देश मे हाहाकार : मोदी चले विदेश की यात्रा पर
देश मे हाहाकार : मोदी चले विदेश की यात्रा पर

देश में चाहे जो भी हो रहा हो माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विदेश यात्रा पर जा रहे है. चाहे वो खबर छोटी बच्ची के गैंगरेप का हो या विभिन्न शेहरों में हो रहे उपद्राव का हर तरफ देश में बुरा प्रभाव पड़ रहा है. नरेन्द्र मोदी 5 दिवसीय विदेश यात्रा पर आज रवाना होंगे. मोदी अपनी पहले चरण की यात्रा पर स्वेडन की राजधानी स्टॉकहोम से शुरू करेंगे. क्या प्रधानमन्त्री का ये दायित्वा नही बनता की देश में हो रहे हर तरफ उपद्रव को रोके अपनी क़ानूनी शासन को देश के सामने हो रहे हर इन उपद्रव को रोके और लोगों में शांति और सदभावना को फिर से जीवंत बनाए.

Modi जी ने क्या कहा?

जानकारी की माने तो नरेन्द्र मोदी अपनी स्वेडन की यात्रा को लेकर बोले “भारत और स्वेडन के बीच दोस्ताना रिश्ता है”. उनका कहना था “हमारी साझेदारी लोकतान्त्रिक मूल्यों और खुले समावेशी और बुनियाद पर टिकी वेश्विक वेवस्था पर हुई कटिबद्धता पसर आधारित है. स्वेडन हमारे विकास मूल्यों में सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी है”.

वही अगर बात करें स्वेडन और इंग्लैंड की यात्रा पर नरेन्द्र मोदी ने क्या कहा तो उनका कहना था वह व्यापार निवेश और स्वच्छ उर्जा को लेकर विभिन्न क्षेत्रो में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय साझेदारी को और गहरा बनाने के लिए वो आशा करते है ऐसा ही होगा.

Modi जी बेटियों की रक्षा करें :-
नेशनल इंडियन इंस्टिट्यूट एंड एलुमिनी यूनियन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र Modi को एक बेहद ही दिल को झकझोर देने वाला पत्र लिखा जिसमे लिखा था. इसमे उत्तर प्रदेश,जम्मू कश्मीर और गुजरात मे हो रहे दुष्कर्म की वारदातों पर क्षोब जताया है.पत्र मे नरेन्द्र मोदी जी से अपील भी की गई है की कड़े से कड़े कदम उठाकर दोषियों पर कार्यवाई करें.

14 अप्रैल को लिखे एस पत्र में ये भी कहा गया है “आपने यानि की मोदी जी को कहते हुए की आपने नोट बंदी जैसे कड़े और पुरे विश्व को चकित कर देने वाले महत्वपूर्ण फैसले लिए है. ये भी कहा गया है की “आपसे ऐसे ही बेटियों की रक्षा के लिए कड़े और साहसिक कदम की उम्मीद है.

चार दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को लेंगे दस्तक मोदी :-

राष्ट्रमंडल देशों की प्रमुख बैठक से ठीक पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के साथ Modi बैठक करेंगे. यही ख़त्म नही होता कारवा महारानी एलिजाबेथ -2 ने जिन तीन राष्ट्राध्यक्ष को न्योता दिया है उनमे मोदी का नाम भी शामिल है. स्वेडन की यात्रा के बाद मोदी ब्रिटेन के यात्रा पर जाएंगे जहाँ उनका अभूतपूर्व तरीका से स्वागत किया जाएगा. प्राइस चार्ल्स खुद उनकी अगुआई करेंगे.

सेट्रल हाल में देंगे Modi अपना ऐतिहासिक भाषण:-

नरेन्द्र Modi बुधवार की शाम भारत की बात  सबके साथ में हिस्सा लेंगे. लंदन के वेस्तमिस्टर में इस आयोजन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. अगर बात करें की कितने लोग शामिल हो पाएंगे तो वो केवल 2,000 ही है. लेकिन इसका प्रसारण उतारी ध्रुव से न्यूजीलैंड और सऊदी अरब से सेन फ्रांसिस्को तक किया जाएगा. आपको जानकारी के लिए बता दे 1946 में संयुक्त राष्ट्र की पहली बैठक हुई थी. महात्मा गाँधी के साथ मार्टिन लूथर किंग दोनों यहाँ आ चुके है.

  • प्रमुख बिंदु :-
    मोदी स्वेडन और ब्रिटेन की यात्रा पर लिकले.
  • देश में हाहाकार और मोदी निकले विदेश.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here