‘5 सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक बॉलीवुड फिल्में’ –

  • मैंने प्यार किया (1989):
मैंने प्यार किया (1989) फ़िल्म पोस्टर
मैंने प्यार किया (1989) फ़िल्म पोस्टर

मैने प्यारे किया यह एक 1989 की भारतीय रोमांटिक फिल्म है और इसमें सलमान खान और भाग्यश्री ने प्रेम और सुमन की भूमिका निभाई है। कहानी: प्रेम और सुमन एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं, पर परिवार के मतभेदों की वजह से उन्हें अलग होना पड़ता हैं। हालांकि, सुमन के पिता प्रेम को आखिरी मौका देने के लिए तैयार हो जाते हैं और प्रेम को साबित करना होता है कि वह सुमन के योग्य है।

  • दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995):
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) फ़िल्म पोस्टर
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) फ़िल्म पोस्टर

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे यह एक भारतीय रोमांस फिल्म है जिसमें शाहरुख खान और काजोल ने अभिनय किया है। कहानी: राज और सिमरन मिलते हैं और एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। सिमरन को अपने साथ ले जाने और उसके सख्त पिता का दिल जीतने के लिए राज भारत जाता है।

  •  दिल तो पागल है (1997):
दिल तो पागल है (1997) फ़िल्म पोस्टर
दिल तो पागल है (1997) फ़िल्म पोस्टर

दिल तो पागल है यह एक 1997 में बनी भारतीय रोमांटिक ड्रामा फिल्म है और इसमें शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर और अक्षय कुमार ने अभिनय किया है। कहानी: राहुल एक नृत्यांगना और एक नृत्य मंडल के निर्देशक होते हैं। उनकी सबसे अच्छि दोस्त निशा, जो उनके दल की सदस्य भी हैं, उनसे प्यार करती हैं जो कि किसीको नही पता रहता है। पर राहुल पूजा से प्यार करते हैं जो एक बेहतरीन नृत्यांगना रहती है।

  • कुछ कुछ होता है (1998):
कुछ कुछ होता है (1998) फ़िल्म पोस्टर
कुछ कुछ होता है (1998) फ़िल्म पोस्टर

कुछ कुछ होता है यह एक 1998 की भारतीय हिंदी रोमांटिक कॉमेडी नाटक फिल्म है और इसमे शाहरुख खान, काजोल, सलमान खान और रानी मुखर्जी ने अभिनय किया है। कहानी: जब अंजली का सबसे अच्छा दोस्त राहुल जिससे वे प्यार भी करती है, टीना से प्यार करने लगता है, तो अंजली का दिल टूट जाता है। कई सालों बाद टीना की जवान बेटी अपनी मां की राहुल और अंजली को मिलाने की अंतिम इच्छा को पूर करने की कोशिश करती है।

  • रहना है तेरे दिल में (2001):
रहना है तेरे दिल में (2001) फ़िल्म पोस्टर
रहना है तेरे दिल में (2001) फ़िल्म पोस्टर

रेहना है तेरे दिल में यह 2001 की हिंदी रोमांटिक ड्रामा फिल्म है और इसमें र. माधवन, दीया मिर्जा और सैफ अली खान ने अभिनय किया है। कहानी: माधव रीना के नजदीक जाने के लिए खुद को ही राजीव बताकर रीना के नजदीक जाता है और वह भी उसे प्यार करने लगती है। लेकिन जब वास्तविक राजीव भारत में आता है तो  रीना को माधव की झूठी पहचान के बारे में पता चलता है और वह बहुत नाराज हो जाती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here