देश का त्यौहार(आईपीएल का त्यौहार) आ गया है. आज से आईपीएल 2018 की शुरुआत होगी आज 7 अप्रैल की शाम  मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में आज  आईपीएल 2018 की इस सीजन  की ओपनिंग सेरेमनी होगी. पहले ये सेरेमनी एक दिन पहले यानि 6 अप्रैल को होनी थी लेकिन बीसीसीआई के सीईओ की दखल के बाद इसे आगे बढ़ा दिया गया. शानदार ओपनिंग सेरेमनी के तुरंत बाद दो दिग्गज टीमें पहले मैच में आमने-सामने होंगी- मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स. समारोह में कई बॉलीवुड दिग्गज अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे, जिसमें बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस और प्रभुदेवा परफॉर्म करेंगें. इसमें रणवीर सिंह और परिणीति चोपड़ा भी परफॉर्म करने वाले ​थे, पर रणवीर की  चोट के चलते और परिणीति की  बिजी होने की वजह से ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं कर पायेगे.

"<yoastmark

आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी

इस बार आईपीएल 2018 के 11वें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी. सेरेमनी का लाइव प्रसारण Star Sports 1/HD, Star Sports 2/HD, Star Sports 3/HD पर होगा, ओपनिंग सेरेमनी आज शाम छह बजे शुरू होगी. इसके बाद आपको  मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों के बीच इंडिया का सबसे बड़ा मुकाबला आईपीएल 2018 का पहला मैच देखने को मिलेगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज ये दोनों टीमें भिड़ेंगी जिसमे आपको बहुत ही शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा जिसमे वानखेड़े स्टेडियम मुंबई का होम ग्राउंड है. तो वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स भी दो साल बाद वापिसी कर रही है.

धोनी की चेन्नई में वापिसी

आईपीएल 2018 में चेन्नई की को फिर हमारे पसंदीदा कप्तान ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी ने संभाल लिया है. इनसे इस बार सभी को बहुत उम्मीदें हैं. की चेन्नई इस बार आपको निराश नहीं करेगी  यहाँ आपको बहुत ही शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा. और आज का मुकाबला तो धोनी तो धोनी के लिए बहुत ख़ास होगा क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम में ही धोनी ने 2011 में विनिंग सिक्स मारा था और भारत को वर्ल्डकप दिलाया था. वहीं मुंबई को रोहित शर्मा लीड करेंगें मुंबई को वे भी आईपीएल का ख़िताब दिला चुके हैं.

चेन्नई की कमजोरी

चेन्नई ने इस बार नीलामी में अपना एक बहुत बड़ा नाम खो दिया और वो हैं स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जो इस बार चेन्नई की कमजोरी बन सकता है. अश्विन पिछले 10 सालों से चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ थे. इस बार वे पंजाब के साथ हैं.

मुंबई की कमजोरी

मध्यक्रम में मुंबई के पास हार्दिक व कृणाल पंड्या और पोलार्ड जैसे दिग्गज हैं लेकिन इनका प्रदर्शन एक सामान ना रहना मुंबई के लिए परेशानी खड़ीं कर देती हैं. इस बात पर हमेशा सवाल उठते रहे हैं. अब रोहित इनको कैसे इस्तेमाल करते हैं ये देखने को तो मैच में ही मिलेगा.

पीली और नीली जर्सी के इन योद्धाओं ने क्रिकेट मैदान पर कई बार जलवा दिखाया है और फैंस इस बार आईपीएल 2018 में भी यही उम्मीद कर रहे होंगे. देखते हैं आज शाम को इस महा मुकाबले में कौन बाजी मारता है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here