आपकी आपनी पहली सैलरी मिलना किसी के लिए बेहद ख़ुशी का पल हो सकता है. ये हमे आत्म निर्भर होने की ख़ुशी भी महसूस कराती है. आपकी जिंदगी में भी ये पल कभी ना कभी आया होगा, या आएगा और हर कोई अपनी तरह से अपनी पहली सैलरी को अलग ढंग से सेलिब्रेट करता है. कुछ लोग पार्टी करते है कुछ अपने माता-पिता को देना पसंद करते है. पर क्या आप जानते है आजकल के मशहूर फिमली सितारों को पहले सैलरी क्या मिली होगी और उन्होंने उस पहले मेहनताने का क्या किया होगा ? आईये हम आपको बताते है इस बारे जो वाकई चौंकाने वाला खुलासा है.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन निस्संदेह बहुत बड़े सितारों में से एक है. आज भी वह पूरे विश्व में  इनके लाखों फेंस हैं. अमिताभ ने एक Shipping company में अपनी पहली वास्तविक नौकरी की थी और इस नौकरी के लिए उन्हें 500 रुपये तनख्वा के रूप में मिले थे. विश्वास करने के लिए मुश्किल है? लेकिन हां, यही अमिताभ बच्चन की पहली कामाई थी.

आमिर खान 

बॉलीवुड के जाने-माने चहरे इन्हें कोण नहीं जनता, मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर को अपनी पहली सैलरी के रूप में 1000 रूपए का चेक प्राप्त हुआ था जो उन्हें बतौर असिस्टंट डायरेक्टर के काम के लिए मिला था. अपनी पहली सैलरी उन्होंने अपनी माँ को ले जाकर दी थी.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले आज भले ही एक फिल्म के लिए करोड़ों रूपए लेते हो पर इनकी पहली कमाई मात्र 50 रूपए थी , जो इन्हें पंकज उदास के एक कॉन्सर्ट के दौरान काम के लिए मिली थी. इस 50 रूपए को उन्होंने ताजमहल को देखने के लिए आगरा जाने के लिए खर्च किया था.

प्रियंका चोपड़ा 

आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में नाम कमा चुकी प्रियंका आज भले ही रूपए के साथ-साथ डॉलर में करोड़ों पेमेंट ले रही है पर इन्हें अपनी पहली कमाई में 5000 रूपए का चेक मिला था. ये चेक उन्हें एक मॉडलिंग इवेंट के दौरान प्राप्त हुआ जो इन्होने अपनी माँ को दे दिया था.

ह्रितिक रोशन

ये भले हे बॉलीवुड में स्टार किड हों क्यूंकि इनके पिता पहले से हे स्टार थे. आज ये बॉलीवुड के पहले सुपर हीरो जो भले ही आज करोड़ों की कमाई कर रहे है पर इन्हें अपनी पहली सैलरी में मात्र 100 रूपए मिले थे. ये पैसे उन्हें वर्ष 1980 में फिल्म आस्था में बतौर बाल कलाकार के लिए मिले थे और इन 100 रूपए से उन्होंने अपने लिए खिलौना कार खरीदी.

अर्जुन कपूर 

फिल्मों में लीड हीरो बनने से पहले अर्जुन डायरेक्टर निखिल अडवानी के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके है और मात्र 18 साल की आयु में उन्हें अपनी पहली सैलरी के रूप में 35000 रूपए मिले जो उन्होंने अपने माता पिता को दे दिए ताकि वो उनके लिए बैक अकाउंट खुलवा दें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here