हम अपनी जिन्दगी में आज-कल अपने बहुत से करिबियों को अपने दोस्तों को बोलते हुए सुनते-देखते हैं की यार मेरी कोई गर्ल फ्रेंड नहीं हैं कोई लड़की मुझसे नहीं पट रही है, आज हमारी जनरेशन ही ऐसी हो गयी है की हम बस चाहते हैं की कोई हो जिससे हम, बात करें, अपने दिल की बातें साँझा करें. उसके साथ घुमे-फिरे. चाहे लड़की हो या लड़का सबको अपने लिए अपने पार्टनर की जरूरत होती है. आज हम खुद जब इस बारें में सोचते हैं कि तो हमे लगता है की सबकी है हमारी क्यों नहीं हमसे लड़कियों को क्या चाहिए जो सिंगल होंगे वो समझ गये होंगे की में क्या कहना चाह रहा हूँ.

हर लड़की समझदार और स्मार्ट लड़कों को ज्यादा पसंद करती है, लड़कों में हमेशा यही क्वालिटी देखती हैं. किसी भी लड़की से पुछो तो हमेशा यही कहेगी की मुझे स्मार्ट लड़का चाहिए. हर लड़की लड़कों में कुछ अलग चाहती है लेकिन ज्यादातर चीजें निश्चित ही होती हैं अगर आप किसी भी गर्ल से उनके बॉयफ्रेंड में होने वाली खूबियों के बारे में पूछेंगे तो वो सबसे पहले स्मार्ट होने की बात ही कहेंगी. आइए जानें लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं या वे कोंन सी चींजे हैं जो लड़कियों को आपके प्रति आकर्षित करेंगी.

आत्मविश्वसी बनें

लड़कियां आत्मविश्वास से भरपूर लड़कों को पसंद करती हैं. जिन लड़कों में आत्मविश्वास होता है या जो खुद पर भरोसा करते हैं वे लड़कियों की पहली पसंद बन सकते हैं. लड़कों की यह क्वॉलिटी लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित करने में काफी मदद करती है.

अच्छे दिखें

अगर कोई लड़का किसी लड़की का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहता है तो उसे खुद को सजाने और संवारने के लिए बेसिक चीजें जरूर अपनानी चाहिए जैसे साफ कपड़े पहनना, जिसमे आपको थोडा सा खुद को लगे की हाँ में अच्छा लग रहा. लड़कियों को आपके कपड़े और हेयरस्टाइल पर ध्यान देना बहुत आसानी से आता है. वे आपको नोटिस करती है. तो इन चीजों को थोडा ध्यान रखें.

खुशमिजाज बनें

लड़कियों को हमेशा ऐसे लड़के पसंद आते है जो खुश रहें. अगर आप अपने साथ-साथ लड़कियों को भी हंसने पर मजबूर कर देते हैं, तो आप उनकी नजरों में हीरो बन सकते हैं. लड़कियां हमेशा ऐसे लड़कों के साथ रहना चाहती हैं जो उन्हें हंसाए और जिससे बात करना काफी आसान हो. वे आपसे आसानी से घुल मिल जायें. तो आपका उनमें इंटरेस्ट जागने लगेगा वे आपको ज्यादा समय देंगी.

केयर करें

लड़कियों को चाहिए की कोई उनका ध्यान रखे तो अब आपके उपर जिम्मेदारी है कि आपको अपना ख्याल रखना है और उनका भी, लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो केयरिंग हो. ख्याल रखने की प्रवृत्ति से लड़कियों को लगता है कि आप हर घड़ी उनके साथ रहेंगे. लड़कों का केयरिंग नेचर लड़कियों को उनके प्रति आकर्षित करता है.

सबसे ज्यादा जरुरी है कि उनकी बातें सुने

वे जो भी बोलती हैं उनको सुनो, लड़कियों को बात करना काफी अच्छा लगता है. ऐसे में जो लड़का काफी देर तक उनसे बात करता रहे यानी जो कुछ भी वे अपनी बातें आपसे कहे उनको सुनो और उस पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहो और धीरे धीरे अपनी भी बातें उससे रिलेट करते जाओ या जोड़ते जाओ तो ये लडकियो को काफी पसंद आता है. एक समय आता है जब वो आपसे खुल जाती है और ज्यादा बातें आप आपस में करने लगते हो. अगर आप लड़कियों से फ़ोन पर बात कर रहे है और लड़की की बातें आपको अच्छी भी नहीं लग रही तब भी उससे बात करते रहें वहां से भागे नहीं. इसके लिए मेने तो  मन्त्र बनाया है- हाँ ,ह्म्म्म..,और अच्छा बस ये तीन वर्ड बोलते जाओ लड़की आपसे बात करती जाएगी बस आप सुनते रहो.

शारीरिक आकर्षण

लड़कियों को वे लड़के काफी पसंद आते हैं जो दिखने में अच्छे होते हैं. इसके अलावा लड़कियां उनकी स्माइल, आंखों और बॉडी पर भी खासा ध्यान देती हैं. इन्हें देखने के बाद ही वे लड़कों को पसंद करती हैं. तो इसके लिए अलग अलग लड़कियों की चॉइस अलग अलग होती है किसी को लम्बा लड़का पसंद किसी को अपनी हाईट का तो ये तो आप पर निर्भर करता है की आपकी पसंद को कैसा लड़का पसंद है.

समझदार

लड़कियों को, लड़कों को पसंद करते समय उनकी बुद्धि का भी ध्यान रखती हैं. जो लड़के स्मार्ट और समझदार होते हैं लड़कियां उनके साथ काफी सुरक्षित महसूस करती हैं क्योंकि वे जानती हैं कि किसी भी समस्या का हल कैसे निकालना है. उसके लिए आपका सेंस ऑफ़ ह्यूमर काफी अच्छा होना चाहिए उसके सामने अपनी समझदारी को दिखाए की आप उससे ज्यादा समझदार है.

सम्मान दें

कोई भी हो उसे अपने लिए सम्मान तो चाहिए, लड़कियों को वो लड़के काफी इंप्रेस करते हैं जो लड़कियों का सम्मान करते हैं. लड़कियों को सम्मान देने से आपकी महिलाओं के प्रति सोच का पता चलता है. महिलाओं को सम्मान देने से लडकियों को लगता है आप महिलाओं की इज्जत करते हैं. उनके सामने हमेशा दिखाएं की लड़का और लड़की बराबर है. ये बात आपके प्रति काफी आकर्षित करेगी. की आप उसको किसी से कम नहीं मानते है.

तो ये वो बातें थी जिसके कारण आप अभी तक गर्लफ्रेंड नहीं बना पा रहे हैं और ये क्वालिटी उन लड़कों में है जिनकी गर्लफ्रेंड है. तो इन चींजो का ध्यान रखे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here