और 96 अर्द्धशतक शामिल हैं.

वरुण धवन

जन्म:24 अप्रैल 1987, वरुण बॉलीवुड के मशहूर भारतीय फिल्म अभिनेता हैं. वरुण ने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत करन जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर (2012) से शुरू की। इसके लिए उन्हें एक फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. लेकिन यह इससे पहले करन जौहर के साथ ही माइ नेम इज़ ख़ान (2010) नामक फिल्म में सहायक निर्देशक के रूप में साथ काम कर चुके हैं.

रोहित शर्मा

जन्म:30 अप्रैल 1987 एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है. रोहित मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं. रोहित टेस्ट क्रिकेट, वनडे और ट्वेन्टी-ट्वेन्टी के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते है इसके अतिरिक्त मुम्बई इंडियन्स टीम के कप्तान भी है. वर्तमान में वे भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान भी है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here