भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर - ब्रह्मानंदम
भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर – ब्रह्मानंदम

आन्ध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में Brahmanandam का जन्म 1 फरवरी 1956 को हुआ था. उनके परिवार की आर्थिक हालत बेहद खराब थी. जिस वजह से पूरे परिवार में वे एकलौते ऐसे शख्स थे, जिन्होंने एमए तक शिक्षा प्राप्त की.

कुछ सालों से साउथ इंडियन Films की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है. हिंदी भाषी दर्शक तो इन्हें खूब पसंद करने लगे हैं. सिनेमा वाले चैनल्स पर ऐसी फिल्मों की लाइने लगी रहती है. इनके एक्शन और Comedy दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है. अब तो इनके एक्शन और Comedy सीन्स की डिमांड भी काफी बढ़ गई है. बॉलीवुड वाले भी इन्हें फॉलो करने लगे हैं. इन्हें Indian Cinema में अपने योगदान करने के कारण 2009 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया. टीवी चैनल पर आने वाली हर तीसरी Film में एक कलाकार Comedy करते हुए दिख जाता है. इस कलाकार का नाम है, Brahmanandam

1000 हजार से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर - ब्रह्मानंदम
भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर – ब्रह्मानंदम

South Indian films के शौकीन लोगों के लिए Brahmanandam का नाम कोई नया नहीं है. इनकी तस्वीर दिख जाने भर से लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. Brahmanandam ने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. लेकिन अपनी मेहनत से इन्होंने एक मुकाम हासिल कर लिया है। इनके नाम सबसे ज्यादा फिल्में करने का रिकार्ड भी है. ब्रह्मानंदम अब तक 1000 हजार से ज्यादा फिल्मस में काम कर चुके हैं.

Brahmanandam  की एक Film की फीस एक करोड़ रुपये है. बतौर कॉमेडियन इस इंडस्ट्री में इतनी फीस ले पाना अपने आप में बड़ी बात है. बढ़ती पॉपुलेरिटी को देखते हुए Brahmanandam  ने अपनी फीस बढ़ा दी थी, लेकिन मजे की बात ये है कि इससे इनकी फिल्म्स की गिनती पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर - ब्रह्मानंदम
भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर – ब्रह्मानंदम

आंध्र प्रदेश के साटेनापल्ली के रहने वाले Brahmanandam बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. शुरुआती दिनों में अपने परिवार को संभालने के लिए उन्होंने एक कॉलेज में लेक्चरर की नौकरी शुरू  की थी. कॉलेज में वो बच्चों को मिमिक्री सिखाया करते थे. वे बच्चों के बीच काफी पॉपुलर भी थे. एक बार उन्होंने एक इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का अवार्ड भी जीता. वहां से उन्होंने अपने अंदर एक्टिंग के छुपे हुनर को पहचाना और थिएटर ज्वाइन कर लिया. थिएटर से ही फिल्मों में आने का रास्ता भी खुला. Brahmanandam जब मोद्दाभाई नाम का एक ड्रामा कर रहे तो उन पर तेलगु के जाने माने डायरेक्टर जन्धयाला की नजर पड़ी. जन्धयाला ने उन्हें अपनी Film में एक छोटा सा रोल ऑफर किया और बात बन गई.

हर Film के चार्ज करते हैं 1 करोड़ रुपए.

Brahmanandam ने जुलाई, 2015 में अपनी फीस बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए की है और अब वो हर Film के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. उन्होंने ये डिसीजन अपनी पॉपुलैरिटी और हिट फिल्मों की वजह से लिया है. किसी भी कॉमेडियन को इतनी फीस मिलना बड़ी बात है.

भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर - ब्रह्मानंदम
भारत के बेस्ट कॉमेडी एक्टर – ब्रह्मानंदम

इसके बाद ब्रह्मानंदम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज वो हजार से ज्यादा फिल्में पिछले 20 सालों में कर चुके हैं. सबसे महंगे Comedy एक्टर होने के बावजूद Brahmanandam बेहद साधारण लाइफ जीते हैं. आज भी वो सेट पर एक नये कलाकार की तरह सबसे घुल-मिलकर रहते हैं. ब्रह्मानंदम का परिवार भी काफी सादगी पसंद है. Brahmanandam और उनकी पत्नी के दो बेटे हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here