आप लोगों को पता है कि बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे भी हैं जिनकी अपने घरवालों से बिलकुल नहीं बनती. अब अलग-अलग लोगों के अपने अलग कारण हैं, किसी के बीच पैसे को लेकर विवाद है तो कोई 2 परिवारों के बीच फंसा हुआ है, किसी के घरवालों को उसका फिल्मों में काम करना पसंद नहीं है तो किसी के बीच अपनी कला को लेकर झगड़ा है. कहने को इन सितारों के पास सब कुछ होता है पैसा, दौलत-शोहरत लेकिन इसके बावजूद ये बिलकुल आम परिवारों की तरह बर्ताव करते हैं. अब क्योंकि मीडिया हमेशा ही इन लोगों के पीछे पड़ा रहता है तो इनके घर की बातें हर जगह घूमती रहती हैं. तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

कंगना रानाउत   

कंगना रनोट 23 मार्च को 31 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने अपना ये बर्थडे मनाली में फैमिली के साथ मनाया. ये बात तो सब जानते हैं कि कंगना ने घर से भागकर बॉलीवुड में अपना करियर बनाया था. उनके फैमिली मेंबर्स नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में आए, ऐसे में उन्होंने घरवालों से बगावत कर बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था.

ये तो सभी जानते हैं कंगना को इंडस्ट्री में कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाता है. वहीं दूसरी तरह उनके पिता से भी अनबन वाले रिश्ते रहे हैं. कंगना ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था, “एक बार पिता ने मुझे चाटा मारा था. इस पर पिता को जवाब देते हुए मैंने कहा था कि अगर दोबारा आपने मुझे मारा तो मैं भी आपको मारूंगी.”

अमीषा पटेल

अमीषा के उनके माता-पिता से रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं. रिपोर्ट की मानें तो अमीषा ने अपने पेरेंट्स पर उनके साथ फाइनेंशियल धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया और केस भी कर दिया था.

रेखा

रेखा तमिल स्टार जेमिनी गणेशन की बेटी हैं. जेमिनी ने कभी भी रेखा को अपनी बेटी की तरह प्यार-दुलार नहीं दिया. रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने रेखा को अपनी बेटी मानने से ही इनकार कर दिया था.

 अमिताभ बच्चन

अमिताभ के भी अपने छोटे भाई अजिताभ से कुछ खास रिश्ते नहीं हैं. हालांकि इनकी अनबन का कारण तो स्पष्ट नहीं है लेकिन बच्चन फैमिली के ज्यादातर फंक्शन में अजिताभ और उनके बच्चे शामिल नहीं होते हैं. ये बात इस बात से और स्पष्ट हो जाती है कि परिवार को लेकर जो किताब अजिताभ ने लिखने का निर्णय किया था, बाद में उसे लिखने का इरादा छोड़ दिया. लगता है अमिताभ इस किताब से खुश नहीं थे. शायद ऐसे कई राज़ थे जो कि अमिताभ खुलने नहीं देना चाहते थे.

आमिर खान

आमिर और उनके बड़े भाई फैजल खान के बीच की लड़ाई से तो सब लोग वाकिफ हैं. कुछ समय पहले फैजल ने आमिर पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उन्हें अपने घर में कैद करके रखा था. तब फैजल मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे. इसी के चलते उन्होंने कहा था कि उन्हें मानसिक रूप से बीमार बताकर दवाइयां लेने को मजबूर किया जा रहा था.

सनी देओल और बॉबी देओल

ईशा देओल की शादी में सनी और बॉबी का न होना इस बात को साफ़ कर देता है कि इन दो परिवारों में रिश्ते अच्छे नहीं हैं. शादी में जब धर्मेन्द्र से इस बारे में जानने की कोशिश की तो वो मीडिया वालों पर भड़क उठे और शादी छोड़ कर चले जाने को कहा।

सुरवीन चावला

सुरवीन को लेकर पहले तो उनके घरवाले नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में जाए लेकिन बाद में जब वे इस बात के लिए तैयार तो हो गए थे. हालांकि जब सुरवीन ‘हेट स्टोरी’ जैसी बोल्ड फिल्में की तो उनके घरवालों में काफी विरोध किया था.

आशा भोसले

आशा और उनकी बहन लता मंगेशकर के बीच भी विवाद हो चुका है. आशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि लता नहीं चाहती थीं कि उनकी शादी गणपात्रो भोसले से हो लेकिन आशा ने भागकर शादी की थी. इस मामले को लेकर दोनों के बीच काफी झगड़े हुए थे. इन दोनों की दुश्मनी इतनी मशहूर थी कि इस पर एक फ़िल्म तक बनायी गई थी और हाल ही में टीवी पर एक कार्यक्रम भी बना था (मेरी आवाज़ ही पहचान है) जो कि इन दोनों गाइकाओं के निजी जीवन से प्रेरित बताया जाता था. आशा ने कई बार कहा कि लता ने उनके बुरे समय में उनकी कभी मदद नहीं की.

प्रतीक बब्बर

प्रतीक के अपने पिता राज बब्बर से अच्छे रिश्ते नहीं रहे हैं. एक इंटरव्यू में प्रतीक ने कहा था कि जब वे बड़े हो रहे थे तब कभी भी उनके पिता साथ नहीं थे वे हमेशा अपनी दूसरी फैमिली के साथ बिजी थे. इसी वजह से प्रतीक ने अपने नाम के आगे से सरनेम भी हटा दिया था.

आदित्य नारायण

उदित नारायण ने अपने बेटे के करियर को आगे ले जाने में काफी मदद की है. लेकिन एकबीच ऐसा एक वाकया हुआ था कि एक महिला ने खुद को उदित की पत्नी बताया था इस मामले के बाद बाप-बेटे के रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट आ गई थी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here