12 संकेत - बताएँगे की वो सिर्फ आपका है या नहीँ
12 संकेत – बताएँगे की वो सिर्फ आपका है या नहीँ

लड़कियों में ऐसा देखा जाता है वो अपने सपने से संजोए शादी को लेकर बहुत Excited और खुशमिजाजी होती है जब तक ही उन्हें कोई कोई प्यार करने वाला ना मिल जाता. जबकि अगर लड़के की बात करें तो पहले वो शादी नहीं अपने आप को सेटल करते है फिर कुछ और सोच भी पाते है . जाने वो संकेत क्या है ?

मगर ये लड़कियों को कैसे पता चले की उनका प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड उनसे शादी भी करना चाहता है या नहीं. लड़के भावनाएँ व्यक्त नहीं कर पाते. या यु कहे उन्हें ऐसा करना ही नहीं आता. लेकिन एक्टिंग करने के कह दीजिये तो उनसे अच कोई और कर भी नहीं सकता. आज हम आपको ऐसे ही 12 संकेत बताने जा रहे है की बॉयफ्रेंड आपका जीवन साथी बनना भी चाहता है या नहीं. बताएँगे आपको वो संकेत.

  1. अगर वो अपना जीवन आपके आस-पास बिताना चाहता है :-

वैसे आपको ये बात पता होनी चाहिए की लड़कियाँ खाना बनाना बखूबी जानती है. अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके पास रहना चाहता है आपके साथ हर बेहतरीन पल को आपके बीच जीना चाहत है तो समझ लीजिए वों आपका बने रहना चाहता है पूरे जीवन भर. जितना अधिक वो आपके प्रति सीरियस होगा उतना अधिक चांसेस है की वो आपका हमेसा के लिए बना रहेगा.

2. अगर आपका बॉयफ्रेंड मै की जगह हम अधिक बोलता है तो :-

कहने का ये मतलब है की अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ कोई भी बात शेयर करता है मै ये करूँगा वो करूँगा की जगह हम दोनों साथ मिलकर आने वाले समय में ऐसा करेंगे विअस करेंगे कहता है तो समझ लीजिए आपका बॉयफ्रेंड बस आपका होकर ही रहना चाहता है.

3. अगर घर पर समय बिताने में नहीं है कोई दिक्कत :-

रिलेशनशिप में मस्ती के बहुत ही अधिक मायने है. मायने तब भी बहुत अधिक बढ़ जाते है जब आप और आपके बॉयफ्रेंड घर मे महत्वपूर्ण समय बिताते है. एक तो एक दुसरे की अच्छाई का पसंद-नापसंद की पहचान तो हो जाती है और साथ-साथ एक दुसरे के साथ समय बिताने का भी अवसर मिल जाता है. आप बॉयफ्रेंड के साथ मूवी देख सकती है बाहर डिनर करने भी जा सकती है.

4. आपके बुरे वक्त में भी रहे साथ:-

ऐसा कभी भी हो सकता है की आपका समय अच्छा ना चल रहा हो और किसी के साथ हो सकता है. अगर वैसे समय में आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ है तो समझ लीजिए वो हमेसा आपका होकर रहेगा. कहते है ना बुरे वक्त में जिसने भी साथ दिया समझ लीजिए वों आपके मरते दम तक साथ रहेगा. इससे प्यार भी कहते है केयर भी. ऐसा केयर जो आप कभी नहीं भूल पाएंगी.

5. खरीदता है समान साथ तो समझे :-

अगर आपका बॉयफ्रेंड समान जैसे की फोन,घर या डॉग साथ खरीदता है तो समझिए आपका बॉयफ्रेंड बस और बस आपका होकर रहना चाहता है. जीवन भर के लिए वो आपका होकर ही रहेगा. कौन जनता है आने वाले समय में बाल-बच्चे भी हो जाए.

6. परिवारजनों से मिलना जुलना :-

अगर आप बहुत दिनों से रिलेशनशिप में है और आपको लगता है आपके बॉयफ्रेंड को अपने परिवारजनों से मिलाना चाहिए तो ऐसा अवश्य करें. इसमे अगर आपका बॉयफ्रेंड ऐसा करने के लिए राजी है या खुश है तो समझ ले आपका बॉयफ्रेंड आपका जीवनसाथी  बनने के लिए तैयार है.

7. एक दुसरे के शौक को साझा करना :-

ऐसा देखने को मिलता है सबकी पसंद या शौक एक जैसे नहीं होती है. फिर भी अगर कुछ शौक एक दसूरे की शेयर कर रहा है आपका बॉयफ्रेंड तो समझिए वो आपका पुरे जीवन भर के लिए आपका है. शौक कुछ भी हो सकते है जैसे योगा,फोटोग्राफी इत्यादि.

8. वो सब कुछ कर रहा है ताकि आपके परिवार का हिस्सा बने :-

पूरी बात कहे तो ये है अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके परिवार के घुलना मिलना और उसका हिस्सा बनना चाहता है तो प्रयास जैसे आपके पापा से किसी टॉपिक पर बात करना चर्चा करना टॉपिक कोई भी हो. इससे ये प्रतीत होता है आपका बॉयफ्रेंड आपके परिवार के माहोल को सहज मेहसूस कर रहा है. आगे चलकर आपका बॉयफ्रेंड उस परिवार का दामाद यानि आपकी ज़िन्दगी बनने जा रहा है.

9. अगर वो देता है सरप्राइज :-

ऐसा कई बार होता है आपका बॉयफ्रेंड एक साल या 6 महीने से अपने काम में व्यस्त है आपके लिए ऐसा कुछ स्पेशल नहीं कर रहा है. अचानक आपको सरप्राइज कर देता है आपके प्यारी मुस्कान जो बहुत दिनों से गम हो गई थी कही वापस ला देता है. समझ लीजिए वो आपको खुश रखने के लिए आपको सरप्राइज देने के लिए पूरी जिंदगी यु ही करने को तैयार है. मतलब वो आपकी जिंदगी बनना चाहता है पुरे जीवन भर के लिए.

10. अगर करता है बच्चों के बारे में बातें :-

ऐसे बात जिससे हर लड़का बात करने को हिचकिचाता है. जी हा बच्चे के बारे में हम बात कर रहे है. आपका बॉयफ्रेंड बच्चे के बारें में तभी बात करेगा जब उसे 100% भरोसा हो की मै इसी लड़की से शादी करूँगा या यु कहे मेरी साथी यही बनेगी. अगर ऐसी बातें आपका बॉयफ्रेंड करें तो समझ लीजिए वों आपका  पूरी जिंदगी बस आपका रहेगा. ऐसी बातें आपको और आपके बॉयफ्रेंड को बहुत क्लोज लाती है. करीब के होने होने का एहसास क्या होता है बिन किए बताई जाए तो कैसे वो गाना है ना जिए तो जिए कैसे बिन आपके.

11. अगर वो रहता है हमेशा आपके साथ :-

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ हमेशा रहता है तो समझिए वो आपके साथ पूरी ज़िन्दगी रहने को तैयार है. आजकल तो लिव इन रिलेशनशिप का अलग ट्रेंड चल लिकला है. इससे तो अच्छी बात कोई हो ही नहीं सकती. कम से कम इतना तो पता रहेगा चाय की कप किसकी है. एक दुसरे को समझने का जानने का इससे अच्छा मौका और क्या हो सकता है भला.

12. देखना चाहता है आपको खुश :-

प्यार हुआ इकरार हुआ में खुश रहने का affection एक-दुसरे के साथ शेयर करने का अलग मजा है. अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको खुश देखना चाहता है इससे अच्छी बात कोई और हो ही नहीं सकती. अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके goal के बारे में आपके सेहत की बारे में पूछता है और तो और भले स्वस्थ के बारे में पूछता है तो समझिये वों आपका पुरे जीवनभर के लिए साथ रहना चाहता है.

प्रमुख बिंदु :-

  • जाने क्या है वो 12 संकेत?
  • कौन देखना चाहता है आपको खुश.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here