इस बार की नीलामी में Chennai को पहले ही Spinner Ravichandran Ashwin के रूप में एक बड़ा नाम गंवाना पड़ा था और अब एक और खिलाड़ी.

 न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी Michele Santner घुटने में चोट के कारण Chennai Super Kings (सीएसके) के लिए आगामी आईपीएल सत्र में नहीं खेल सकेंगे.  Santner को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के लिए भी नहीं चुना गया है. उनके घुटने के स्कैन से पता चला कि ऑपरेशन की जरूरत है जिसके चलते लगभग नौ महीने तक वह मैदान से दूर रहेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि सैंटनेर को खेलते समय दर्द हुआ और स्कैन में पता चला कि ‘बोन डिफेक्ट’ की स्थिति और बिगड़ गयी है.

मिचेल सैंटनर एक हरफनमौला खिलाड़ी है जो बाएं हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं. वह घरेलू क्रिकेट में नॉदर्न डिस्ट्रिक्ट टीम के लिए खेलते हैं. सैंटनर ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत नवंबर 2015 को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ की थी, जबकि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ जून 2015 में खेला था. 26 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर सैंटनर ने 27 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं जिनमें 29 विकेट झटके हैं. वह 17 टेस्ट खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने 34 विकेट लिए हैं.

Santner को सीएसके ने आईपीएल बोली में 50 लाख रुपये में टीम के साथ जोड़ा था. टीम ने उनके स्थानापन्न के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है. अब सवाल ये उठता है कि क्या किसी ऐसे स्पिनर की किस्मत खुलेगी जिसको नीलामी के दौरान नहीं खरीदा गया था.

Ashwin है पंजाब की टीम में

इस बार की नीलामी में Chennai को अपना एक बहुत बड़ा नाम खोना पड़ा और वो हैं Spinner Ravichandran Ashwin जो पिछले 10 सालों से Chennai सुपरकिंग्स के साथ थे. इस बार Ashwin को पंजाब की टीम ने खरीद लिया और अपनी टीम का कप्तान भी बना दिया.

जबकि Chennai ने Ashwin की जगह हरभजन सिंह को 2 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया. इसके अलावा उन्होंने फैफ डु प्लेसी और ड्वेन ब्रावो को भी ‘राइट टू मैच’ (RTM) कार्ड के तहत अपनी टीम में शामिल कर लिया.  डु प्लेसी को 1.6 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया जबकि ब्रावो को 6.4 करोड़ रुपये में दोबारा टीम में शामिल किया गया.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here