लोगों को सस्ती दरों पर हवाई सफर कराने वाली Vietjet एयरलाइन जल्द ही भारत में अपने अभियान शुरू करने वाली है. वियतनाम समेत दुनिया के 60 हवाई रूट्स पर सेवा देने वाली कंपनी इस साल जुलाई से अगस्त के बीच नई दिल्ली से हो ची मिन्ह शहर के बीच सीधी सेवा देने की तैयारी में हैं. 2011 में वियतनाम से पहली इंटरनेशनल सरविस शुरू करने वाली एयरलाइन्स में काम करने वाली सभी एयर होस्टेस बिकनी में सरविस करतीं हैं जिसके कारण इसको बिकनी एयरलाइन्स नाम से भी जाता है.

इसका संचालन एक महिला उद्यमी गुयेन थी फूंग करतीं हैं. गुयेन थी फूंग की लोकप्रियता उनके अरबपति होने के लिए जाता है कि वह वियतनाम की पहली महिला उद्यमी हैं जिसने अपने दम पर यह दौलत और शोहरत कमाई है.

हालांकि दुनिया के कई देश बिकनी एयरलाइन्स में एयरहोस्टेस की ड्रेस को लेकर खुश नहीं हैं और इसलिए उसे अपने यहां से उड़ान भरने की इजाजत नहीं देते हैं, लेकिन अब चूंकि कंपनी यहां से अपनी सेवाएं देने की तैयारी कर रही है तो जाहिर है कि तब भारत के लोग भी अपनी भावनाएं भड़काने के लिए कुछ न कुछ सोच ही लेंगे. तो कह सकते है कि अगर बीवी के बेलन की मार नहीं खानी है. तो इस एयरलाइन में सफ़र न करें .

7 दिनों में 4 फेरे

वियतनाम की दूसरी बड़ी एयरलाइन्स बन चुकी Vietjet एयरलाइन, भारत में लॉचिंग के समय से ही एक सप्ताह में चार फेरे की सेवा देगी. कंपनी वितयतनाम – इंडिया बिजनेस फोरम की 45वीं और भारत-वियमनाम डिपलोमेटिक की 10वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में इसे आरंभ करने की योजना बना रही है.

2016 के मुकाबले 17 में की बढ़े पैसेंजर और 18 में और बड़ने की उम्मीद

Vietjet एयरलाइन एक निजी विमानन कंपनी है जिसका 2017 में 1.70 लाख पैसेंजर की यात्रा सफलतापूर्वक पूरी कराई है. इस सफलता के चलते ही कंपनी को 3860 लाख रुपए का मुनाफा हुआ है.

कंपनी को यह मुनाफा 2016 के मुकाबले 41 फीसदी की बढ़ोतरी को दिखलाता है. कंपनी ने अपनी ग्रोथ के आधार पर अनुमान लगाया कि 2023 तक उसके पास करीब 200 से अधिक विमान हो जाएंगे.

एशिया के टॉप 500 ब्रांड में धमक

Vietjet एयरलाइन फिलहाल वियतनाम, थाईलैंड, सिंगापुर, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, म्यांमार, कंबोडिया, हांगकांग और ताइवान समेत 60 रूट्स पर अपनी सेवाएं दे रही है. Vietjet एयरलाइन के पास ए320 और ए321 जैसे विमान है. 2016 में एयरलाइन को एशिया के टॉप 500 ब्रांडों में से एक और टीटीजी ट्रैवल अवार्ड्स 2015 में बेस्ट लो कॉस्ट कैरियर नाम दिया गया था.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here