जाने-माने सिंगर दलेर मेंहदी को पटियाला कोर्ट ने दोषी करार देते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है. दलेर मेंहदी पर आरोप था कि उन्होंने गैरकानूनी तरीके से लोगों को विदेश पहुंचाने का काम किया है. इस मामले की सुनवाई करते हुए पटियाला कोर्ट ने दलेर मेंहदी को दोषी करार देते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है. दलेर मेंहदी के खिलाफ यह मामला 1998-99 में सामने आया था, जब वह अपने Dance group के साथ अमेरिका के दौरे पर एक कार्यक्रम करने गए थे.

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह को पटियाला की अदालत ने मानव तस्करी से जुड़े एक मामले में 2-2 साल की सजा सुनायी है. और साथ ही 2-2 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

2003 में दर्ज हुआ था मामला

दलेर मेंहदी के खिलाफ मानव तस्करी का पहला मामला 2003 में सामने आया था. उनपर आरोप था कि वह अपने भाई शमशेर की मदद से लोगों को गैरकानूनी तरीके से विदेश भेजने का काम करते हैं. इसके लिए वह लोगों से मोटी रकम वसूलते हैं. ये दोनों लोग अपनी म्युजिक टीम के जरिए लोगो को विदेश भेजते थे. जिसके बाद एक के बाद एक दलेर और शमशेर दोनों भाइयों के खिलाफ 35 शिकायतें मिलीं. शिकायतें ये थीं कि उन्होंने लोगों को विदेश भेजने के रुपये लिये लेकिन विदेश भेज पाने में नाकाम रहे.

इसके अलावा जांच के दौरान दलेर के दिल्ली स्थित ऑफिस में छापेमारी के बाद दिल्ली पुलिस को कुछ दस्तावेज मिले थे.

10 लोगों को पहुंचाया विदेश

दरअसल दलेर मेंहदी एक एक्ट्रेस की कंपनी की ओर से 1998-99 में अमेरिका गए थे और वहां उन्होंने गैर कानूनी तरीके से तीन लड़कियों को सैन फ्रैंसिस्को छोड़ा था. इसके बाद एक बार फिर से दलेर मेंहदी और उनके भाई अमेरिका के दौरे पर गए और उन्होंने 1999 में तीन लड़कों को अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में गैर कानूनी तरीके से छोड़ा था. मेंहदी पर इस तरह से कुल 10 लोगों को विदेश गैर कानूनी तरीके से छोड़ने का आरोप था. वहीं 2006 में पटियाला पुलिस ने दलेर मेंहदी को बरी करने के लिए दो याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने कहा था कि दलेर के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं और उनके खिलाफ मुकदमा चलना चाहिए.

हालांकि सजा सुनाये जाने के कुछ देर बाद ही दलेर मेहंदी को जमानता मिल गयी. दलेर मेहंदी के वकील ने कहा कि इस फैसले को वो हाईकर्ट में चुनौती देंगे.

कई हिट फिल्मों में गाया

आपको बता दें कि दलेर मेंहदी कई बॉलिवुड फिल्मों में अपने गाने को लेकर लोकप्रिय हैं. उन्होंने दंगल, सुल्तान, मिर्जया सहित कई फिल्मों में गाना गया है. इसके अलावा वह कई एल्बम में भी अपनी आवाज दे चुके हैं. उनका गाना साड्डे नाल रहोगे तो ऐश करोगे काफी लोकप्रिय हुआ था, साथ ही रंग दे बसंती फिल्म में उनका गाना मोहे रंग दे बसंती भी काफी लोकप्रिय हुआ था.

For More News Of TV Star and Bolywood Click Here

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here