काजोल बनीं 'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' की ब्रांड एंबेसडर
काजोल बनीं ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ की ब्रांड एंबेसडर

स्वच्छता संबंधी मामलों से जुड़ी मौतों को रोकने की सक्रिय समर्थक एक्ट्रेस Kajol. Swatch Adat Swatch Bharat पहल की एडवोकेसी एंबेसडर नियुक्त हुई हैं. Kajol ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए लोगों से स्वच्छता दूत बनने और PM Narendra Modi के स्वच्छ भारत अभियान में योगदान देने का आग्रह किया. Kajol ने कहा, “हिंदुस्तान यूनिलीवर की पहल Swatch Adat Swatch Bharat ‘हाथ मुंह बम‘ के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में चुना जाना बड़े सम्मान की बात है.

Narendra Modi के स्वच्छ भारत अभियान में योगदान देने का आग्रह किया

काजोल बनीं 'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' की ब्रांड एंबेसडर
काजोल बनीं ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ की ब्रांड एंबेसडर

स्वच्छता संबंधी मामलों से जुड़ी मौतों को रोकने की सक्रिय समर्थक अभिनेत्री Kajol ‘Swatch Adat Swatch Bharat’ पहल की एडवोकेसी एंबेसडर नियुक्त हुई हैं. Kajol ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए लोगों से स्वच्छता दूत बनने और प्रधानमंत्री Narendra Modi के स्वच्छ भारत अभियान में योगदान देने का आग्रह किया.

सरकार द्वारा सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत कर लगाए जाने के बारे में पूछने पर अभिनेत्री ने कहा कि यह प्रशासन तय करेगा कि क्या सही है. उन्होंने कहा, “जहां तक महिलाओं के सैनिटरी नैपकिन की बात है तो दूध और चावल पर भी कर लगता है. ऐसे में मुझे लगता है कि सरकार जानती है कि क्या अच्छा है और क्या होना चाहिए.” Kajol पर्दे पर इससे पहले फिल्म ‘वीआईपी-2’ में नजर आई थीं और जल्द ही वह अपने पति अजय देवगन के प्रोडक्शन हाउस के तहत एक नए प्रोजक्ट के साथ वापसी करेंगी.

काजोल बनीं 'स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत' की ब्रांड एंबेसडर
काजोल बनीं ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ की ब्रांड एंबेसडर

बता दें कि मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान Kajol ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लोगों से स्वच्छता दूत बनने और बेहतर कल के निर्माण में योगदान देने का आग्रह करती हूं. इस दौरान Kajol के पति व अभिनेता अजय देवगन ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है.

इससे पहले अमिताभ बच्चन, विद्या बालन, अनुष्का शर्मा भी इस अभियान से जुड़े हुएं हैं और लोगों को स्वच्छता के लिए जागरुक करते रहते हैं. PM Modi मुहीम के लिए फेमस सिलेब्रिटीज को इस योजना का हिस्सा बनाते हैं क्योंकि जनता इनसे ज्यादा जुड़ाव महसूस करती है.

ये रहा ख़ास –

  • ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ की एडवोकेसी एंबेसडर बनीं काजोल.
  • PM Modi के अभियान में शामिल होने के लिए अपील की.
  • इस दौरान हसबैंड अजय देवगन भी पहुंचे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here