बॉलीवुड सितारे जो कर्ज में डूब गए थे

0
413
बॉलीवुड के सितारे जो कर्ज में डूब गए थे
बॉलीवुड के सितारे जो कर्ज में डूब गए थे

कहा जाता है ना – की वक्‍त और हालात कब बदल जायें किसी को पता नहीं लगता. ये सिद्धांत बड़े से बड़े बादशाहों के लिए भी समान रूप से कार्य करता है. आपको सुनकर हैरानी होगी पर इस बात का बड़ा सबूत है आपके कुछ पंसदीदा बॉलीवुड सितारे जिन्हौंने कामयाबी का शिखर भी देखा हैं, और फिर गरीबी का दौर भी. ये सितारे कब आसमान से जमीन पर आ गए पता ही नहीं चला. आज मिलिए ऐसे ही कुछ सितारों से जिन्हौंने एक शानदार और ऐश ओ आराम की जिंदगी के बाद गरीबी के दिन भी देखें हैं.

वक्त किसी का मोहताज नहीं होता, ये कब बदल जाये कुछ कहा नहीं जा सकता. इंसान कब हीरो से जीरो बन जाये आप भी नहीं समझ सकते. इसी तरह हमारे ये बॉलीवुड सितारे, उन्हौंने वापिस वहीँ मुकाम हाँसिल कर लिया जहाँ से उन्हौंने वक़्त की मार खाना शुरू किया था.

टॉप 5 ऐसे बॉलीवुड सितारे जो कर्ज के बोझ में दब के फिर से खड़े हुए

अमिताभ बच्‍चन

अमिताभ बच्चन इन्हें कौन नहीं जानता बॉलीवुड के महानायक और बिग-बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन को जब आप देखते हैं तो वे बेहद शांत और एक बहुत ही शानदार लाइफ इंज्‍वॉय करते देखतें हैं. पर करीब 20 साल पहले उन्हौंने गरीबी में अपने आपको डूबा हुआ देखा था. उस समय अमिताभ ने अपने सुपर स्‍टारडम से कमाया सारा पैसा गंवा दिया था. 1996 में वर्ल्‍ड ब्‍यूटी पैजेंट को अपनी कंपनी के अंर्तगत मिला लिया था यह उनके लिए सबसे गलत फैसला साबित हुआ और बहुत अधिक कर्जे में डूब गए थे.

राजेश खन्‍ना

बॉलीवुड सितारे और बॉलीवुड के पहले सुपर स्‍टार कहे जाने वाले राजेश खन्‍ना टॉप पर होने का मजा लिया तो एक समय ऐसा भी आया कि वो भारी कर्ज में भी डूब गए. कहते हैं कि उनकी मौत से कुछ समय पहले ही उनके दामाद अक्षय कुमार ने उनको भारी रकम देकर उन्‍हें इस मुश्‍किल से निकाला था.

अभय देयोल

देव-डी जैसी फिल्म के अभिनेता एक और बॉलीवुड सितारे जो कर्ज में डूब गए थे, वो है अभय देओल. फिल्‍म वन बाई टू के फ्लॉप होने के बाद अधिक पैसों के नुकसान के कारण उन्‍हें फाइनेंसर को पैसा वापस करने के लिए अपना घर बेचना पड़ा.

मीना कुमारी

बॉलीवुड की ट्रेजिडी क्‍वीन मीना कुमारी की फिल्‍म्स भले ही कितनी भी कामयाब रही हों, पर उनकी निजी जिंदगी वाकई में ट्रेजिडी से भरी हुई थी. आखिर फिल्‍म पाकीजा के रिलीज होने के तीन हफ्ते बाद अत्‍यधिक शराब पीने से लीवर की खराबी से उनकी उनकी मौत हुई. इस समय इस दमकते हुए बॉलीवुड सितारे के पास अस्‍पताल का बिल देने के पैसे भी नहीं थे.

मंदाकिनी

बॉलीवुड की शोमैन राजकपूर की फिल्‍म से डेब्‍यु करने और पहली फिल्‍म में टॉपलेस शॉट देने का बोल्‍ड डिसीजन लेने वाली मंदाकिनी का हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में खुले दिल से स्‍वागत हुआ. उन्‍हें एक के बाद एक कई बड़ी फिल्‍म्स भी मिलीं. इसके बाद उनके अंडरवर्ल्‍ड से कनेक्‍शन की खबरों ने तमाम फिल्‍ममेकर्स को उनसे दूर कर दिया और उन्‍हें काम मिलना बंद हो गया. आखिर में उनके पास कुछ भी नहीं बचा और उन्‍होंने बौद्ध धर्म अपना लिया.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here