उत्तर- पश्चिमी प्रदेशों में बीजेपी से हार के बाद सभी पार्टीज पश्चिम बंगाल के राज्य सभा चुनावो के लिए तैयार है. इन्ही चुनावो के चलते तृणमूल कांग्रेस की चीफ एवं बंगाल की CM ने कांग्रेस की ओर समर्थन बढाया है. नयी राजीनीतिक संगठनो की संभावनाओ के द्वार खोलते हुए TMC ने कांग्रेस के अभिषेक मनु संघ्वी को राज्य सभा की पांचवी सीट के लिए समर्थन का वादा किया.

बाकी सीट्स के लिए?

यह निर्णय TMC की कोर कमेंटी मीटिंग जो की कोलकाता में थी, के दौरान लिया गया. जहाँ पार्टी ने अपने चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी की. नादिमुल हकुए एक बार फिर राज्य सभा के लिए चुने गए. बाकी सीट्स के लिए सुभाशीष चक्रवर्ती, अबीर बिश्वास एवं डॉ. सांतनु सेन को चुना गया.

TMC को छोडकर भाजपा में

राज्य सभा में पश्चिम बंगाल से पांच उम्मीदवारों की अवधि ख़त्म होने के कारण यह चुनाव हो रहे है. हालाँकि मुकुल रॉय जो की TMC को छोडकर भाजपा में शामिल हो चुके है, ने पहले ही अपना त्यागपत्र दे दिया था. इनमे से कुनाल घोष, बिबेक गुप्ता एवं नदिमौल हकुए, TMC से, एवं तपन सेन सीपीआई (एम) से है.

चुनाव आयोग द्वारा बंगाल में 23 मार्च को राज्य सभा चुनाव की घोषणा करने के बाद सभी पार्टीज अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. ऐसे में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ साथ में चुनाव लड़ना एक बहुत बड़ी उम्मीद हो सकती है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here