लाजवाब की यदि हम बात करे तो शायद लाजवाब और कीमती होने के बीच कुछ सम्बन्ध जरूर होता ही है. मतलब कोई चीज किमती है तो उसके लाजवाब होने का हम भरोसा सकते है. हम इंडिया की कुछ सब से कीमती मोटरसाइकिल्स की आज बात कर रहे है जो की कीमती होने के साथ बेहद लाजवाब भी है.

भारत की सबसे सबसे महंगी बाइक्स सूचि

इंडियन रोडमास्टर

2015 में लांच की गई भारत की सबसे सबसे महंगी बाइक्स (india’s most expensive bikes) में शुमार है इसकी कीमत 34.95 लाख (एक्स-शोरूम, देल्ही) है. ४०० किलोग्राम वजन की यह मोटरसाइकिल अपने बैगी अपीयरेंस के साथ विशालकाय लगती है. इसकी प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं एबीएस क्रूज़ कंट्रोल, थंडर स्ट्रोक 111 इंजन, ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 142.33 लीटर का रिमोट लॉकिंग स्टोरेज, होराइजन पॉवरड विंडशील्ड, आरामदायक ग्रिप और की-रहीत इग्निशन और साथ में 200-वाट का स्टीरियो सिस्टम.

BMW K 1600 GTL

भारत की सबसे सबसे महंगी बाइक्स में शुमार (india’s most expensive bikes) BMW K 1600 GTL एक स्पोर्ट्स टुरर है.  इसकी कीमत 36.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. इस मोटरसाइकिल में एक इन-लाइन 6-सिलेंडर ,1649 सीसी इंजन फिट किया हुआ है जो कि 7,750 आरपीएम पर 160 पीएस का अधिकतम आउटपुट पैदा करता है और 5,250 आरपीएम पर 175 एनएम का अधिकतम टोर्क उत्पन्न करता है. इसके अलावा, इसकी उच्च गुणवत्ता की ब्रेकिंग प्रणाली, डिजिटल इंजीन प्रबंधन (बीएमएस-एक्स), एबीएस के साथ उच्च ट्रैक्शन कण्ट्रोल, पूर्णत: एडजस्ट किये जाने योग्य सस्पेंशन सेटअप.  हालाकिं इसकी एडजस्ट की जा सकने वाली लाइट और इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन सिस्टम वैकल्पिक है. वैकल्पिक हैं

 Ducati Panigale R

भारत की सबसे सबसे महंगी बाइक्स (india’s most expensive bikes) में शुमार यह एक और मोटरसाइकिल जिसकी कीमत 49.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. रेस के ट्रैक के लिए ही तैयार की गयी यह बाइक 205 पीपीएस का पॉवर आउटपुट देती है. 162 किग्रा वजनी यह मोटरसाइकिल दुनिया की सब से तेज़ दौड़ने वाली मोटरसाइकिल्स में से एक है.  ये गाडी सुपरक्वाड्रो 1198 सीसी, एल-ट्विन इंजन द्वारा शक्ति प्राप्त करती है. अत्यधिक उन्नत ये मोटरसाइकिल भिन्न भिन्न मोड में राइड सेट करने की सहूलियत प्रदान करती है, जैसे पावर मोड, कोर्नेरिंग एबीएस, डीटीसी (ड्यूकाटी ट्रैक्शन कण्ट्रोल), डीक्यूएस (ड्यूकाटी क्विक शिफ्ट) ऊपर / नीचे, डीडब्ल्यूसी (ड्यूकाटी व्हीलरी कण्ट्रोल) , जीपीएस और लीन एंगल अधिग्रहण, ऑटो टायर कैलिब्रेशन और सहायक समायोजन बटन के साथ ईबीसी (इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल), राइड -बाय-वायर, डीडीए + (ड्यूकाटी डेटा एनालाईसर प्लस)

Harley-Davidson CVO Limited

भारत की सबसे सबसे महंगी बाइक्स (india’s most expensive bikes) में शुमार 49.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत वाली यह मोटरसाइकिल, सीवीओ लिमिटेड हार्ली-डेविडसन की लाइन-अप में सबसे महंगी बाइक है. भारतीय रोडमास्टर की तरह, यह सुपर-प्रीमियम टूरिंग बाइक है जो गजब का सूकून, सहूलियत, स्टाइल और पॉवर प्रदान करती है. बाइक ट्विन-कुल्ड ट्विन कैम 110 इंजन से लेस है, जो की एक 1,801 सीसी वी-ट्विन है और केवल 3,750 आरपीएम पर 156 एनएम का उच्च टोर्क पैदा करता है.  सीवीओ लिमिटेड की प्रमुख विशेषताओं में फुली कलर्ड टचस्क्रीन, टायर प्रेशर कण्ट्रोल, ​​यात्री और सवार के बैकरेस्ट की दोहरी नियंत्रण प्रणाली, एबीएस के साथ ब्रेम्बो ब्रेक, और की-लेस इग्निशन इसकी खासियत में शामिल हैं.

MV Agusta F4 RC

इसे अभी हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है, एमवी अगस्ता एफ 4 आरसी भारत की सबसे सबसे महंगी बाइक्स (india’s most expensive bikes) में शुमार है. इसकी कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) है. यह इतालवी एक्सोटिक सुपरबाइक उनकी ही रिपर्टो कोर्स टीम्स एफआईएम सुपरबाइक विश्व चैम्पियनशिप मोटरसाइकिल की प्रतिकृति है और एक लिमिटेड एडिशन है.  यह एक 214.8PS इंजन से संचालित.  एफ 4 आरसी का वजन आरआर मॉडल से भी 15 किलो कम है. एक अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक पैकेज के साथ बॉश 9 प्लस एबीएस (रेस मोड और रियर व्हील लिफ्ट-अप मिटीगेशन) के साथ पूर्णत: समायोज्य सस्पेंशन सेट-अप और अन्य किट रेसिंग पार्ट्स उपलब्ध कराये गए है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here