बीजेपी फिर शीर्ष पर और कांग्रेस उसी राह पर2017 के चुनावों के रूप में एक उच्च नोट पर अपनी जीतने की दौड़ जारी रखने के लिए, भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को नागरी चुनाव में 75 में से 47 नगर पालिकाओं में सत्ता हासिल की.भाजपा शीर्ष पर वापस आ गया, जहां कांग्रेस ने भी पकड़ लिया और अपनी जीत दर्ज की 16. 2013, कांग्रेस केवल इकाई में थी, जो कि केवल 8 नगरपलिकाओ मे जीत की है थी. जबकि भाजपा ने 75 नगर पालिकाओं में से 47 जीत हासिल की थी. उस समय भी भाजपा शीर्ष पर थी और इस बार भी BJP returns at the top.

भाजपा ने माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के घर वेदनगर  पर भी जीत दर्ज की . Why congress is still in scratching?. क्या वे अभी तक हार से नहीं उबर पाये हैं?. ठीक है, ठीक है, दोनों पक्ष 10 नगर पालिकाओं में समर्थन का दावा कर हैं जहां कोई स्पष्ट जनादेश नहीं है और स्वतंत्र पार्टी  उच्च संख्या में हैं. How does BJP return at the top? विकास की लहर माननीय नरेंद्र मोदी का युग है जहां हर कोई डूबता जा रहा है.

राज्य के चुनाव आयुक्त वीरेश सिन्हा ने कहा कि 75 नगर पालिकाओं में भाजपा ने 47, कांग्रेस ने 16, 16 सीटें जीती हैं, जबकि बीएसपी 1, एनसीपी 1 जी रही है. उन्होंने आगे कहा “2060 सीटों में से भाजपा 1167 सीटों पर जीत गई, कांग्रेस ने 630 बीएसपी 15 सीटें, एनसीपी 28 सीटों पर जीत गई, अन्य पार्टिस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि स्वतंत्र पार्टी ने 202 सीटों पर जीत हासिल की. “how does BJP again on the top? कमजोर विपक्ष एक कारण है BJP के टॉप पे होने का.

BJP returns at the top. साहसी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा Bold और स्पष्ट निर्णय निर्माता यह मुख्य कारण है कि BJP returns at the top. इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव की नींव रखी गयी है why congress is still in scratching?, कमजोर लिंक विरोधी का या विपक्ष का होना. उनके पास कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जो सदन के सभा मे उठाया जा सके. यदि कोई प्रश्न नहीं उठाया जायेगा तो कोई उत्तरदायी होगा? यह केवल विपक्ष का नेतृत्व खत्म नहीं करेगा बल्कि आगामी चुनावों में आत्मविश्वास मे कमी भी लाएगा.BJP returns at the top, ऐसा एक बार  नही हुआ ऐसा बार-बार हो रहा है.

कांग्रेस अभी भी जमीन तलाश रही है

Why congress is still in scratching?. क्या इन सभी बातो मे राहुल गाँधी भी जिम्मेदार नही है?. अगर कोई भी लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं उतरता तो प्रश्न निरंतर उठाए जायेंगे. क्या कांग्रेस की पुरानी पार्टी का नेतृत्व करने के मामले में सबसे बड़ी खामी है ये?. How does BJP return on the top? यहाँ कई ऐसी बाते कहने के लिए है हम ये कह सकते हैं नेता हमेशा करता धर्ता होता है.ऐसा नही है हर कोई जो नेतृत्व करे सफल होता है. जो  सवाल अभी भी वही रहता है. How does BJP return at the top? यात्रा लोकसभा चुनाव से शुरू होती है और अब भी भाजपा देश के हर हिस्से में जीत रही है. यह उल्लेखनीय और एकल हाथ जीत है.

सवाल  Why congress is still in scratching?. गुजरात विधान सभा  चुनाव के प्रारंभिक रिपोर्ट में हुई, कांग्रेस की छोटी झलक जीत की तरफ दिखी , लेकिन पूरी रिपोर्ट ने कांग्रेस के लिए प्रारंभिक खुशी बदल दी. भाजपा ने उन्हे पराजित किया. क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि कांग्रेस के मुख्य नेता पहले से ही विवादों में घिरे रहे हैं फिर उन्हें नए नेता लाने का प्रयास करना चाहये उनके खेमे मे नई ऊर्जा ला सकता है, कांग्रेस को नया विचार दे सकते है. आजकल BJP returned at the top कोई नयी बात नहीं है.

BJP का कहीं भी चुनाव जीतने का कोई इतिहास नहीं रहा है

BJP का कहीं भी चुनाव जीतने का कोई इतिहास नहीं रहा है. भाजपा किसी भी स्थानीय समर्थन के बिना अकेले हाथो से अकेले दम पे जीत मिली. यह नई बीजेपी जीतने के प्रति प्रतिबद्ध है. How does BJP again on the top?. आज के लोग सब जानते है.कौन सी पार्टी लोगो के हित का ख्याल रख सकती है कौन नही.आज के लोग पढ़े लिखे है. ये दुनिया सब जानती है. कौन सी पार्टी इस नए युग मे विकास को प्रेरित करेगी कौन नही.

क्या इस सवाल का कोई जवाब नही Why congress is still in scratching? ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा के प्रभुत्व ने कांग्रेस को कही टिकने का मौका नही दिया, जिसकी वजह ये है. वे अभी तक अपने आप को उबार नही पाए है. जब वे विपक्ष के महत्व को जान लेंगे “मन के जीते जीत है मन के हारे हार” विरोध की भूमिका निभाने की कोशिश करो केवल दर्शक मात्र होने की भूमिका निभाने की कोशिश ना करे. BJP again on the top,उ न्होंने अपने सभी गलतियों को भुना लिया है. या ये कहे अपने सभी गलतियों को सुधार लिया है. नेता की मजबूत इच्छा शक्ति प्रत्येक भाषण में देखी जा सकती है.

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here