मोदी मंत्र : पीएम देंगे बोर्ड परीक्षाओं के तनाव से दूर रहने का मंत्र - दोपहर 12 बजे आज माननीय  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोर्ड परीक्षा के तनाव से दूर रहने का मंत्र देने जा रहे है. दोपहर के 12 बजे तालकटोरा Stadium मे Video Conference के जरिये छात्रों से जुड़ेंगे. छात्रों के Exams चल रहे है. ये मौसम एग्जाम का है. छात्रों को Warriors कैसे बनाना है. अपनी चर्चा में छात्रों के सवालों का जवाब देंगे. अपने परामर्श देगें और छात्रों की परेशानियों को सुनेंगे. अपनी राय देंग.

यानि छात्रों को अब डरने की जरुरत नही क्यूंकि प्रधानमंत्री खुद उनसे जुड़ने जा रहे. अपनी समस्या बेबाक कहें. इसमें कोई शक नही प्रधानमंत्री अपने देश के छात्रों को अपनी अमूल्य राय से सुझाव से छात्रों मे एग्जाम के डर का सामना कैसे करना है, बतायेंगे.

एग्जाम को डर ना समझे

एग्जाम को डर ना समझे. ये एक Stage जहाँ से हम सभी को गुजरना होता है. हमे डटकर इसका सामना करना चाहिए. प्रधानमंत्री अपनी मंत्र में अपने आप पर सबसे अधिक विश्वास रखे ये भी बतायेंगे. छात्रों को किन किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इस बात पर भी विचार विमर्श करेंगे. छात्रों से प्रधानमंत्री पिछले साल भी जुड़े थे. अपने अमूल्य सुझाव से छात्रों के दिल में उनके लिए बहुत सारा प्यार है.

प्रधानमंत्री का ये भी मानना है की छात्र हमारे कल के भारत के निर्माता है. इनका भी किसी ना किसी रूप मे ख्याल रखना हमारा कर्तब्य है अधिकार है. माता पिता को भी अपने बच्चों का ख्याल रखना चाहिए .

प्रधानमंत्री ऐसे अनेकों सुझाव देंगे जिनसे हमारे छात्रों को तो लाभ होगा और उनके एक्साम्स भी अच्छे जाएं इनके लिए भी प्रधानमंत्री आशीर्वाद देंगे. आइये उनकी इन्ही सोच के जरिये अपने आने वाले कल के भारत को सवारे. प्रधानमंत्री ने अपनी अखंड ज्ञान के जरिये छात्रों को ये बतायेंगे कैसे उनके ज़माने मे सुविधाए कम थी. इस समय सुविधाए अनेक है उनका लाभ उठाए. पहले जमाना कुछ और था अब जमाना कुछ और है. जमाना लोगो से नहीं उनके ज्ञान से बदलता है. और ज्ञान अर्जित करने के लिए एग्जाम में पास होना होगा. प्रधानमंत्री ये भी बतायेंगे की एक महीने पहले से पढ़े या फिर रोज़ एक नियमित रूटीन बनाकर पढ़े. इससे एग्जाम तो अच्छा जायेगा ही जायेगा अंक भी अच्छे ही आएगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here