आईपीएल 2018: पूरी ट्रेन बुक कर मैच देखने निकले फेंस

0
271
आईपीएल 2018: पूरी ट्रेन बुक कर मैच देखने निकले फेंस
आईपीएल 2018: पूरी ट्रेन बुक कर मैच देखने निकले फेंस

आईपीएल 2018 का क्रेज सर चढ़ कर बोल रहा है. आईपीएल 2018 में जहाँ एक से एक रिकॉर्ड आईपीएल में बन रहें हैं. तो वहीँ फेंस भी अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट करने के लिए नए-नए रिकॉर्ड बना रही है. कहीं मैच के टिकट की मारा-मारी है. तो कहीं वहां के लोगों द्वारा अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट करने की, और वहीँ अपने फेवरेट खिलाडी को सपोर्ट करने की भी. किसी की पसंद जहाँ धोनी है तो किसी को कोई और खिलाडी पसंद है, ऐसे में भारत के त्यौहार आईपीएल का जादू सभी के सर चढ़ के बोल रहा हैं.

 ऐसे में ही एक खबर और आई है की चेन्नई सुपर किंग्स के फेंस ने तो हद ही कर दी. CSK की फैन फॉलोइंग इतनी गजब है की इसका क्या कहना, फेंस अगले मैच को देखने के लिए इतने उत्सुक हैं की उन्होंने चेन्नई से पुणे चलने वाली स्पेशल चार्टर व्हिसल पोड एक्सप्रेस को फुल बुक कर लिया है. क्योंकि चेन्नई अपना अगला मैच आज पुणे में राजस्थान के खिलाफ खेलेगी तो चेन्नई के मैच को मिस करना, इनसे नहीं हो पा रहा है.

क्यों की ट्रेन बुक

आपको शायद पता हो कि कावेरी जल बंटवारे के मुद्दे पर तमिलनाडु और कर्नाटक में जारी विवाद के बाद आईपीएल 2018 के मैचों को चेन्नई से पुणे शिफ्ट कर दिया गया था. तो इससे चेन्नई के फेंस बहुत अधिक निराश थे. क्योंकि वैसे भी आईपीएल 2018 में दो साल के बैन के बाद चेन्नई की टीम की वापिसी हुई थी, और ऐसे में मैच का भी चेन्नई में ना होना, फेंस निराश तो होंगे ही तो ऐसे में वहां के स्थानीय लोगों को आईपीएल 2018 के मैचों को लेकर उनका उत्साह इतना बढ़ गया की उन्होंने ऐसा कदम उठा लिया की पूरी की पूरी ट्रेन ही बुक कर ली.

अब मैच चेन्नई में तो हो नहीं रहे, ऐसे में इन्हें देखने के लिए धोनी और उनकी टीम के प्रशंसकों ने पुणे जाने की ठानी है. और इसके लिए उन्होंने चेन्नई से पुणे की ओर जाने वाली पूरी एक ट्रेन ही बुक कर ली है. इसके वीडियो चेन्नई टीम के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किए गए हैं.

CSK प्रवंधन का भी सपोर्ट

फेंस को CSK टीम का भी फुल सपोर्ट मिला है. प्रबंधन ने फैंस के लिए भोजन और रहने की मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराई है. पुणे में शुक्रवार को मैच देखने के बाद फैंस रविवार को चेन्नई वापिस लौट आएंगे.

महत्वपूर्ण  बिंदु

  • चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2018 में दो साल के निलंबन के बाद वापसी की है.
  • वह अपने होमग्राउंड एम चिदंबरम स्टेडियम पर सिर्फ एक ही मैच खेल सकी है.
  • कावेरी जल विवाद के कारण सुरक्षा चिंताओं की वजह से चेन्नई को अपने घरेलू मैच चेन्नई से पुणे शिफ्ट करना पड़े हैं.
  • चेन्नई के फेंस करेंगे पुणे में टीम को सपोर्ट.
  • पूरी ट्रेन बुक कर पुणे के लिए निकले फेंस.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here