भारत में अगर आप शाही भारतीय जीवनशैली का अनुभव करना चाहते हैं, कैसे राजा ,रानियों रहती थीं , तो भारत के इन होटल्स की यात्रा करें और अपने धन के अपने हाथों से खो दें. ऊँचे स्थान, अंतरराष्ट्रीय व्यंजन, रॉयल स्पा और अद्भुत सम्मेलन सुविधाओं के साथ प्रदान किए जाने के बाद, ये Hotels ने अपनी सेवाओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. आइये इन होटल्स के बारे में जानतें हैं और यहाँ रुकने का किराया प्रति रात किराया कितना हैं.

1. रामबाग पैलेस, जयपुर. Grand Presidential Suite- Rs. 6,00,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

राजधानी जयपुर में स्थित एक महल है लेकिन वर्तमान में यह एक Hotel है. यह पहले जयपुर के महाराजा का घर था. सितम्बर 2009 में कोंड नेस्ट ट्रेवलर मैगज़ीन के अनुसार यह सबसे महंगी Hotel बनी थी. यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 6,00,000 रुपये है.

 

2. ताज लेक, उदयपुर. Presidential Suite- Rs. 6,00,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

Taj Lake Palace जिसे पहले जग निवास के नाम से जाना जाता था, 83 कमरों तथा सुइट्स का एक Hotel है जिसका निर्माण सफ़ेद पत्थर से हुआ है. यह चार एकड़ के एक नैसर्गिक आधार पर पिछोरा झील में उदयपुर राजस्थान में जग निवास द्वीप पर बना हुआ है. Hotel अपने अतिथियों के लिए एक स्पीड बोट की सुविधा प्रदान करता है जो कि अतिथियों को शहर से Hotels तक पहुंचाती है. अपनी विशिष्ट स्तिथि के कारण इस Hotel को भारत तथा दुनिया के सबसे अधिक रोमांटिक Hotels के रूप में चिन्हित किया गया है. यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 6,00,000 रुपये है.

 

3. लीला पैलेस केम्‍पीन्सिकी, नई दिल्‍ली. Maharaja Suite- Rs. 4,50,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

पिछले तीन दशकों में, लीला पैलेस, Hotels और रिसॉर्ट्स, हमारे मेहमानों को प्रकृति की गोद में लुभावना के माहौल में अद्वितीय लक्जरी प्रदान करके और भारतीय आतिथ्य की कृपा में लपेटकर प्रसन्न करने के लिए एक सतत यात्रा पर रहे हैं। हम आपको इस भेद, स्वाद और सभी इंद्रियों के साथ आनंद लेने के लिए आमंत्रित करते हैं.यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 4,50,000 रुपये है.

 

4. द ओबेरॉय, गुड़गांव. Presidential Suite- Rs. 3,00,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

द ओबेरॉय गुडगाँव, गुड़गाँव का एक लक्ज़री Hotel है. इसकी प्रबंधन ‘द ओबेरॉय होटल्स ऐण्ड रिसॉर्ट्स’ के द्वारा की जाती है. गुडगाँव स्थित डेवलपर “ऑर्बिट रिसॉर्ट्स” ने इसका स्वामित्व प्राप्त किया हुआ हैं.

इसे बनाने में 4 बिलियन रुपया खर्च हुआ था एवं इसका उद्घाटन 13 अप्रैल 2011 को हुआ था. यह गुडगाँव, व्यवसायिक कारणों से आने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था ताकि उन्हें दिल्ली नहीं रुकना पड़े. यह Hotels ट्राईडेंट ठीक बगल में एवं NH8 के ठीक पास में स्थित्त हैं.

इस Hotel को 2011 में थे विश्व का “लीडिंग लक्ज़री Hotel” पुरष्कार से वर्ल्ड ट्रेवल अवार्ड्स में सम्मानित किया था। इस अवार्ड को Hotels उद्योग के ऑस्कर्स के नाम से जाना जाता हैं.यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 3,00,000 रुपये है.

 

5. ओबेरॉय, मुंबई .Presidential Suite- Rs. 3,00,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

मुंबई के प्रतिष्ठित मरीन ड्राइव के समीप स्थित, समुद्र के सामने का दृश्य इस लक्जरी Hotel के लिए काफी मूल्य जोड़ता है.यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 3,00,000 रुपये है

 

6. ओबेरॉय, उदयपुर. Kohinoor Suite- Rs. 2,50,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

झील पिचोला के तट पर स्थित, ओबेरॉय उदविलास उदयपुर में लक्ज़री Hotels के बीच अद्वितीय है. यह मेवाड़ के महाराणा के 200 वर्षीय शिकार के मैदानों पर आधारित है और यह पचास एकड़ में फैली हुई है, जिसमें हिरण और जंगली सूअर के साथ 20 एकड़ वन्यजीव अभ्यारण्य भी शामिल है. ओबरॉय उदविलास, उदयपुर Hotel के सफ़ेद बगीचों और झील पिचोला स्पार्कलिंग के शानदार नज़ारे दिखाई देते हैं. यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 2,50,000 रुपये है

 

7. ओबेरॉय अमरविलास, आगरा. Most Expensive Suite- Rs. 2,50,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

प्रतिष्ठित ताजमहल के नजदीक यह शानदार Hotel सुंदरता दर्शाता है आप इस Hotel के कमरे से ताजमहल की सुंदरता को देख सकते हैं. द ओबेरॉय अमरविला के कोहिनूर सुइट में आपको लगभग एक रात्रि के लिए 2,50,000 रुपये खर्च होंगे.

 

8. ताज लैंड एंड्स, मुंबई. Presidential Suite- Rs. 2,30,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

मुंबई के बांद्रा इलाके में यह खूबसूरत Hotel बांद्रा-वरली समुद्र के लिंक का एक अद्भुत दृश्य है.यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 2,30,000 रुपये है.

 

 

 

9. ओबेरॉय राजविलास, जयपुर. Kohinoor Villa- Rs. 2,30,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

इस Hotel में मेहमान रॉयल राजपूत के रूप में सेवा की जाती हैं. जयपुर में Hotels के बीच ओबेराय राजविलास अद्वितीय है; खूबसूरत पेड़ और विदेशी पक्षी जीवन से भरे सुंदर लैंडस्केप गार्डन के एक लुभावनी तीस दो एकड़ ओएसिस में स्थापित एक शाही रिसॉर्ट एक 18 वीं सदी के शिव मंदिर के आसपास निर्मित, जहां मेहमान एक हिंदू पुजारी, ध्यान और सुबह योग के साथ जप का अनुभव कर सकते हैं, ओबेराय राजविलास, जयपुर रहस्यमय शांति और प्राकृतिक शांति का स्वर्ग है. यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 2,30,000 रुपये है.

 

10. लीला केम्‍पीन्सिकी पैलेस, उदयपुर. Maharaja Suite- Rs. 2,00,000 per night

सबसे महंगे होटल
सबसे महंगे होटल

उदयपुर (राजस्थान, भारत) में लीला पैलेस एक लक्ज़री अनुभव वाला रिसॉर्ट है.  जिसमें झील पिचोला पर झील पैलेस और पैलेस भी शामिल है. Hotel में 72 नियुक्त कमरे हैं, जिन्हें झील व्यू रूम और विरासत देखें कमरे श्रेणी के तहत वर्गीकृत किया गया है. प्रत्येक कमरे बेहद विस्तृत है और समीप पर लक्जरी और भव्यता का अनुभव करता है.यहाँ रुकने का किराया प्रति रात 2,00,000 रुपये है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here