कौन कौन है वो मुस्लिम सेलिब्रिटी जिन्होंने हिन्दू हमसफ़र चुनाबॉलीवुड की कुछ ऐसी सेलिब्रिटी से पहचान कराने जा रहे हैं, जिन्होंने अपना हमसफर अपने धर्म का नहीं बल्कि दुसरे धर्म का चुना. आज कुछ ऐसी मुस्लिम सेलिब्रिटी के बारे में बतायेगे जिन्हौंने हिन्दू लड़कों के साथ शादी की . अपने धर्म से बाहर शादी करना एक बहुत बड़ी बात मानी जाती है, लेकिन इन लोगों ने पूरी दुनिया से दुश्मनी करके अपने प्यार को पाया है.

इन्हौंने सारे बंधन को तोड़कर बस और बस एक होने का फैसला किया और एक दूजे के हुए. इनमे ही सेलिब्रिटी सुनील शेट्टी और माना शेट्टी की लव स्टोरी बहुत रोचक हैं. सुनील और माना कादरी की मुलाकात एक पार्टी हुई थी. हालांकि यह पहली नज़र का नही बल्कि वक़्त के साथ बढ़ने वाला प्यार था. हालांकि इन दोनों के लिए धर्म कोई मुद्दा नहीं था. पैरेन्ट्स को मनाने के लिए दोनों को 9 साल का समय लगा.

कौन कौन है वो मुस्लिम सेलिब्रिटी जिन्होंने हिन्दू हमसफ़र चुना

बॉलीवुड के जाने माने  सेलिब्रिटी एक्टर मनोज बाजपेयी ने मॉडल-एक्ट्रेस शबाना राज़ से 2003 में शादी की थी. मनोज और शबाना ने अपनी निजी जिंदगी को हमेशा से ही कैमरे से बचाकर रखा. दोनों ने पांच साल एक-दूसरे को डेट किया मगर इसकी खबर किसी को नहीं लग पाई.

 

बॉलीवुड की सेलिब्रिटी और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस दिया मिर्जा और फिल्ममेकर साहिल सिंघा ने अक्टूबर 2014 में शादी की थी. यूँ तो साहिल और दिया 2009 से ही एक-दूसरे को जानते थे. मगर साहिल ने 2014 में दिया को प्रपोज किया था. यह प्रपोजल भी बड़ा फिल्मी था। संघा ने न्यूयॉर्क के ब्रिज पर अपने घुटनों पर बैठकर दिया के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था.

कौन कौन है वो मुस्लिम सेलिब्रिटी जिन्होंने हिन्दू हमसफ़र चुना

फिल्म के सेट पर दत्त साहब ने अपनी जान की बाजी लगाकर नरगिस को आग से बचाया था. इस आग से कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन यह इन दोनों के दिलों तक जरूर पहुंच गई. सुनील दत्त के प्रपोज करने पर नरगिस तो मान गई, लेकिन समाज ने इस शादी को बड़ी देर से स्वीकार किया.

 

कौन कौन है वो मुस्लिम सेलिब्रिटी जिन्होंने हिन्दू हमसफ़र चुनाअपने पिता की तरह ही बॉलीवुड के और सेलिब्रिटी ‘संजू बाबा’ के नाम से जाने वाले  संजय दत्त का दिल भी एक मुस्लिम लड़की पर आया.मान्यता दत्त का नाम ही दिलनवाज शेख़ हुआ करता था. मान्यता भले ही संजू बाबा से 20 साल छोटी हैं, मगर वो उन्हें लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हैं. इन दोनों ने 2005 में एक-दूसरे को गंभीरता से लेना शुरू किया था और 2008 में ये शादी के बंधन में भी बंध गए.

कौन कौन है वो मुस्लिम सेलिब्रिटी जिन्होंने हिन्दू हमसफ़र चुना

केन्द्रीय मंत्री और सांसद रहे सचिन पायलट जब विदेश में पढ़ाई कर रहे थे तब उनकी दोस्ती जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की बहन सारा से हुई. इस दोस्ती ने आगे चलकर प्यार का रूप ले लिया. उमर अब्दुल्ला का परिवार सचिन और सारा की शादी के खिलाफ था. लेकिन सचिन ने धर्म, राजनीति और सामाजिक बंधनों को ठेंगा दिखाते हुए कश्मीर की सारा को अपना बनाने की ठानी.

कौन कौन है वो मुस्लिम सेलिब्रिटी जिन्होंने हिन्दू हमसफ़र चुना

अजित अगरकर भारत के जाने माने सेलिब्रिटी क्रिकेटर रहे है. अगरकर मराठी पंडित हैं जबकि फातिमा मुस्लिम, लेकिन फिर भी अपने प्यार के दम पर इन दोनों ने दुनिया से ये जंग जीती और दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here