हाय रे गर्मी, गर्मी की मार से सभी परेशांन हैं हमारे घर में बच्चों की छुट्टियाँ हो गयीं हैं पर उनको घुमाने के लिए ऐसी गर्मी में कहाँ ले जाएँ. बच्चे गर्मियों की इन छुट्टियों का वेट करते है की इस समय उनके माँ पापा कहीं घुमाने ले जायेंगे अगर आप भी अपने परिवार के साथ कहीं घुमने का प्लान कर रहें है तो आप के लिए इस सीजन के 5 बेस्ट डील आप्शन मेरे पास हैं जहाँ आप अपनी इन गर्मियों को भुला कर अपनी फैमिली के साथ सिर्फ 15-20 हजार में बेस्ट डील के साथ जा सकते है और फुल मस्ती कर सकते हैं. आप अपने दोस्तों के साथ भी बहुत आराम से यहाँ जा सकते हैं तो आइये मेरे साथ में बताता हूँ उन जगह के बारे में और कहाँ होगा आपका लगभग कितना खर्च.

कैसे पाएं अपने लिए बेस्ट डील

यदि आप एक बेस्ट डील पाने के लिए खुद ट्रेन, बस या फ्लाइट की बुकिंग करेंगे तो बेस्ट डील आप अपनी आसानी और बजट के मुताबिक ले सकेंगे. होटल आप कोई भी ट्रैवल ऐप के जरिए पहले से बुक करके रख सकते हैं. जिससे वहां जाकर आपको आसानी होगी. बुकिंग करने से पहले एक बार होटल में बुकिंग के लिए प्राइस पर मोलभाव भी कर लें. इसके अलावा आप सस्ते में ओयो रूम के जरिये भी या मेक माय ट्रिप के जरिये भी आप इन जगहों पर लगने वाले किराये और सर्विसेज के बारें में जान सकते हैं. आप एक बेस्ट डील अपनी सुविधा अनुसार लें. और टिकट बुक कराएँ.

लोनावला

लोनावला जाने के लिए पुणे तक की फ्लाइट ले सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अभी बुकिंग करानी होगी, ताकि आपको बेस्ट डील मिल सके. अभी बुकिंग कराने पर पुणे के लिए दिल्ली से 2,800 से 3,800 रुपए तक में फ्लाइट की टिकट मिल जाएगी. यहां होटल के लिए कई ऑप्शन है जो आप अपने बजट के मुताबिक चुन सकते हैं.

खर्चा

यहाँ के लिए बेस्ट डील – 2 रात 3 दिन का जिसमे आपको लगभग 9-10 हजार रुपए (प्रति व्यक्ति) खर्च करना होगा, जिसमे आपको आने जाने का फ्लाइट का खर्च और होटल में रुकने का खर्चा और ब्रेकफास्ट भी शामिल होगा.

हिमाचल प्रदेश, डलहौजी

पांच पहाड़ियों के बीच बसा डलहौजी मानसून के समय में घूमने के लिए अच्छी जगह है. जुलाई में डलहौजी में कम बारिश होती है इसलिए यहां अच्छा मौसम रहता है. यहां की ग्रीनरी टूरिस्ट को पसंद आती है. यहां आप ट्रेन और वॉल्वो बस के जरिए कम बजट में बेस्ट डील आसानी से पा सकते हैं. यहां समय पर बुकिंग कराने पर सस्ते में होटल मिल जाएंगे. माउंट आबू देश के किसी भी शहर से ट्रेन के जरिए पहुंचा जा सकता है. इसका नदजीकी रेलवे स्टेशन आबू रोड है.

खर्चा

यहाँ के लिए बेस्ट डील – 1 रात 2 दिन का जिसमे आपको लगभग 7,000 रुपए (प्रति व्यक्ति) खर्च करना होगा, जिसमे आपको आने जाने का बस या ट्रेन का खर्च और होटल में रुकने का खर्चा और ब्रेकफास्ट भी शामिल होगा.

राजस्थान, माउंट आबू

राजस्थान के इकलौते हिल स्टेशन माउंट आबू में बारिश कम होती है लेकिन यहां का मौसम सुहावना रहता है. यहां के पहाड़, दिलवाड़ा का मंदिर और उसका आर्किटेक्चर फेमस है. यहां घूमने के लिए जुलाई बेस्ट डील टाइम है. यहां आप बस में कम बजट में आसानी से जा सकते हैं.

खर्चा

यहाँ के लिए बेस्ट डील – 1 रात 2 दिन का जिसमे आपको लगभग 6,000 रुपए (प्रति व्यक्ति) खर्च करना होगा, जिसमे आपको आने जाने का बस या ट्रेन का खर्च और होटल में रुकने का खर्चा और ब्रेकफास्ट भी शामिल होगा.

उत्तराखंड- फूलों की घाटी

फूलों की घाटी (Valley of Flowers National Park)  भारत का एक राष्ट्रीय उद्यान है जो उत्तराखण्ड के हिमालयी क्षेत्र में स्थित है. फूलों की घाटी तक पहुँचने के लिए चमोली जिले का अन्तिम बस अड्डा गोविन्दघाट है. जोशीमठ से गोविन्दघाट की दूरी 19 किमी है. यहाँ से प्रवेश स्थल की दूरी लगभग 13 किमी है जहाँ से पर्यटक 3 किमी लम्बी व आधा किमी चौड़ी फूलों की घाटी में घूम सकते हैं. यह घाटी अपने फूलों के लिए प्रसिद्ध है,यहां वाइल्ड रोज, डेलिया, सैक्सिफेज, गेंदा जैसे कई फ्लॉवर यहां मिल जाएंगे. यहां वाल्वो बस के जरिए दिल्ली और आसपास की जगहों से आसानी से जा सकते हैं. यहां पर ट्रैंकिंग के एडवेंचरस ऑप्शन आपको मिल जाएंगें.

खर्चा

यहाँ के लिए बेस्ट डील – 1 रात 2 दिन का जिसमे आपको लगभग 5,000 रुपए (प्रति व्यक्ति) खर्च करना होगा, जिसमे आपको आने जाने का खर्च और रुकने का खर्चा और ब्रेकफास्ट भी शामिल होगा.

गोवा

गोवा में गर्मियों में जाने के लिए अच्छा समय नहीं होता क्योंकि यहां उमस वाला मौसम होता है लेकिन अगर आप कम बजट में समुद्र देखना चाहते हैं तो गर्मी का सीजन बेस्ट टाइम है. अभी बुकिंग कराने पर दिल्ली से गोवा की टिकट 2,946 रुपए से लेकर 3,500 रुपए में फ्लाइट की टिकट मिल जाएगी. यहां होटल के लिए कई ऑप्शन है जो आप अपने बजट के बेस्ट डील मुताबिक चुन सकते हैं.

खर्चा

यहाँ के लिए बेस्ट डील – 2 रात 3 दिन का जिसमे आपको लगभग 8,000 रुपए (प्रति व्यक्ति) खर्च करना होगा, जिसमे आपको फ्लाइट का टिकट और रुकने का खर्चा और ब्रेकफास्ट भी शामिल होगा.

हिमाचल प्रदेश, डलहौजी

पांच पहाड़ियों के बीच बसा डलहौजी मानसून के समय में घूमने के लिए अच्छी जगह है. जुलाई में डलहौजी में कम बारिश होती है इसलिए यहां अच्छा मौसम रहता है. यहां की ग्रीनरी टूरिस्ट को पसंद आती है. यहां आप ट्रेन और वॉल्वो बस के जरिए कम बजट में आसानी से जा सकते हैं. यहां समय पर बुकिंग कराने पर सस्ते में होटल मिल जाएंगे. माउंट आबू देश के किसी भी शहर से ट्रेन के जरिए पहुंचा जा सकता है. इसका नदजीकी रेलवे स्टेशन आबू रोड है.

खर्चा

यहाँ के लिए बेस्ट डील – 1 रात 2 दिन का जिसमे आपको लगभग 7,000 रुपए (प्रति व्यक्ति) खर्च करना होगा, जिसमे आपको आने जाने का बस या ट्रेन का खर्च और होटल में रुकने का खर्चा और ब्रेकफास्ट भी शामिल होगा.

यहाँ हम आपको दिल्ली को आपका स्टार्टिंग पॉइंट बनाके किराया और खर्चा बता रहें हैं. तो आप अगर दिल्ली से दूर हैं तो इसमें दिल्ली का किराया ऐड कर लें पर आप डायरेक्ट भी अपने वहां से फ्लाइट बस या ट्रेन से यहाँ जा सकते हैं. और मौसम की बेस्ट डील का लुफ्त उठा सकते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here