हर लड़के या लड़की की जिन्दगी में ऐसा पल जरुर आता है जब वह शादी के बंधन में बंधने वाला होता है. जब भी उसके दिमाग में शादी शब्द आता है तो हमारे दिमाग में भी बहुत कुछ चलने लगता है. तो फिर जिसकी शादी है उसके दिल और दिमाग में तो चलता ही होगा. हर लड़का या लड़की सोचती होगी की उसका लाइफ पार्टनर कैसा होगा, उसकी शादी कैसे मनाई जाएगी, शादी के बाद वह अपने पार्टनर के साथ कैसे रहेगा. ऐसी ही सारी बातें अक्सर मन में भी चलती रहती हैं पर इन बातों में सबसे अहम होता है की शादी के बाद पहली रात मतलब सुहागरात या गोल्डननाईट.

हम देखते हैं कि नए जोड़े के लिए सुहागरात टेंशन का समय होता है.  इस रात के बाद ही जिंदगी की नई शुरुआत होती है. लड़का और लड़की  दोनों इस रात में पूरी सावधानी बरतने की  कोशिश करते हैं, वे इस बात का  ध्‍यान रखते हैं कि  कहीं कोई चूक नह हो जाए. इस रात को खास बनाने के लिए कई प्रकार की तैयारी करते हैं.

अपनी पहली रात को लेकर हमारे मन में अक्सर कई तरह के सवाल होते हैं. हर कोई अपने पार्टनर के साथ इसे यादगार बनाना चाहता है. अपनी पहली रात को लेकर अक्सर लोगों को शरमाते हुए देखते हैं. वे संकोच और हिचकिचाहट से भरे हुए होते हैं. लगता है उन्हें डर होता है की वे अपने पार्टनर को सेक्सुअली संतुष्ट कर पाएंगे की नहीं. यहाँ आपके द्वारा की गयी कोई भी छोटी बड़ी गलती आपको अपने जीवन साथी के सामने हमेशा झेंपने पर मजबूर कर सकती है. पर अगर आप सच में  इस रात को यादगार बनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो आपकी इस रात को आपकी सबसे हसींन रात बना देंगे.

सुहागरात की पहले से प्‍लानिंग

अपनी फर्स्ट नाईट को मेमोरेबल बनांये के लिए सबसे पहले आपको अपना रूम डेकोरेट करवाना चाहिए इसे शादी से पहले ही आपको अपने रूम को सजाना चाहिए. आपको अपने कमरे को एक अच्छा कमरा बनाना चाहिए. शादी के कुछ समय पहले या आपकी सुहागरात से पहले अपने वेड को फूलों से सजा दें. स्लो म्यूजिक या बजाने का प्रवंध भी कर लें. ऐसा करने से आप आपकी पहली रात को रोमांटिक बना सकते हैं.

कौन करे शुरुआत

सुहागरात का आनंद उठाने के लिए आपको सबसे पहले अपनी चिंताओं से दूर होना पड़ेगा क्योंकि किसी भी लम्हे या समय का आनंद उठाने के लिए सबसे अहम हैं की अपनी चिनातोओं से दूर रहें. जरुरी नहीं की शादी की पहली रात को लड़का ही आगे आये आप मिलके भी स्टार्ट कर सकते हैं. आप अपनी फर्स्ट नाईट पर अत्यधिक उत्सुक ना रहे. यह उत्सुकता का भाव आपको परशानी में डाल सकता है. आपको अपना व्यवहार सामान्य बनाये रखना चाहिए. उस रात जो भी मिले उसे आराम से पूरे सोच विचार के साथ एक्सेप्ट करें.

जल्दबाजी ना करें

आपकी सुहागरात के दिन आपकी नई शुरुआत होगी, यहाँ आप किसी को पूरी जिन्दगी के लिए अपनाते हैं, या अपना बना लेते हैं. इसलिए आपको ज्यादा जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है. आप अगर उत्तेजित महसूस कर रहे हैं. तो अपने आपको थोडा कंन्ट्रोल में रखे कोई कही भागा नहीं जा रहा. क्योंकि जल्दबाजी का काम शैतान का होता है, और धेर्य का काम इंसान का होता है इसलिए थोडा धैर्य बनाये रखे. यह आपके आनंद के समय को ख़राब कर सकती है.

आपस में पहले बात करें

ऐसा नही होता है की आपकी सुहागरात है तो बस आपको सेक्स करना है. यह आपकी जिन्दगी का सबसे सुनहरा पल होता है. ये रात आप और आपका पार्टनर कभी नहीं भूलता है. यह याद आपके साथ जिन्दगी भर रहती है. इस रात को याद्गार बनाने के लिए आपको आपके पार्टनर के साथ सहजता से पेश आना चाहिए, जिसके लिए सबसे अच्छा तरीका होता है उससे बात करना. बात करके ही आप एक दूसरे को समझ पाएंगे जो बहुत जरुरी है.

रोमेंटिक अंदाज में पेश आयें

यह रात आपके पार्टनर का मिजाज जानने के लिए सबसे उपयोगी है इसलिए अगर आपको चाहिए की आपका पार्टनर आपको रोमांटिक समझे तो जरुरी है की अपने पार्टनर से रोमांटिक बातें करें. उससे फ्यूचर प्लानिंग करने की वजह आप उससे रोमांस की बातें कर सकते है, उसकी पसंद क्या है ना पसंद क्या है आपको जानना चाहिए. बीच-बीच में उसकी तारीफ भी बहुत जरुरी है. ताकि वो आपसे खुश होकर बात करे. ऐसा करने पर  आप एक-दुसरे के नजदीक आयेंगे और आप दोनों के बीच प्यार भी बढेगा.

अपने पार्टनर को दे प्यारा सा तोह्फा

आपकी शादी हुई है गिफ्ट तो बनता ही है. यार अपने पार्टनर को आपकी सुहागरात पर ही उसे शादी का तोहफा जरुर देना चाहिए. क्योंकि आप जो भी तोहफा उसे देंगें वह जिन्दगी भर उस तोहफे को याद करेगी. और यह आपके लिए मेमोरेबल बन जायेगा. इसके लिए आप उसे अपने साथ हनीमून पर जाने के लिए बोल सकते हैं, सेक्सी सी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं, कोई अच्छी ड्रेस दे सकते हैं, या कोई आभूषण भी गिफ्ट कर सकते हैं क्योंकि लड़कियों को आभूषण बहुत पसंद आते हैं

फोरप्‍ले करें

अगर आप थोड़े नजदीक आने लगते हैं आप आपस में थोडा खुल जाते हैं तो ऐसा नहीं की एकाएक सेक्स करने लगे. सेक्स करने से पहले आपको उसके साथ फोरप्ले करना चाहिए. फोरप्ले में आप ऐसी क्रियाएं करें कि आपका पार्टनर जिससे उत्तेजित हो और वो आपको उत्तेजित करने का प्रयास करे, सेक्स के दौरान नए प्रयोग ना करें क्योंकि यह आपका और उसका फर्स्ट टाइम होगा (मेरा मनना है) इसलिए नए एक्‍सपेरीमेंट से बचें. साधारण सेक्स को ही एन्जॉय करे, और अपने पार्टनर का पूरा साथ दें.

अगर अब आप सोच रहे हैं कि क्या शादी की पहली रात को ही सेक्स करना चाहिए या पहले अपने पार्टनर को थोडा जान समझ लें, तो अगर आप इस विषय पर अपने पार्टनर से बात कर सकें तो उसे थोडा सहज महसूस होगा. और आपकी छवि पर कोई गलत असर नहीं पड़ेगा और फिर आप आपसी सहमती से चुनाव कर सकते हैं.

शादी से पहले हर लड़का-लड़की अपनी पहली सुहाग रात के बारे में काफी कुछ सोचके रखता है. हर किसी को अपनी पहली रात में थोडा असहज महसूस होता है. पहली रात का मतलब केवल यही नहीं होता कि अपने नए नवेले पति या पत्‍नी के साथ हमबिस्‍तर हो कर गुज़ारेंगे. ये जरुरी नहीं है कि सबकी सुहागरात पर सेक्स हो ही. इसमें आपकी और आपके पार्टनर दोनों की रजामंदी होनी चाहिए.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here