आसाराम को उम्रकैद : अन्य दो आरोपियों को 20-20 साल की सजा

0
220
आसाराम को उम्रकैद : अन्य दो आरोपियों को 20-20 साल की सजा
asaram ko umrakaid

आज आसाराम और उनके समर्थकों के लिए बुरी खबर है. जोधपुर कोर्ट ने आसाराम रेप केस पर फैसला सुनाते हुए आसाराम सहित 3 लोगों को दोषी पाया है. जानकारी की माने तो जज मधुसूदन शर्मा ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुना दी है. इसके अलावा अन्य दो आरोपी को 20-20 साल की सजा का ऐलान भी कर दिया है. आसाराम के साथ-साथ शरतचंद्र और शिल्पी को भी दोषी पाएगा. शिल्पी आसाराम के लिए लड़कियों का चुनाव करती थी. शरतचंद्र शिल्पी और आसाराम के लिए सारी व्यवस्थाएं किया करते था.

किन-किन धाराओं के तहत मिली सजा :-

आसाराम को उम्रकैद : अन्य दो आरोपियों को 20-20 साल की सजा
asaram ko umrakaid

भारत की दंड सहिंता 506 के तहत जिसमे जान से मारने की धमकी दी गई. वही 509/34 के तहत किसी महिला का अपमान करना. 370A के तहत नाबालिग का अपहरण और 375C के तहत नाबालिग के के साथ बलात्कार करना. इसके अलावा अन्य 10 धाराओं के अंतर्गत आसाराम को दोषी पाया गया. अगर इन सभी प्रावधानों में सजा की बात करें तो 3 साल से लेकर 10 साल की सजा का प्रावधान है. वही बलात्कार की सजा में 10 साल से लेकर उम्रकैद की सजा का प्रावधान र्है.

जाने घटना क्या हुई थी :-

आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग से बलात्कार करने का आरोप दर्ज है. ये लड़की मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में आसाराम के आश्रम में पढ़ाई कर रही थी. पीड़िता का आरोप है कि आसाराम ने जोधपुर के निकट मनई आश्रम में नाबालिग को आसाराम ने बुलाया था और 15 अगस्त 2013 में उसके साथ घिनौने तरीके से दुष्कर्म किया था. क्या ऐसे लोगों को जीने का भी हक़ है?. ऐसे लोग कैसे अपने नाम मे बाबा लगा सकते है. ऐसे ही लोग जो बाबा की छवि को आए-दिन धूमिल करते जा रहे है. ऐसे लोगों को बाबा कहना अपने आप मे किसी शर्म से कम नही.

जोधपुर में लगी है धारा 144 :-

आज फैसले को देखते हुए जोधपुर में 144 लागू की गई है. जानकारी की माने तो क्षेत्र में भारी सख्या में पुलिस बाल को तैनात किया गया है. जानकारी की माने तो आसाराम को जोधपुर जेल से बाहर नही ले जाया जाएगा. यही तो इस भारतवर्ष का दुर्भाग्य है की ऐसे लोगों के भी प्रशंसक मौजूद है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here