Sridevi - Closest people of Bollywood Actress Sridevi
Sridevi

Bollywood Actress Sridevi के निधन के बाद बॉलीवुड के साथ ही देश भी शोक में डूबा हुआ है. लोग सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं जाहिर रह रहे हैं. श्रीदेवी के फैन्स इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थे, कि वे अपनी बेटी जाह्नवी के कितने करीब थीं. जाह्नवी बहुत जल्द फिल्म ‘धड़क’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही थीं. पूरी इंडस्ट्री इसे लेकर उत्साहित थी. अफसोस की बात यह है कि श्रीदेवी अपनी बेटी की पहली फिल्म देखने को नहीं रह सकीं.

श्रीदेवी ने इंटरव्यू मैं कहा

फिल्म ‘मॉम’ में एक मां की भूमिका निभाने वाली श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में अपनी बेटियों को बारे में बात की थी. उनसे पूछा गया था कि तकरीबन 300 फिल्मों में काम कर लेने के बाद क्या आपको लगता है कि आप फिल्म के चलने या ना चलने के बारे में भविष्यवाणी करने में सफल हो पाती हैं. इस पर उन्होंने कहा था, मैं अपने बच्चों और अपने परिवार के बारे में सोचती हूं कि वे मेरे किरदार के बारे में क्या प्रतिक्रिया देंगे.

भूल जाइए श्रीदेवी की बारे में और वह क्या करती है. मैं फिल्म के बिजनेस के बारे में बहुत नहीं सोचती हूं. अपने परिवार के बारे मैं जरुर सोचती हूँ.

श्रीदेवी ने कहा, किसी भी अन्य मां की तरह मैं अपने बच्चों को हमेशा कहती हूं कि चाहे वह इस पेशे में आएं या नहीं, लेकिन मैं चाहती हूं कि वह सही को अपनाएं. कठिन परिश्रम करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें. कठिन मेहनत का फल हमेशा मिलता है. इसलिए मैं हमेशा उन्हें ये चीजें करने के लिए कहती हूं.” जाह्नवी के डेब्यू के बारे में लोगों द्वारा उसके उसकी मां से तुलना किए जाने के बारे में श्रीदेवी ने कहा था कि लोग उसकी मुझसे तुलना करेंगे और उसे इसके लिए तैयार रहना होगा.

इस बात से पता लगता है की Bollywood Actress Sridevi अपने परिवार के बहुत करीब थी. आइये जानते है उनके सबसे करीबी लोगो के बारे मैं-

Bollywood Actress Sridevi  का परिवार

उनका  जन्म 13 अगस्त, 1963 को शिवकाशी, तमिलनाडु में हुआ था। उनका बचपन का नाम श्रीअम्मा यंगर अयप्पन था. उनके पिता अय्यपन एक वकील थे. उनकी मां का नाम राजेश्वरी था और आंध्रप्रदेश की रहने वाली थीं. उनकी एक बहन श्रीलता और दो सौतेले भाई आनंद और सतीश हैं.

 

श्रीदेवी ने फिल्म प्रड्यूसर बोनी कपूर से साल 1996 में शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बेटियां हुईं. जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर. जाह्नवी का जन्म साल 1997 में हुआ था. जाह्नवी के बाद दूसरी बेटी साल 2000 में हुई. दोनों ने उसका नाम खुशी रखा.

हवा-हवाई गर्ल के पति और फिल्म प्रड्यूसर बोनी कपूर एक्टर अनिल कपूर और संजय कपूर के बड़े भाई हैं. ऐसे में श्रीदेवी अनिल और संजय की भाभी हुईं और वे उनके देवर. बोनी, अनिल और संजय दिवंगत बॉलीवुड फिल्म प्रड्यूसर सुरिंदर कपूर के बेटे हैं.

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार मानी जानी वाली अभिनेत्री सोनम कपूर, रिहा कपूर और एक्टर हर्षवर्धन कपूर की चाची थीं. चूंकि सोनम-रिहा और हर्षवर्धन बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर के बच्चे हैं.

 

 

ये वे सभी लोग है, श्रीदेवी के परिवार का हिस्सा हैं. जो उनके वेहद करीब थे. वे अपने आखिरी पलों मैं भी अपने परिवार के साथ थी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here