इस पानी से खिल उठेगा चेहरा

0
240
इस पानी से खिल उठेगा चेहरा
इस पानी से खिल उठेगा चेहरा

खूबसूरत दिखना कौन नहीं चाहता है, ग्लोइंग स्किन की चाह सबको होती है. महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करतीं. महंगे से महंगे कॉस्मेटिक और तमाम तरीके अपनाती हैं, लेकिन चेहरे से ग्लो गायब ही रहता है. वक्त के साथ-साथ इसकी चमक इसकी सुन्दरता धीरे-धीरे कम होती ही जाती है. लेकिन अपनी ख़ूबसूरती को और ज़्यादा निखारने के लिए हर कोई कई उपाय करतें हैं, कोशिश करतें हैं की उनका चेहरा हमेशा खूबसूरत दिखे. पर सबकी एक चाह जरुर होती है. वो है ग्लोइंग स्किन, लड़का हो या लड़की अगर चेहरा चमकता है तो कोई भी देखने में अपने आप ही अच्छा लगने लगता है.

तो चेहरे को चमकदार बनाने के लिए ये पोस्ट आपकी काफी मदद करेगा ये उपाय बहुत ही कारगर है इसे घर पर ही आप आसानी से उपयोग में ला सकते हैं और अपनी स्किन की चमक बढ़ा सकते हैं. आपको कुछ ज़्यादा नहीं करना बस आपको चाहिए, पीने वाला सोडा वॉटर और सादा पानी.

तरीका

हम सोडा तो पीते हैं पर आपको सोडा वॉटर के फायदे नहीं पता हैं. सोडा वॉटर के बहुत अधिक फायदे होते हैं, यहाँ आपको पीने वाले सोडा वाटर से आपकी स्किन कैसे चमकदार या आकर्षक होगी. सोडा वॉटर को फेस पर लगाने से भी काफ़ी फायदे होते हैं, सोडा से त्वचा को साफ़ करने की प्रक्रिया की शुरुआत जापान में हुई थी. और फिर धीरे-धीरे बहुत से लोगों ने इस नुस्ख़े को आपना कर सकारात्मक रिजल्ट पाए हैं. सोडा वॉटर आपकी स्किन के पोर्स को खोल देती है. और आपकी स्किन पर उपस्थित डेड सेल्स को हटा देती है और स्किन में एक अलग ही कसाव लाती है. जिससे आपकी स्किन ऑक्सीजन ग्रहण कर पाती है.

सोडा वॉटर
सोडा वॉटर

 

अपनी स्किन को निखारने के लिए आप कई तरीक़े आजमातें हैं, लेकिन इससे ज्यादा आसान तरीका शायद ही कोई होगा. आप बस किसी बड़े बर्तन में सोडा लें और इतना पानी मिलाएं जितने में सोडा का फ़िज़्ज़ आसानी से पानी के साथ घुल जाए. इसके बाद आप कुछ सेकंड्स के लिए अपना चेहरा उसमें डुबोकर रखें या आप अपने चेहरे को इससे धोएं या फिर आप इसमें कॉटन भिगोकर अपने चेहरे को इससे साफ़ कर सकतें हैं. फिर सादे पानी से धोकर, हलके हाथों से पोंछ लें. यह आपके चेहरे पर एक अलग ही आकर्षण या चमक ले आएगा.

पर यदि आपकी त्वचा ज्यादा सेंसिटिव है या आपको किसी भी चीज़ से एलर्जी है तो ध्यान रखे. इस विधि को उपयोग में लाने से पहले आप इसे आप अपने हाथ पर लगाकर देखें जिससे आपको पता चल जायेगा की ये आपके लिए हानिकारक तो नहीं है. आपकी स्किन को सूट कर रही ये विधि की नहीं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here