क्यों मार्च में 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक? अगर मार्च में आपके बैंक के अधूरे काम रह गए हैं तो जल्दी ही निपटा ले. क्यूंकि बैंक 4 दिन लगातार बंद रहेंगे. ऐसे में आपका जरुरी काम अटक सकता हैं. आखिरी मौके का इंतज़ार करने के बजाय जल्द ही अपना काम निपटा ले. मार्च के अंतिम सप्ताह में लगातार 4 दिनों तक बैंक का कामकाज थप रहेगा.

राज्य और केंद्र सरकार के सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे. रिपोर्ट की माने तो 29 मार्च से लेकर 31 मार्च तक बंद रहेंगे बैंक. ऐसे में इन चार दिनों में बैंक आम जनता के लिए बंद रहेंगे और किसी भी तरह का लेन-देन नहीं होगा.

कब से कब तक बंद रहेंगे बैंक :-

29 मार्च को भगवान महावीर जयंती हैं. जबकि 30 को गुड फ्राइडे हैं. 31 को बैंक क्लोजिंग डेट होती हैं, जिसकी वजह से लेन-देन का कोई काम नहीं होगा. 31 को शनिवार भी हैं. जबकि 1 अप्रैल को रविवार हैं जो की अवकाश का दिन होता हैं.

सरकारी छुट्टियों के चलते बैंक 29 मार्च से 1 अप्रैल तक बंद रहेंगे. ऐसे में आप बैंक और सरकारी दफ्तरों से जुड़े सभी जरूरी काम जल्द से जल्द निपटा लें. बैकिंग,बीमा, आयकर जैसी जरूरी कामों को 28 मार्च तक निपटा लें, वरना आपको 2 अप्रैल तक का इंतजार करना होगा. आपको बता दें कि इन 4 दिनों में न तो ड्राफ्ट बनेंगे और ना ही चेक क्लियर होगा. अभी से ये निर्णय कर ले की आपको कैसे अपने जरुरी कामों को जल्द से जल्द खत्म करना हैं.

प्रमुख बिंदु :-

  • 4 दिन बंद रहेंगे बैंक.
  • सरकारी दफ्तर राज्य और केंद्र के रहेंगे बंद.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here