ये बात शायद आप नहीं जानते हैं कि फिल्मों में आने के लिए इन्हें कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं. आप नहीं समझ पाओगे की इन सुपरस्टार जो इतने अच्छे लगते हैं. इन्हें इनके दिखने के कारण या इनकी बॉडी के कारण फिल्मों से रिजेक्ट कर दिया था सिर्फ रणवीर और कैटरीना ही नहीं बल्कि गोविंदा, अमिताभ बच्चन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कई ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें उनके लुक्स की वजह से फिल्मों में काम नहीं मिला था.

अमिताभ बच्चन

सबसे पहले बात करते हैं एक्टर अमिताभ बच्चन की, अमिताभ ने खुद बताया कि, फिल्मों में काम करने के लिए उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा. फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है.पर आपको शायद हे यकीन आये पर अमिताभ बच्चन को उनके लम्बे कद की वजह से रिजेक्शन झेलना पड़ा था. उन्हें फिल्म में रोल देने से इनकार कर दिया गया था.

अनुष्का शर्मा

आज अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप सुपरस्टारस में से एक हैं. उनकी एक्टिंग और अदा के सभी लोग दीवाने हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनुष्का को भी रिजेक्शन झेलना पड़ा था उनको कहा गया था की उनमें हीरोइन बनने वाले बात नहीं हैं. जब अनुष्का ने रब ने बना दी जोड़ी फिल्म के लिए ऑडीशन देने आईं थीं तो उन्हें आदित्य चोपड़ा ने रिजेक्ट कर दिया था और कहा कि उनमें एक्ट्रेस बनने वाली कोई बात नहीं है. शाहरुख को कहीं ना कहीं यह लगता था कि अनुष्का में वो चिंगारी है जो एक एक्ट्रेस में होना चाहिए और इसलिए उन्होंने बीच में हस्तक्षेप किया. शाहरुख ने आदित्य चोपड़ा को समझाया कि फिल्म में अनुष्का को साइन किया जाए. तब जाकर आदित्य चोपरा ने उन्हें साईन किया और वे बॉलीवुड में कदम रख पाई.

अजय देवगन

अजय देवगन की एक्टिंग तो सभी पसंद आती पर उनके साधारण से लुक की वजह से उन्होंने भी काफी पापड़ बेले हैं. लोग उन्हें उनके दिखने की वजह से एक हीरो के रूप में नहीं देखते थे और उन्होंने काफी रिजेक्शनस झेलें पर उन्होंने हार नहीं मानी वे अपनी एक्शन और एक्टिंग की दम पर बॉलीवुड में आये और आज एक बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में उनको जाना जाता है.

कैटरिना कैफ

आज कैटरिना के लाखों दीवाने जरुर हैं पर जब वे बॉलीवुड में काम मांगने आई थीं तो उनके विदेशी होने की वजह से उन्हें कोई काम देने के लिए तैयार नहीं था उनका गोरा रंग उनके लिए भारी पड़ गया था. कोई उनके साथ रिस्क नहीं लेना चाहता था जिसकी वजह उन्हें काफी फिल्में नहीं मिली.

गोविंदा

आज गोविंदा को कौन नहीं जानता वे एक फेमस कलाकार हैं आज कल के सुपरस्टार भी गोविंदा को फॉलो करते हैं. पर क्या आपको पता हैं गोविंदा को उनके शुरूआती समय में उन्हें काम मिलने में काफी दिक्कत उठानी पड़ी थी. उनको यह कह के रिजेक्ट कर दिया जाता था की वे हीरो जैसे नहीं लगते हैं अभी आप काफी यंग लगते हो लेकिन आज उनके लुकस और उनके डांस पर लोग वाह-वाह करते नहीं थकते.

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह एक जाना माना नाम आज के ज़माने के लिए एक यूथ आइकॉन हैं. जिनके लुक्स को आज हर कोई युवा कॉपी करता है आपको जानकार हंसी आएगी की रणवीर सिंह को उनके लुक्स की वजह से फिल्मों में काम देने से मना कर दिया गया था. उनको बोला जाता था की उनका लुक काफी नोरमल सा है आप हीरो जैसे नहीं लगते हैं. पर आज हर कोई उन्हें पसंद करता है जहाँ लड़कियां उनके लुक्स पर जान छिड़कती है वहीँ लड़के उनके लुक्स को कॉपी करते है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

माउंटेन मेन नवाजुद्दीन सिद्दीकी जिनकी एक्टिंग का सिकका आज बॉलीवुड में चलता है. अपनी दमदार एक्टिंग से सबके दिलों पर राज करने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अपनी फ़िल्मी करियर के शुरुआती टाइम में मूवीज में कोई काम देंनें को तैयार नहीं था. उन्हें उनके रंग की वजह से फिल्मों में लीड हीरो के रूप में कोई नहीं देखता था. यही वजह थी की वे फिल्मों में छोटे-छोटे किरदारों को निभाके आज इतने बड़े एक्टर बनें.

कोंकणा सेन शर्मा

जब भी सीरियस और दमदार एक्टिंग की बात करते है तो हीरोइनस में कोंकणा सेन शर्मा का नाम जरुर लिया जाता है. उनकी एक्टिंग सभी को पसंद आती है. हम सभी उनको उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जानते हैं. लेकिन उनके करियर की शुरुआत में कोंकणा को भी उनके लुक्स के कारण फिल्म  देने से मना कर दिया गया था.

अर्जुन कपूर

बोनी कपूर के पुत्र अर्जुन कपूर को फिल्मस उनके मोटापे की वजह से मिल पाना काफी मुश्किल था पर जब अर्जुन ने अपना वेट कम किया तो सभी को चोंका दिया था. उनके मोटापे की वजह से उनको रोले मिल पाना काफी मुश्किल हो रहा था.

इरफ़ान खान

आज बॉलीवुड के एक फेमस एक्टर के रूप में इरफ़ान खान को कौन नहीं जनता पर जब वे अपने करियर के शुरूआती दौर में थे तो उनके लुक्स के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, बहुत से रिजेक्शन के बाद जाकर कहीं उनको फिल्म में काम मिला आज वे देश में हे नहीं विदेश में भी अपनी फिल्मों से भारत का नाम ऊँचा कर रहें हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here