औरत के ये अंग बड़े हो तो आपके लिए होगी भाग्यशाली
औरत के ये अंग बड़े हो तो आपके लिए होगी भाग्यशाली

भारत के अनेक पुराणों में महिलाओं के अलग-अलग अंगो का वर्णन मिलता है. कई महिलाओं के ये अंग जो सामान्य से अधिक बड़े होते है उन्हें भाग्यशाली कहा जाता है. हम आपको बताने जा रहे है औरत के ये अंग जिनके  बारे में कहा जाता है अगर बड़े हो तो महिला शुभ मानी जाती है.

  1. बड़ी आँखे :-
    जिन महिलाओं की आखें बड़ी होती है वो अपने पति से बेहद अत्यधिक प्रेम करती है. ऐसी महिलाएं किसी भी घर में जाती है वहाँ धन की वर्षा होती है. ऐसे महिला दिखने में भी बेहद खुबसूरत होती है.
  2. लम्बे बाल :-
    लम्बे बालों वाली महिलाएं भाग्यशाली मानी जाती है. उदहारण के तौर पर पर अगर आपने धन की लक्ष्मी माता की फोटो देखी हो तो वो हमेशा बाल लम्बे दिखाए जाते है. ऐसी महिलाओं से शादी करने वाले इंसान को कभी भी धन की कमी नहीं होती है. इस तरह औरत के ये अंग है बड़े तो हुई ना भाग्यशाली. ऐसे लोग खुश भी बहुत रहते है.
  3. लम्बी उंगलियां:-
    लम्बी उँगलियों वाली लड़कियाँ अक्सर बुद्धिमान कही जाती है. उन्हें लिखे का बहुत शौक होता है. ऐसी महिलाओं को अगर पैसे दिए जाते है तो वो पैसा कभी बर्बाद नहीं होता. ऐसी महिला को पैसे को दोगुना करने का शानदार कौशल होता है. ऐसी महिलाएं कभी अपने पति को निराश नहीं करती है. इस तरह औरत के ये अंग है तो है भाग्यशाली.
  4. लम्बे नाक :-
    लम्बी नाक वाली महिलाएं शांत स्वभाव की होती है इसलिए वो हर मुश्किल से शांत मन से बाहर निकल आती है. ऐसी महिलाओं का दिमाग सामान्य महिलाओं से अधिक तेज चलता है. ऐसी महिलाएं खर्च करना पसंद करती है. उनका खर्च किया हुआ एक भी पैसा बर्बाद नहीं होता है. इस तरह औरत के ये अंग है भाग्यशाली.
  5. चौड़ा माथा :-
    जो महिलाएं चौड़े माथे के साथ जन्म लेती ऐसी महिलाएं ऐश्वर्य साथ लेकर जन्म लेती है. ऐसी महिलाएं बहुत ही धनवान होती है. ऐसी महिलाएं अपने पति की हर एक छोटी से छोटी ख्वाहिश का बहुत ध्यान रखती है. अपने पति से पूरी सिद्दत से प्यार भी करती है. ऐसी महिला का साथ होना घर में लक्ष्मी को बुलाने जैसा ही है. औरत के ये अंग है तो औरत है भाग्यशाली.

प्रमुख बिंदु :-

  • जाने औरत के कौन से अंग हो बड़े तो होगी भाग्यशाली?.
  • जाने वो अंग कौन-कौन से है?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here