मई माह में होतें हैं इन मशहूर हस्तियों के जन्मदिन

0
224
मई माह में होतें हैं इन मशहूर हस्तियों के जन्मदिन
मई माह में होतें हैं इन मशहूर हस्तियों के जन्मदिन

जन्मदिन किसी भी शख्स के लिए बहुत ही ख़ास दिन होता है. इसे और स्पेशल बनाते है जन्मदिन की शुभकामनाएं और बधाई सन्देश. जब भी किसी को जन्मदिन की मुबारक बात देतें है तो ये गाना जरुर याद आता है. बार-बार दिन ये आये बार-बार दिल ये गाये तुम जियो हजारो साल ये मेरी है आरजू हैप्पी बर्थडे टू.. यू.. हैप्पी बर्थडे टू..यू.. हमे पता है की जन्मदिन हमारे लिए कितने ख़ास होतें हैं. चाहे वो अपना खुद का हो या अपने किसी प्रिय जनो का हम बहुत ख़ुशी के साथ इन्हें मानते हैं उन्हें मुबारक बात देतें है.

ऐसे में अपने प्रिय या चहेते खिलाडियों, एक्टर्स या कोई भी ऐसे मशहूर सख्स जिन्हें आप अपना आइडल समझते हैं, ऐसे लोगों को आप कैसे भूल सकतें हैं. अगर आपको याद ना हो तो याद कर लीजिये की मई माह में वे कौन से सितारे या महान पुरुष या मशहूर हस्ती हैं जिनका जन्मदिन होता है.

सनी लियोन

जन्म: 13 मई 1981 बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन, इनका असली नाम यही है, इंडो-कनाडियन, अमेरिकन अभिनेत्री, व्‍यवसायी और पूर्व पॉर्न फिल्‍मों की अभिनेत्री भी हैं.

 

अजित कुमार

जन्म: 1 मई 1971 एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जो तमिल फिल्म उद्योग के अग्रणी अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. रोमांचक मनोवैज्ञानिक फिल्म आसई  में महत्त्वपूर्ण मान्यता पाने से पहले उन्होंने अपना भविष्य तेलुगु फिल्म से शुरू किया. एक के बाद एक सफल फिल्मों की एक डोर बनती गई, जिसने शुरू में अजित को एक रोमांटिक हीरो, उसके बाद एक्शन हीरो और अंततः एक जन प्रतीक के रूप में स्थापित कर दिया.

माधुरी दीक्षित

जन्म:15 मई 1967 बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है. इन्होने स्वयं को हिन्दी सिनेमा मे एक प्रमुख अभिनेत्री तथा सुप्रसिद्ध नृत्यांगना के रूप मे स्थापित किया. उनके लाजवाब नृत्य और स्वाभाविक अभिनय का ऐसा जादू था माधुरी पूरे देश की धड़कन बन गयी.

करण जौहर

जन्म: 25 मई, 1975 करण जौहर एक प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्देशक, उत्पादक, चलचित्र लेखक, कॉस्ट़्यूम दिज़ाइनर, अभिनेता और टिवि होस्ट है. वह हिरू जौहर और यश जौहर के पुत्र है. वह धर्मा प्रोडक्शन्स कम्पनी के मुखिया भी है. वह भारत और विश्व के सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले फिल्मो का उत्पादन करने के लिये प्रसिद्ध है.

अनुष्का शर्मा

जन्म: 1 मई 1988 अनुष्का शर्मा एक मॉडल और बॉलीवुड फिल्म उद्योग की एक अभिनेत्री है. इन्होंने अपना अभिनय का सफर 2008 मे प्रदर्शित हिन्दी फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के साथ शुरु किया और आज ये भारत के क्रिकेट जगत के कप्तान विराट कोहली की धर्म पत्नी भी हैं.

 

परेश रावल

जन्म: 30 मई, 1950 परेश रावल, हिन्दी फ़िल्मों के एक अभिनेता हैं. 2014 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया. यह 1994 में राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार सहायक किरदार के लिए से सम्मानित हुए. इसके बाद इन्हें सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फ़िल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुका है.

ज़रीन खान

जन्म:14 मई 1987, ज़रीन खान एक भारतीय अभिनेत्री व मॉडल है जो हिन्दी फ़िल्मों में कार्यरत है. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 में वीर फ़िल्म से सलमान खान के साथ की. खान को कटरीना कैफ के जैसे दिखने के लिए जाना जाता है. ‘हेट स्टोरी 3’ के बाद से जरीन खान का बोल्ड लुक देखने को मिला है.

जूनियर एनटीआर

जन्म: 20 मई 1983, नन्दमुर्ती तारक रामा राव जूनियर एनटीआर दक्षिण भारतके तेलुगु फिल्म जगत के शानदार  अभिनेता है.

 

कुणाल खेमू

जन्म: 25 मई 1983 एक भारतीय अभिनेता है जो हिन्दी फ़िल्मों में कार्यरत है. एक्टर कुणाल खेमू और सोहा अली खान के पति हैं. अभिनेता कुणाल खेमू  फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘कलयुग’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके है.

 

डायना हेडन

जन्म: 1 मई 1973 एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और सौंदर्य रानी है। उन्होंने 1 99 7 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता जीती और मिस वर्ल्ड 1997 का ताज पहनाया गया. वह 2008 में लोकप्रिय  रियलिटी शो बिग बॉस में एक प्रतियोगी भी थीं.

 

अरुणा इरानी

जन्म: 3 मई 1952 अरुणा इरानी बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री है, रुपहले पर्दे पर लंबी पारी खेलने वाली अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री हैं. अपनी फिल्मों में नकारात्मक भूमिकाओं को भी यादगार बना चुकीं गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री अरूणा ईरानी महज 9 साल की उम्र में अरुणा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने साल 1961 में रिलीज हुई फिल्म ‘गंगा जमुना’ से हिन्दी सिनेमाजगत में कदम रखा और इसके बाद उन्होंने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अरुणा के फिल्मी करियर ने हमें कई ऐसे गानें दिए हैं जो आज भी पसंद किए जाते हैं.

सोनल चौहान

जन्म: 16 मई 1987 भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री और गायिका हैं. यह अभिनेत्री के रूप में अपना सफर जन्नत नामक फिल्म से शुरू किया था.

 

जेनिफर विंगेट

जन्म: 30 अप्रैल 1985, टेलीविजन और फ़िल्म की मशहूर अभिनेत्री हैं जो कई धारावाहिकों में दिख चुकी हैं। 2013 से वो सरस्वतीचंद्र नामक धारावाहिक में कुमुद का किरदार निभाया. इन्होंने 2012 में अपने दोस्त और दिल मिल गए के सह कलाकार करन सिंह ग्रोवर से शादी कर ली थी. नवम्बर 2014 में दोनों का तलाक हो गया.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here