कैसे करें Flirt?नाम सुनते ही सबसे पहले मन में ये सवाल आता है की Flirt होता क्या हैं?. Flirt किसी को भी Romantic तरीके से लड़की को attract करना. Flirt सबसे साथ नहीं होता हैं. कई लड़के ऐसे होते है जो सबके साथ Flirt करते हैं. उसे  नहीं कहते उसे चेपु कहते है . फ़्लर्ट सभी के साथ नहीं कर करते. अब सवाल आएगा किसके साथ करें?. उन्हीं के साथ करें जिनसे आप दिल से प्यार करते हैं या जिन्हें आप चाहते हैं. आप लड़की को अलग तरीके से Treat करते हैं.

 सबसे  important चीज आती है Respect करना

Flirt में सबसे important चीज आती है Respect करना. लड़की पटेगी या नहीं ये बाद की बात हैं. लडकियों की रेस्पेक्ट करना ना भूले. कितने ऐसे लड़के है अगर लड़की पट जाए तो वाह भी वाह और अगर नहीं पति तो गालियाँ देने लगते हैं. जो की बेहद गलत बात हैं. Respect करते रहे. लकड़ियाँ Socially और Emotinally Strong होती हैं. जब भी लड़के कुछ गलत सोच रहे होते है तो लड़कियाँ इन बातों को जान लेती हैं और नहीं पट पाती. वों कहावत है ना “Give Respect And Take Respect”.

आप हर लड़की की Respect करें. आप Respect करेंगे तो Value बढ़ेगी ग्रुप में. ग्रुप की बात करें तो Flirt कैसे करते है ग्रुप में ?. ग्रुप में बहुत सारी लड़कियाँ होंगी, होंगी ना. अगर आप मैकेनिकल ब्रांच के है तो नहीं होंगी. कोई बात नहीं अगर कोई लड़की हैं तो उनमें से आपको कोई लड़की पसंद करनी हैं. पसंद कर ली अब आप चाहते है की वों आपकी गर्लफ्रेंड बन जाए. सिंपल सी बात है आप उसी के साथ Flirt करें जिसे आप चाहते हैं. किसी और से नहीं.

ऐसा नहीं की  लड़की को इम्प्रेस

ऐसा नहीं की उस लड़की को इम्प्रेस करने के चक्कर में आप औरों के साथ भी Flirt कर रहे हैं. ऐसा बिलकुल ना करे वरना लड़की पटने के बजाय आपके पास भी नहीं आएगी. रेस्पेक्ट करना ना भूले. इसके बाद आप एक दूसरे को जानिए समझिए. जब तक जानिएगा समझियेगा नहीं तब तक गाड़ी आगे नहीं बढ़ने वाली. Understanding  बेहद जरुरी हैं. लोग पहले ही लड़की को Line मारना शुरू कर देते हैं. ना ही जानने की कोशिश करते है और ना ही पहचाननें की. अपने बारे में बताए. पहले जानिए पहचानिए फिर Flirt कीजिए.

पहले से ही आप गाँव बसाने में लग गए. ऐसे नहीं चलता. जाना पहचाना कैसे जाए?. ऐसा हो सकता है लड़की आपकी कोई फ्रेंड की फ्रेंड हो. एक और चीज आप कर सकते है वों है Interaction. एक दुसरे से Interact करें. ये अहम हिस्सा हैं. लड़की से बात-चीत करते रहें. लड़की के बारे में पूछे. पसंद ना-पसंद के बारे में भी पूछ सकते हैं. धीरे-धीरे गाड़ी बढ़ेगी और एक समय ऐसा आएगा जब आपकी वों बहुत अच्छी फ्रेंड बन जाएगी.

 फ्रेंड तो बना लिया ना

अब फ्रेंड तो बना लिया ना आपने. अब आपको ये देखना है की वों आपमे Intrested  है या नहीं. अब ये भी देखने वाली बात है की फ्रेंड में भी Intrested है की नहीं ये भी बात होती हैं. कैसे पता करें?. इसके लिए दो तीन चीजें है वों ये है मान लीजिए आप ग्रुप में है और कोई मजाक चल रहा हैं. अगर लड़की आप को देखकर Smile कर रही है समझ लीजिए लड़की आपमे Intrested हैं.

वों जब भी देखती है आपको देखकर हँसती है समझ लीजिए आपमे Intrested हैं. आपका Reaction देखना चाहती हैं. एक और प्रशन क्या लड़की आपको अलग से ट्रीट करती हैं?. हो सकता है वों आपसे खुशी-खुशी अधिक हँस कर बात करती हों. दूसरों से इतने अच्छे तरीके से बात ना करती हो.

 वों आपको Respond

कई बार ऐसा होता है की वों आपको Respond नही कर रही होती हैं. आप जल्दी आगे बढ़ रहे है पर लड़की आपसे इतना जल्दी आगे नहीं बढ़ना चाहती हों. आपको क्या करना है आपको ब्रेक दबाना है. अपने Acceleration में लगाए लगाम. फिर आप पहले की भाति फ्रेंडशिप को जारी रखे.

अगला भाग है आप किसी लड़की मिनी कॉम्प्लीमेंट दे. कहना का मतलब की आप लड़की को धीरे-धीरे छेड़े. पहले ये काम करते तो नेगेटिव बच्चे कहलाते अब छेड़ रहे तो अच्छा है लगे रहें. इतना तो चलता हैं. क्यूंकि आपने लड़की को comfortable Zone में  कर लिया हैं. आप लड़की को लेकर ही यहाँ तक ले लेकर ही आए हो की comfortable जोन में लाओ.

आप गाना dedicate कर सकते

आप गाना dedicate कर सकते है गाना गा भी सकते हैं. उससे अपने बॉयफ्रेंड की तरह बाते करें. आँखो में आँखें डालकर देखे. एक बार नहीं बार-बार देखें. वों गाना है ना एक बार देखों हजार बार देखों. बस तो देखते जाइए. अब बात आती है तारीफ करने की. तारिफ करें तो खुलर करें. जैसे पढ़ते तो मन लगाकर हैं. ठीक वैसे ही तारीफ करें तो मन लगाकर. अब आप सोच रहे होंगे वों थ्री मैजिकल वर्ड कब बोले इतना सब कुछ तो गया. सिंपल सी बात ये है की I Love You बोलना तो बस एक फॉर्मेलिटी है. क्या आप इ लव यू नहीं बोलेंगे तो ये समझ नहीं आएगा की आप बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड हा या नहीं. शोना- मोना तो बोल ही दिया होगा आप लोगो ने. अब आगे करें. ये तो हो गया नार्मल Flirt.  अब आते है फिजिकल Flirt.

 अब ये कैसे करें और क्या

अब ये कैसे करें और क्या करें. अब इतना तो आपने कर दिया है की लड़की आपके लिए आपके साथ को Comfortable Zone मानती हैं. इसमें कोई शक नहीं. फिजिकल जैसे की आप लड़की को टच करें. आप ऐसा ना करो की टच किया और किए रखे. ऐसा ना करें. ऐसा भी ना करें टच किया और तुरंत हटा लिया. टच करें और 5 से 10 सेकंड के बाद हाथ हटा ले. इससे ना ही आपको बुरा लगेगा और ना ही लड़की को भी बुरा लगेगा. कृपया करके acceleration का ध्यान रखे और लड़की का भी.

कही लड़की को बुरा तो नहीं आपके इस Behavior  से. अब आपको इससे आगे क्या करना हैं. आप समझदार है. अब आपकी गर्लफ्रेंड वों बनकर तैयार हो गई लगभग लगभग. ये आप बिलकुल मान ले. आप Confident बिलकुल बनाए रखे. लड़की की रेस्पेक्ट करते रहें. उम्मीद पर दुनियाँ कायम हैं. प्रैक्टिस makes a man perfect.

प्रमुख बिंदु:-

  • Flirt करें तो कैसे?.
  • किन-किन बातों का रखे ध्यान.
  • क्या करें क्या ना करें.

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here