अगर आप किसी ऐसी जगह पर छुट्टियाँ मनाने की सोच रहें है जहाँ आपको कुछ आश्चर्यजनक देखने को मिले वो भी अपने कमरे में लेट के तो आप इन अजीब होटल्स में जायें जहाँ से आप नेचर का लुफ्त उठा सकेंगे वो भी बहुत आराम से जहाँ आप अपनी छुट्टियों को एडवेंचर के साथ बिता सकेंगे. कुछ ऐसे होटल जहाँ पर आप जिराफ के साथ आप नाश्ता कर पाएंगे तो कहीं पानी के अन्दर सो पायेंगें ऐसे ही शानदार होटल्स के बारे में हम आपको बताते हैं. और हम आपको इन जगह से रूबरू भी करा देंगे.

काक्सलौटेनेंस आर्कटिक रिज़ॉर्ट फिनलैंड

अजीब होटल्स
अजीब होटल्स

काक्सलौटेनेंस आर्कटिक रिज़ॉर्ट फिनलैंड में  दूर दराज के जंगल में बना एक होटल जिसके चारों ओर बर्फीले जानवर चक्कर लगाते हैं यह सीधे फ़िनलैंड लाइट्स उत्तर में नीचे  की ओर स्थित है. इस रिसॉर्ट के रूम कांच के इग्लू नुमा हैं जिसके लिए यह प्रसिद्ध है यहाँ आपको अपने कमरे के चारों ओर बर्फ दिखेगी यह होटल बर्फीले पहाड़ पर बना है. इस इग्लू के पार आपको पूरा असमान हरे रंग का दिखेगा यहाँ आपको एक अलग ही आनंद की प्राप्ति होगी जिसमे आपको लगेगा की आप बर्फीले पहाड़ पर फंसे हैं जहाँ आप एक इग्लू बनाकर जीवन यापन कर रहे हैं. यह सांता क्लोज का घर जैसा बना होटल है इसलिए इसाई धर्म के लोग यहाँ ज्यादातर जाकर अपनी वेकेशन मनाते हैं.

Äscher क्लिफ होटल, स्विट्जरलैंड

अजीब होटल्स
अजीब होटल्स

आश्चर्यजनक  Äscher क्लिफ होटल स्विट्जरलैंड के दूरदराज के पहाड़ी इलाकों में बना एक होटल है इस  होटल में आप सिर्फ, केबल कार द्वारा पहुंचा सकते हो. गेस्ट यहाँ ज्यादा दिन तक नहीं रुक सकते क्योंकि यह होटल इतना बड़ा नहीं बना है. और लोगों की लिस्ट बहुत लम्बी. यह अविश्वसनीय होटल हर साल 1मई से 1 नवंबर तक खुला रहता है. इसमें आपको कमरे की खिड़की से हे पहाड़ियों और बर्फ के पहाड़ों का नजारा देखने को मिलेगा.

मानता रिज़ॉर्ट, ज़ांज़ीबार द्वीपसमूह

अजीब होटल्स
अजीब होटल्स

पेम्बा द्वीप के पास ज़ांज़ीबार द्वीपसमूह में बना मानता रिज़ॉर्ट एक बहुत ही शानदार होटल हैं इस होटल के कमरे पानी पर तैरते हैं जिसमे 1 कमरा पानी की नीचे तो दो पानी के उपर बने हुए हैं. जिसमे आप आप रात को भी पानी के अन्दर लाइट्स के माध्यम से देख सकते हैं और एक बोट की तरह भी रिमोट से इसे यहाँ वहां खिसका सकते हैं और दिन में धुप का आनंद उठा सकते हैं.

होटल कोस्टा वर्डे, कोस्टारिका

अजीब होटल्स
अजीब होटल्स

होटल कोस्टा वर्डे, कोस्टारिका का उष्णकटिबंधीय स्वर्ग है. यह विश्व प्रसिद्ध मैनुअल एंटोनियो नेशनल पार्क के प्रवेश से कुछ ही मिनटों से थोड़ी हे दूरी पर स्थित है साहसिक यात्रा, इकोटौरीज़म, मछली पकड़ने या सफेद रेत, समुद्र तटों और शानदार महासागर के विचारों की शांति प्राप्त करने वालों के लिए, यह लोकप्रिय गंतव्य आपके लिए है.

जिराफ मनर होटल, नैरोबी (केन्या)

अजीब होटल्स
अजीब होटल्स

जिराफ मनर सफारी संग्रह के स्वामित्व में है और नैरोबी के लैंगटाटा उपनगर में 140 एकड़ स्वदेशी वन के भीतर 12 एकड़ निजी भूमि में एक विशेष बुटीक होटल है. नैरोबी के सबसे प्रतिष्ठित इमारतों में से एक के रूप में जिराफ मनोर ने असाधारण अपील की थी , जिसे 1930 के दशक में तब मान्य कर दिया गया, जब यूरोपीय आगंतुकों ने पहले सफारियों का आनंद लेने के लिए पूर्वी अफ्रीका में आना शुरू किया था. यह अपने सुरुचिपूर्ण मुखौटे के साथ, सुरुचिपूर्ण इंटीरियर, सफ़ेद हरे बागानों, सनी टेरेस और रमणीय आंगनों, मेहमान अक्सर टिप्पणी करता हैं कि यह अफ्रीका की फिल्म में घूमने जैसा है. वास्तव में, अपने बारह कमरों में से इसके एक कमरे का नाम लेखक करेन ब्लिक्सन के नाम पर रखा गया है.

द मर्मारा अंटाल्यातुर्की

अजीब होटल्स
अजीब होटल्स

मर्मारा अंटाल्या लारा जिले के फलेज़ पहाड़ियों पर अंटाल्या में एक पांच सितारा होटल है, जो भूमध्यसागरीय दृश्य दिखता है. यह शहर के केंद्र से बस कुछ ही मिनटों दूर है और एंटाल्या अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से केवल 11 किलोमीटर दूर है. साफ लाइनों और गतिशील डिजाइन के साथ, मार्मारा एंटाल्या आधुनिक और सुरुचिपूर्ण होटल है जो मेहमानों को समुद्र तट तक पहुंच प्रदान करता है.

अच्छा भोजन रेस्टोरेंट, बार और लाउंज का विकल्प, पूरी तरह से सुसज्जित व्यापार और सम्मेलन सुविधाएं, तुर्की स्नान, स्पा, फिटनेस सुविधाएं और डाइविंग सेंटर 232 कमरे और एक मर्मारा अंताल्या में एक सूट पहाड़ों या भूमध्य सागर के शानदार दृश्य पेश करते हैं. प्रत्येक वातानुकूलन, नि: शुल्क वाई-फाई और मिनीबार प्रदान करता है. यह अनन्य तीन माले का होटल  है जो धीरे-धीरे आपको समुद्र और पहाड़ों दोनों के एक पैनोरामा का आनंद लेने के लिए फेमस है

तो ये रहे वे अजीब होटल्स जहाँ जाके आप खुद को बहुत अचंभित करेंगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here