10 तरीके हाथ पकड़ने के – जानिए क्या संकेत देते हैंरिसर्च के अनुसार जब हम अपने पार्टनर का हाथ पकड़ते हैं, तो बॉडी में ऑक्सिटॉसिन हॉर्मोन्स बनते हैं जिनका असर KISS करने से भी ज्यादा होता हैं. आप जिस तरह से पार्टनर का हाथ पकड़ते है वों आपके बारे में बहुत कुछ बताता हैं. ये है 10 तरह से हाथ पकड़ने के तरीके और इनका Meaning.

  1. नीचे हाथ करके पकड़ना :- Strong Personality वाले लोग अपने पार्टनर को बहुत प्यार करते हैं. रिलेशन में ये अधिक caring और Dominating होते हैं.
  2. एक उंगली से पकड़ना :- ऐसे लोग फ्री माइंडेड होते है और अपनी-अपनी दुनियाँ में रहते हैं. इनका आपस में बेहद ही खास Relation होता हैं.

    उंगलियां लॉक करके पकड़ना इसके क्या है संकेत ?

  3. उंगलियां लॉक करके पकड़ना :- ये बहुत स्ट्रोंग और एनर्जी वाला रिलेशन होता हैं. ये लोग रिलेशनशिप में केयरिंग ईमानदार और एक दूसरे के लिए Serious होते हैं.
  4. कंधे पर से हाथ लाकर पकड़ना:- ये लोग अपने पार्टनर के लिए बहुत Protective  होते हैं. इनके अपने पार्टनर से strong और Intimate रिलेशन होते हैं.
  5. पार्टनर का हाथ जमकर पकड़ना :- ये लोग लव रिलेशन में अपने पार्टनर पर भरी पड़ते हैं. Relation का पूरा Charge अपने ही हाथ में रखते हैं.
  6. कलाई से पकड़ना :- ये Relation में confusion दिखाता हैं. इनके रिलेशनशिप Healthy या Unhealthy हो सकते हैं.
  7. हाथ के उपर से हाथ रखकर पकड़ना :- ये लोग अपने पार्टनर के लिए overprotective होते हैं. अपने पार्टनर का पूरा ख्याल रखते हैं.
  8. दोनों हाथों से पकड़ना :- ऐसे लोग अपने पार्टनर को लेकर Possesive होते हैं. इसके साथ-साथ उनके लिए क्रेजी भी होते है.
  9. दोनों हाथों से बॉडी के पास पकड़ना:- ऐसे लोग अपने रिलेशन में Secure नहीं होते. इन्हें अपने रिलेशन को लेकर भरोसा नहीं होता.
  10. पार्टनर का हाथ कवर करना:- ये लोग अपने पार्टनर के लिए Overpossesive होते हैं. इनका अच्छा Bond होता है और ये एक-दूसरे पर काफी Dependable भी रहते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here