कपूरथला में पकड़ाया खालिस्तान का मास्टरमाइंड जानिए कौन है ये?खालिस्तान के आतंकी नाभा जेल का मास्टर माइंड Ramanjit सिंह को हांगकांग के रॉबरी केस में कपूरथला में गिरफ्तार किया गया. 2016 में  धोखाधड़ी के मामले में जमानत पर रमजित सिंह उर्फ रोमी 2016 में हांगकांग से भाग गए थे. इंटरपोल ने भी उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने विदेश मामलों के मंत्रालय के साथ प्रत्यर्पण प्रक्रिया शुरू कर दी हैं.

रोमी पर 2016 में पंजाब में ‘नाभा जेल ब्रेक’ का कथित आरोप और वित्तपोषण हैं

रोमी पर 2016 में पंजाब में ‘नाभा जेल ब्रेक’ का कथित आरोप और वित्तपोषण हैं. 27 नवंबर 2016 को 10 बंदूकधारियों ने नाभा जेल में घुसपैठ कर दिया था, और खलिस्तान लिबरेशन फोर्स के प्रमुख हर्मिंदर सिंह मिंटू सहित छह लोगों को मुक्त कर दिया था. पुलिस वर्दी में जेल में प्रवेश करने वाले लोगों ने परिसर में घुसने के बाद जेल अधिकारियों पर 100 से अधिक राउंड दागे थे.

रामंजित सिंह “हांगकांग खलिस्तानी” मॉड्यूल को चलाने के लिए इस्तेमाल करते थे, जो कि आरएसएस, शिवसेना और डेरा के सदस्यों की हत्याओं से जुड़ी आतंकवादी मॉडलों से जुड़े थे.

पंजाब पुलिस के मुताबिक वह गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह शेखों के संपर्क में था. गुरप्रीत उन छह लोगों में शामिल था जो नवंबर, 2016 में नाभा जेल से भाग गये थे. गुरप्रीत इस कांड का मुख्य साजिशकर्ता था. पुलिस का कहना है कि माना जाता हैं कि रोमी ने जेल से भागने वालों को इस काम के लिए पैसे उपलब्ध कराये थे.

रोमी को चोरी और जालसाजी के आरोप दर्ज हैं. जब पुलिस ने 2016 में नाभा में उनके पास से एक चोरी की गई कार पाई थी. उन्हें कई चीनी क्रेडिट कार्डों के साथ भी पकड़ा गया था. जिसके साथ-साथ उनपर धोखाधड़ी का भी आरोप दर्ज हैं.

प्रमुख बिंदु:-

  • खालिस्तान का आतंकी रामंजित सिंह गिरफ्तार.
  • नाभा जेल तोड़ने का है आरोप.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here