क्या क्वीन एलिजाबेथ पैंगबर मोहम्मद की वंशज हैं?

0
766
क्या क्वीन एलिजाबेथ पैंगबर मोहम्मद की वंशज हैं?
क्या क्वीन एलिजाबेथ पैंगबर मोहम्मद की वंशज हैं?

हमे मिली एक जानकारी के अनुसार एक बहुत ही चौंकाने वाली बात सामने आई है कि क्वीन एलिजाबेथ इस्लाम धर्म के संस्थापक पैंगबर मोहम्मद की वंशज हैं. इस बात को या रिपोर्ट को मोरक्को के एक न्यूज़ एजेंसी ने छापा है. जिसमे कहा गया है की ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ कभी स्पेन में राज करने वाले अरबी बादशाहों की वंशज हैं. इसी के अनुसार वे भी इस्लाम धर्म के संस्थापक पैंगबर मोहम्मद की वंशज हुई. मोरक्को के एक अरबी समचार-पत्र अल-औसबा ने मार्च के महीने में इस खबर को छापा था जिसके अनुसार इस रिपोर्ट में क्वीन एलिजाबेथ के बारे में यह हैरान करने वाली बात कही गयी थी. और यह चौकाने वाली बात सबके सामने आई.

‘अल-औसबा के अनुसार

मोरक्को के एक अरबी समचार-पत्र ‘अल-औसबा के अनुसार ब्रिटिश क्‍वीन एलिजाबेथ पैगम्‍बर मोहम्‍मद की बेटी फातिमा की 43वीं पीढ़ी की वंशज हैं. इस सम्बन्ध में कई रिपोर्ट्स पहले भी सामने आ चुकी थी 1986 में भी इसके पहले रिपोर्ट आई थी जिसमे दावा किया गया था जो हैराल्‍ड बी ब्रुक्स बेकर ने किया था ब्रुक्स एक वंशावली विशेषज्ञ थे. अब अब्दल हामिद अल-अवनी ने  मोरक्‍को के समाचार-पत्र अल-औसबा के द्वारा यह रिपोर्ट सामने पेश की अगर अब इस रिपोर्ट को हम सच माने तो ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ मोरक्को के शाह मोहम्मद के छठे और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय की वंशज होंगी.

अल-अवनी की रिपोर्ट

अल-अवनी की रिपोर्ट के अनुसार, ग्यारहवीं सदी में सेविले के शासक अबु-अल-कासिम मोहम्मद इब्‍न-अब्बाद, पैगम्बर मोहम्मद की बेटी फातिमा के वंशज थे. कासिम वर्ष1023 में अल-एंडुलुस में सेविले के शासक बने थे. उनकी पुत्री का नाम जायदा था. बाद में अब्बासी सल्तनत पर अल्मोराविद शासकों के हमले के दौरान वह भागकर स्पेन चली गई थीं. वहां उन्‍होंने अपना नाम बदलकर इसाबेला रख लिया और रोमन कैथोलिक धर्म अपना लिया था.  रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मोरक्को, एंडुलुस और यूरोप के राजाओं में पैगम्बर मुहम्मद का खून दौड़ रहा था. हालांकि क्वीन एलिजाबेथ के पूर्वजों को लेकर किए गए इन दावों पर बर्मिंघम पैलेस की ओर से ऐसी कोई भी न्यूज़ नहीं मिली है की उन्होंने इस बात को झुटलाया हो.

थैचर को लिखी गई थी चिट्ठी

बर्क्‍स की पब्लिशिंग डायरेक्‍टर की ओर से साल 1986 में उस समय की पीएम मारग्रेट थैचर को चिट्ठी लिखकर शाही परिवार की सुरक्षा को  बढ़ाने की बात कही गई थी. थैचर की इस चिठठी में लिखा था कि क्वीन एलिजाबेथ का सीधा संबंध पैगंबर मोहम्‍मद से है और इस बात की वजह से क्वीन एलिजाबेथ की आतंकियों से हमेशा के लिए रक्षा नहीं की जा सकती है. बर्क्‍स ने लिखा था कि यह बात बहुत ही कम लोगों को ब्रिटेन में मालूम है कि क्वीन एलिजाबेथ की के अन्दर पैगंबर मोहम्‍मद का खून बह रहा है हालांकि बहुत से मुसलमान इस बात को जानके काफी खुश होते है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here