गर्मियों के लिए नया अविष्कार: पेट की चर्बी घटाने के लिए पियें ये विशेष पानी
गर्मियों के लिए नया अविष्कार: पेट की चर्बी घटाने के लिए पियें ये विशेष पानी

आप अगर गर्मी का नाम सुनते है या महसूस करते है तो आपको इसके तुरंत बाद पानी की याद जरुर आएगी. चाहे वो पेट की चर्बी को हटाने की बात ही क्यूँ ना हो पानी हर मर्ज की पहली दवा है. जल ही जीवन है. पानी का कोई रंग नही होता,पानी odourless,tasteless,colourless भी तो है. आज हम ऐसे ही इन गर्मियों के लिए बात करेंगे नया अविष्कार की और उस विशेष पानी की भी जो गर्मियों के मौसम में ले सकते है जो आपके लिए लाभप्रद भी सिद्ध होगा. आइए जानते है ऐसे की कुछ विशेष पानी के बारे में.

  1. Detox Water(विषविहीन जल):-
    अगर बात करें पेट की चर्बी को खत्म करने की बात करें तो डेटोक्स वाटर का नाम सबसे पहले आता है. इससे सेहत के कई फायदे भी है. ये पानी की दुनियाँ में नया अविष्कार है. अगर बात करें वजन कम करने की तो डाइट का महत्वपूर्ण स्थान है है.
    इसके साथ-साथ विशेष पानी का उससे कही अधिक उपयोगी भी है सहायक भी सिद्ध होगा. डेटोक्स पानी पीने से वजन कम तो होगा ही और साथ ही साथ आपके शरीर में nutrient ,protein भी आपके शरीर में जाएगा और जिससे आपकी सेहत तंदरुस्त बनी रहेंगी. इस ड्रिंक को पीने से आपके शरीर में जितने गंदे पदार्थ को ना चाहते हुए भी चले गए वो भी बाहर निकल जाएंगे. ये गर्मियों के लिए नया अविष्कार नहीं है तो फिर क्या है.
  2. नींबू पानी :-
    नींबू पानी एक प्रकार का एसिड पाया जाता है जिसका नाम हाकी सिट्रिक एसिड को जी वजन जल्द से जल्द कम करने या पेट की चर्बी ना के बराबर करने में और आपको उर्जावान बनाने में सहायक सिद्ध होता है. ये गर्मियों के लिए नए अविष्कार में से एक है. नींबू में विटामिन सी पाई जाती है जो की वजन को कम करने और सेहत को तंदरुस्त करने में सहायक सिद्ध होता है. इसे हम विशेष पानी भी कहे तो कोई दोहमत नही होगी. नींबू का पानी स्किन में भी सहायक सिद्ध होता है.
  3. ककड़ी पानी:-

    पुरे सेहत की बात करें तो ककड़ी का पानी बहुत फलदायक होता है. पेट की चर्बी से लेकर हर तरह से सेहत में सहायक सिद्ध होता है. ऐसा कहा जाता है ककड़ी यूरिन में पाचन क्रिया को अच्छे दंग से काम करने और मोटापे को दूर भगाने में मददगार है. ये गर्मी के मौसम में नए अविष्कार में ही एक है. सेल डैमेज की रोकथाम में और ह्रदय सम्बंधित रोग जैसे Diabetes,cancer में भी बेहद सहायक सिद्ध होता है. ये ककड़ी का विशेष पानी अलग-अलग रोगों से छुटकारा पाने में मददगार होता है.
    4. अंगूर का पानी :-
    ये उनलोगों के लिए सबसे अच्छी खबर जिन्हें अंगूर बहुत पसंद है. अंगूर और खाना और उसके पानी को पीने से पाचनक्रिया के साथ-साथ पेट की चर्बी को भी नदारद करने में सफल सिद्ध होती है. ये गर्मियों में किसी भी तरह से नए अविष्कार में से एक है. इस अंगूर में एक एंजाइम होता है जो की वजन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. ये Muscles में उर्जा भी प्रदान करने में मददगार होता है. इसतरह के विशेष पानी का अवश्य सेवन करें और नियमित रूप से लेते रहे ताकि आपका वजन अधिक ना बढ़ जाए. ये भी माना जाता है की अधिक वजन होने से बीमारी के जन्म लेने के भी चांसेस बढ़ जाते है.

  • प्रमुख बिंदु :-
    जाने पेट की चर्बी को कैसे करें कम?.
  • जाने कौन से पानी पिए तो हो पाएगा ऐसा?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here