टीम इंडिया ने निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया. रविवार को कोलंबो में खेले गए रोमांचक मैच में भारत को आखिरी बॉल पर जीत मिली. जब दिनेश कार्तिक ने सौम्य सरकार के ओवर की लास्ट बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जिता दिया, साथ ही नागिन डांस करने का इंतजार कर रहे बांग्लादेशी प्लेयर्स और फैंस के अरमानों पर भी पानी फेर दिया। भारत की जीत के साथ ही सोशल मीडिया पर इसका सेलिब्रेशन भी शुरू हो गया.

मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं थी और पांच ओवर तक 33 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिर गए थे. बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रन बनाए. जिसमें सब्बीर रहमान ने 50 बॉल पर सबसे ज्यादा 77 रन बनाए.  शब्बीर रहमान  की तेज अर्धशतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 166 रन बनाए. शब्बीर ने 50 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए. बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 15, लिटन दास ने 11 और महमुदुल्लाह ने 21 रन बनाए.

टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया

जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 32 रन पर दो विकेट गिर गए.
आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 12 रन बनाने थे, लेकिन शुरुआती 5 बॉल पर 7 रन ही बन सके. लेकिन आखिरी बॉल पर दिनेश कार्तिक ने सिक्स लगाते हुए भारत को जीत दिला दी.

 भारत को यह मैच जिताने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ कार्तिक को मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने असम्भव को सम्भव करते हुए भारत को अपने पड़ोसी के हाथों शर्मनाक हार से बचा लिया. कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने संयम बनाए रखते हुए बेहतरीन शॉट्स खेले और भारत को 167 रनों के स्कोर तक छह विकेट के नुकसान पर ही पहुंचा दिया.

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 56, दिनेश कार्तिक के 29 और लोकेश राहुल के 24 रन की मदद से 6 विकेट पर 168 रन बनाकर ये मैच 4 विकेट से जीत लिया. दिनेश कार्तिक को उनकी इनिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वहीं वाशिंगटन सुंदर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने.

अाखिरी दो ओवर में बाजी पलटी

भारत को जीत के लिए 12 गेंद पर 34 रन चाहिए थे. स्ट्राइक कार्तिक के पास थी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here