आज हम सभी क्रिकेट के बहुत शौक़ीन हैं और हर किसी का कोई न कोई फेवरेट प्लेयर है. इंटरनेशनल लेवल से घरेलु क्रिकेट में सर्वाधिक प्रदर्शन करने वाले आपके फेवरेट प्लेयर की लव लाइफ भी काफी रंगीन रहीं इन क्रिकेटर्स ने सारी हदों को पार अपने घरवालों से विरोध कर भी अपनी शादियाँ अपने पार्टनर्स से रचाई हैं और ये आज काफी खुश हैं. आज की दुनिया में क्रिकेट बहुत ही आगे बढ़ चूका है. मगर क्रिकेट के खिलाडियों की निजी ज़िन्दगी के बारे में शायद ही आपको  पता हो क्या आप जानते हैं इन आशिक मिजाज क्रिकेटर्स के बारें में नहीं तो हम बताते है की आपके ये फेवरेट आशिक मिजाज क्रिकेटर्स कौन-कौन हैं.

शिखर धवन

आशिक मिजाज क्रिकेटर्स में भारत के ओपनर और दिग्गज खिलाडी शिखर धवन जिनको सभी प्यार से गब्बर कहते हैं पर कुछ लोगों को ही मालूम होगा की शिखर एक बहुत बड़ी बीमारी से गुजर रहे थे जिसका नाम है प्यार और वो भी भारत की नहीं विदेश की एक लड़की से अब आप तो जानते ही है की इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है. इस आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में शिखर को न.1 पर रखा गया क्योंकि ये अपनी पत्नी से 10 साल छोटे हैं. इन्हें जिससे प्यार हुआ उस लड़की का नाम आयेशा मुख़र्जी है आयेशा के पापा बंगाली हैं और मम्मी ऑस्ट्रेलियाई मगर आयेशा ऑस्ट्रेलिया की ही निवासी हैं. आयेशा की शिखर से दूसरी शादी हुई इनके पहले पति से भी आयेशा के दो बच्चे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

अब इनकी आशिकी का क्या कहना, इन पर तो फिल्म भी बन चुकी है जिसमे इनकी आशिकी को बड़े अच्छे से दिखाया गया है. आशिक मिजाज क्रिकेटर्स में धोनी किसी से पीछे नहीं है. धोनी को क्रिकेट के जगत में बच्चा बच्चा जनता है. पर धोनी की भी एक बच्ची भी हो चुकी है. आपको पता है की धोनी ने अपने से 8 साल छोटी साक्षी से शादी की जी हाँ साक्षी धोनी से 8 साल छोटी हैं इसलिए धोनी को हमने आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में दूसरा नाम दिया है.

इरफ़ान पठान

पठान बंधुओ में बड़े भाई इरफ़ान को कौन नहीं जनता भारत की ओर से तेज गेंदबाज रह चुके इरफ़ान पठान भी आशिक मिजाज क्रिकेटर्समें से एक हैं आपको यकीन नही आ रहा ना तो चलो हम बता दें इरफ़ान पठान की बीवी का नाम सफा बेग है इनकी शादी चार फरवरी 2016 में हुई थी और साफा इरफ़ान से पूरे दस साल छोटी हैं. जिस क्रिकेटर्स की अपने से 10 साल छोटी बीवी होगी वो आशिक मिजाज क्रिकेटर्स में से होगा की नहीं आप ही बताइए.

शोएब अख्तर

क्रिकेट मैदान पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों को आउट कर स्टेडियम का रास्ता दिखने वाले  रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व शानदार बोलर शोएब अख्तर भी इस आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में ज्यादा पीछे नहीं है. आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में शोएब अख्तर को मेरे ख्याल से न.1 पर होना चाहिए क्योंकि इनकी बीवी शोएब से पूरे 18 साल छोटी हैं जिनका नाम रुबाब है इनकी उम्र में इतना अंतर् है की हमें यकीन कर पाना भी मुश्किल लगता है.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन रमेश तेंदुलकर, इन्हें कौन नहीं जनता पर आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में ये नामभी अब आप जोड़ दें तो कोई गुनाह नहीं होगा. इन्होने 16 की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था पर प्यार कब कर बैठे किसी को पता ही नहीं चला आशिक मिजाज क्रिकेटर्स में इनका नाम इस लिए लिया जाता है क्योंकि इनकी वाइफ इनसे  पूरे 6 साल बड़ी हैं. चोकिये मत हमारे सचिन क्या किसी आशिक मिजाज क्रिकेटर्स से कम हैं क्या. इनकी पत्नी का नाम अंजलि है.

दिनेश कार्तिक

भारत क्रिकेट के पुराने खिलाडी और घातक बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने दो बार शादी करी है उन्होंने पहली पत्नी निकिता से तलाक के बाद 2015 में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली थी और इनकी नयी बीवी इनसे 6 साल छोटी हैं. अब इन्हें भी आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में रखना तो बनता है ना.

 ग्लेन मेग्रा

आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में ऑस्ट्रलिया के पूर्व खिलाडी ग्लेन मेग्रा भी शामिल हैं ग्लेन मेग्रा ने भी दो शादी कीं हैं उनकी पहली बीवी को कैंसर था जिसके कारन वो ज्यादा नहीं जी पायी उसके बाद 2010 में उन्होंने इंटीरियर डिज़ाइनर सारा लेओनार्डी से शादी कर ली थी और आपको ये बता दे की ग्लेन अपनी नयी बीवी सारा से 12 साल बड़े हैं.

वसीम अकरम

हमारी इस आशिक मिजाज क्रिकेटर्स की लिस्ट में दुसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम है.वसीम अकरम पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी हैं आपको शायद ही पता हो कि इनकी भी दो शादीयां हुई हैं इनकी पहली वाइफ हुमा का 25 अक्टूबर 2009 को चेन्नई में निधन हो गया था. इसके बाद अकरम ने मेलबर्न में जन्मी शानिएरा से साल 2013 में शादी की और आपको बता दें कि वसीम अकरम अपनी नई पत्नी से पूरे 17 साल बड़े हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here